scriptMuzaffarnagar District Supply Officer arrested in corruption case | IOCL की पाइपलाइन से डीजल चोरी मामले में मुजफ्फरनगर डीएसओ गिरफ्तार | Patrika News

IOCL की पाइपलाइन से डीजल चोरी मामले में मुजफ्फरनगर डीएसओ गिरफ्तार

IOCL की पाइप लाइन से तेल चोरी करने वाला गिरोह मुजफ्फरनगर के जिस पेट्रोल पंप पर चोरी का डीजल और पेट्रोल बेचता था उस पंप से जिलापूर्तिधिकारी कार्यालय को 30 हजार रुपये महीना आता था।

सहारनपुर

Published: December 18, 2021 10:44:01 am

सहारनपुर. भ्रष्टाचार मामले में सहारनपुर की कुतुबशेर थाना पुलिस ने मुजफ्फरनगर के जिलापूर्तिधिकारी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार डीएसओ वीके शुक्ला पर आरोप है कि वह IOCL की पाइप लाइन से चुराए जा रहे तेल को बेचने वाले पेट्रोल पंप से महीना ले रहे थे। पुलिस की इस कार्रवाई के बाद से डीएसओ विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।
dso.jpg
DSO Muzaffarnagar
बतादें कि 12 दिसंबर को कुतुबशेर थाना पुलिस ने IOCL की पाइप लाइन से डीजल और पेट्रोल चोरी करने वाले एक गिरोह के आठ सदस्यों को गिरफ्तार किया था। यह गिरोह दो साल में करीब एक करोड़ रुपये कीमत का तेल चोरी कर चुका था। यह सारा तेल मुजफ्फरनगर के पचेहंडा में स्थित एक पेट्रोल पंप पर बेचा जा रहा था। इस मामले में जिलापूर्तिधिकारी कार्यालय की मिलभगत भी सामने आई थी। इस आधार पर पुलिस ने पूर्तिधिकारी कार्यालय के एक रिटायर्ड बाबू को गिरफ्तार किया था जो रिटायर्ड होने के बाद भी डीएसओ की गाड़ी चला रहा था। इस कर्मचारी श्रीराम कनौजिया ने पुलिस को बताया कि वह जिलापूर्ति अधिकारी के कहने पर ही पेट्रोल पंप से महीना ले रहा था। इसी आधार पर पुलिस ने जिलापूर्ति अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया।
लिया जा रहा था 30 हजार रुपये महीना

पुलिस की जांच में यह बात सामने आई है कि जिलापूर्तिधिकारी कार्यालय को पेट्रोल पंप से 30 हजार रुपये महीना यानि एक हजार रुपये प्रतिदिन आ रहा था। इस पेट्रोल पंप ने पिछले दो साल में कोई तेल नहीं खरीदा था। इस पेट्रोल पंप पर चोरी का तेल ही बेचा जा रहा था।
भ्रष्टाचार के आरोपों में दर्ज हुआ मामला

एसएसपी आकाश तौमर ने बताया कि मुजफ्फरनगर के जिलापूर्तिअधिकारी के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम 1988 के तहत कार्रवाई की गई है। IOCL की पाइपलाइन से तेल चोरी करने वाले गैंग के 12 सदस्य अभी तक गिरफ्तार किए जा चुके हैं। यह गैंग उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में अब तक 16 घटनाओं को अंजाम दे चुका था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावPunjab Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की पहली सूची, चमकोर से चन्नी, अमृतसर पूर्व से सिद्धू मैदान मेंCorona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाअब हर साल 16 जनवरी को मनाया जाएगा National Start-up Dayसीमित दायरे से निकल बड़ा अंतरिक्ष उद्यम बनने की होगी कोशिश: सोमनाथUP Election: सपा RLD की दूसरी लिस्ट जारी, 7 प्रत्याशियों में किसी भी महिला को नहीं मिला टिकटजम्मू कश्मीर में Corona Weekend Lockdown की घोषणा, OPD सेवाएं भी रहेंगी बंदबिहार के नालंदा में जहरीली शराब पीने से 9 की मौत, 3 की हालत गंभीर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.