scriptदिवाली से ठीक पहले देवबंद से पकड़ा गया भारी मात्रा में नकली मावा, देखें वीडियो | nakli mawa captured by Food department in saharanpur news hindi | Patrika News

दिवाली से ठीक पहले देवबंद से पकड़ा गया भारी मात्रा में नकली मावा, देखें वीडियो

locationसहारनपुरPublished: Oct 15, 2017 08:07:51 pm

Submitted by:

Rajkumar

खाद्य विभाग की टीम ने पकड़े गए मावे का सैंपल भर कर जांच के लिए भेजा है। इस कार्रवाई के बाद नकली मावे का कारोबार करने वालों में हड़कंप मचा हुआ है।

nakli mawa

सहारनपुर/देवबंद। मिठाई खरीद रहे हैं तो सावधान रहिएगा, त्यौहारी सीजन से ठीक पहले बाजार में नकली मावे की खेप पहुंच चुकी है। उत्तर प्रदेश के देवबंद कस्बे से भारी मात्रा में नकली मावा बरामद किया गया है। खाद्य विभाग की टीम ने पकड़े गए मावे का सैंपल भर कर जांच के लिए भेजा है। इस कार्रवाई के बाद नकली मावे का कारोबार करने वालों में हड़कंप मचा हुआ है।

नकलीपुर बनता जा रहा सहारनपुर

सहारनपुर जिला नकलीपुर बनता जा रहा है। नकली दवा, नकली केबल, नकली मसाले, नकली कॉस्मेटिक, नकली ऐससीरीज और नकली आयकर टीम तक यहां पकड़ी जा चुकी है। अब नकली खाद्य पदार्थ की भरमार ने सहारनपुर को नकलीपुर बनाकर रख दिया है। आलम यह है कि अब हर वर्ष त्यौहारों से पहले चेकिंग की जाती है बड़ी संख्या में नकली खाद्य पदार्थ पकड़े जाते हैं, बावजूद इसके यह धंधा करने वालों का नेटवर्क नहीं टूटता और बाजार में आसानी से नकली दूध नकली खोया हर वर्ष आसानी से पहुंच जाता है।

आपके स्वास्थ्य पर मुनाफाखोरों की नजर

मिलावटखोर मुनाफाखोरी के लिए लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रहे हैं। आप भी सावधान रहिएगा दीपावली पर मुंह में मिठास घोलने वाली मिठाई आपका स्वास्थ्य बिगाड़ सकती है। इसका खुलासा देवबंद में भी हो चुका है। खाद्य सुरक्षा विभाग ने छापेमारी कर नकली मावे की खेप पकड़ी है।

पड़ोसी जिले मुजफ्फरनगर से आ रहा था नकली मावा

बताया जा रहा है कि पकड़ा गया नकली मावा मुजफ्फरनगर से देहरादून ले जाया जा रहा था। देवबंद कोतवाली इलाके में मंगलौर चौकी के पास से फूड सुरक्षा विभाग की टीम ने पुलिस की मदद से दो टाटा इंडिका कार से भारी मात्रा में मावा जब्त किया। पुलिस और खाद्य विभाग की छापेमारी और कार्रवाई से यह भी पता चल गया है कि सहारनपुर, मुजफ्फरनगर से नकली मावा और दूध सहारनपुर व मुजफ्फरनगर से पड़ोसी राज्य उत्तराखंड तक पहुंचाया जा रहा है।

वहीं इस मामले पर छापा मारने वाले अधिकारी ने बताया कि हमने इसे मंगलोर चौकी के पास से पकड़ा है, ये कही सप्लाई करने जा रहा था। उन्होंने बताया कि उपर से आदेश है कि शहर में पूजा, त्यौहार को देखते हुए खास ध्यान दिया जाए और कोई भी गलत खाद्य पदार्थ सप्लाई न कर सकें। जिससे लोगों की सेहत खराब हो। इसलिए हमारा कोशिश है कि जनपद कोई खराब खाद्य पदार्थ न सप्लाई हो।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो