scriptनवरात्रि का मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि का राशिफल | Navratri Rashifal Aaj ka Rashifal Today Horoscope Rashifal 8 april | Patrika News

नवरात्रि का मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि का राशिफल

locationसहारनपुरPublished: Apr 08, 2019 08:50:34 am

Submitted by:

shivmani tyagi

-Aaj ka Rashifal आज का राशिफल
– नवरात्रि पर मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि का राशिफल

navratri rashifal

rashifal 8 april 2019

aaj ka Rashifal 2019 साेमवार आज दूसरे नवरात्र पर जानिए सभी राशियाें का राशिफल। 8 अप्रैल काे क्या कहते हैं आपके भाग्य के सितारे यह जानने से आज के दिन काे ज्याेतिष की दृष्टि से देखते हैं। साेमवार आज कृतिका नक्षत्र है और प्रीति याेग बन रहा है। आज दाे याेग बन रहे हैं प्रीति के साथ-साथ आयुष्मान याेग भी बन रहा है। आईए जानते हैं इन याेग का मेष , वृषभ, मिथुन, कर्क , सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि पर क्या असर पड़ेगा। चंद्रमा आज वृषभ राशि में रहेगा। आईये जानते हैं सभी राशियाें का राशिफल। आचार्य पंडित राेहित वशिष्ठ और आचार्य प्राेफेसर राघवेंद्र स्वामी बता रहे हैं सभी राशियाें का राशिफल।
राशिफल से पहले जानिए आज का पंचाग

आज तिथि – तृतीया – 16:18:18 तक
आज नक्षत्र – भरणी – 09:43:45 तक

पक्ष – शुक्ल योग – प्रीति
सूर्योदय – 06:04:02
सूर्यास्त – 18:42:48
चंद्रोदय – 08:01:59
चंद्रास्त – 21:32:00
दुष्टमुहूर्त – 12:48:42 से 13:39:18 तक, 15:20:28 से 16:11:02 तक
कुलिक – 15:20:28 से 16:11:02 तक
कंटक – 08:35:48 से 09:26:22 तक
राहु काल – 08:38:53 से 09:13:44 तक
कालवेला / अर्द्धयाम – 10:16:58 से 11:08:32 तक
यमघण्ट – 11:58:08 से 12:48:42 तक
यमगण्ड – 10:48:34 से 12:23:25 तक
गुलिक काल – 13:58:16 से 15:33:06 तक
आज का शुभ समय – 11:58:08 से 12:48:42 तक

आज का राशिफल मेष राशि | Aaj ka Rashifal mesh Rashi मेष राशि (Mesh Rashi) चू, चे, चाे, ला, ली, लू, ले, ओ, अ

तीसरे नवरात्र पर सप्ताह का पहला दिन यनि सोमवार 8 अप्रैल आज मेष राशि वालों के लिए अच्छा रहेगा। नाैकरी पेशा लाेगाें के लिए धन लाभ के याेग बन रहे हैं। प्रमाेश के याेग भी दिखाई दे रहे हैं। व्यापारियाें और काराेबारियाें के लिए भी समय अच्छा है। बिजनेस में लाभ होंगे कानूनी मामलों में भी आज मेष राशि वालों को सफलता मिलेगी। पिछले दिनाें से चल रही चिंताएँ कम हाेंगी। आपकी सामाजिक रूप से आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। नए लाेगाें से मिलने का माैका मिलेगा। भाग्य के आपके साथ है। आज का दिन मेष राशि वालों के लिए एक माैका है अवसर की तरह है। समय की बर्बादी बिल्कुल भी उचित नहीं है। अगर आप कोई नया कार्य शुरू करना चाह रहे हैं या पिछले कई दिनों से नया कार्य शुरू करने की योजना बना रहे थे तो आज उसका श्री गणेश कर सकते हैं आज का दिन नए कार्य करने के लिए अच्छा भी है शुभ भी है गणेश जी कहते हैं कि आज मेष राशि वालों को सम का सदउपयाेग करना चाहिए। यह अच्छा समयक काफी समय बाद आया है इसलिए इस समय में वर्तमान और भविष्य काे दाेनाें सुधार लीजिए। अगर आप आज मेहनत कर लेते हैं तो आपका भविष्य बेहतर हाेगा आज की गई मेहनत का लाभ भविष्य में जरूर मिलेगा। जाएगा आज आपके पास समय है और ऊर्जा भी है लेकिन भविष्य में यह समय और ऊर्जा आपके पास एकत्र नहीं रहेगी इसलिए सही समय है। स्वास्थ्य के प्रति सावधानी बरतें घर में किसी बुजुर्ग के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है। बच्चाें के लिए सावधानी बरतनी है। आँखाें के राेग हाे सकते हैं। आज तुलसी के पाैधे काे अपने हाथाें से जल देना शुभ है।
आज का राशिफल वृष राशि | Aaj ka Rashifal Vrish Rashi
वृष राशि (Vrish Rashi) ई, ऊ, ए, आे, वा, वी, वू, वे, वाे
वृषभ राशि वालों के लि दूसरे नवरात्र यानी सोमवार का दिन सामान्य से बेहतर है। आज अच्छे योग आपके लिए बने हुए हैं। आज वृषभ राशि वालों को दैनिक कार्याें में कुछ बाधाएं झेलनी पड़ सकती हैं। आज पारिवारक चिंताएं आप को घेरने की कोशिश कर सकती हैं। आज धैर्य आपका मूल मंत्र है। धैर्य बनाए रखें। दोपहर तक का समय भारी हाे सकता है इसलिए वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। दोपहर बाद आप लाभ के पद पर हैं। आज पुराने मित्राें से मुलाकात के याेग आपकी राशि में दिख रहे हैं। अगर आप पिछले कई दिनाें से नया वाहन खरीदने की याेजना बना रहे हैं ताे आज आपकी याेजना सफल हाेगी। आज वृषभ राशि वालाें की राशि में वाहन सुख के याेग दिखाई दे रहे हैं। आज आपका स्वभाव भी आपकाे दूसराें के बीच लाेकप्रिय बनाने में मदद करेगा। आप हमेशा दूसराें के लिए खड़े रहते हैं उनकी मदद करने के लिए आगे रहते हैं आज आपका यही स्वभाव आपकाे भीड़ से अलग करेगा और आप प्रशंसा के पात्र बनेंगे। मित्रों के सहयोग से आज नए रोजगार के नए अवसर सामने आएँगे। व्यापारियाें और उद्यमियाें के लिए दिन सामान्य से बेहतर है। आज सफलता आपके साथ है लेकिन लज्दलबाजी में काेई भी निर्णय आज आपकाे नहीं करने हैं। बाेलचाल में गुस्सा उचित नहीं है। वाणी में मधुरता बनाकर रखिए। छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने से बचना है। प्रिय काे प्रेम का इजहार कीजिए अपनी भावनाओं से अवगत कराओ। जीवनसाथी से भूरपूर प्रेम भरपूर सहयाेग आज आपकाे मिलने वाला है। स्वभाव में गुस्से से आपको बचना है आज मछलियों को अपने हाथों से आटे की गाेलिया बनाकर खिलाईए आपका वैभव बढ़ेगा और घर परिवार में सुख शांति का आगमन हाेगा।
आज का राशिफल मिथुन राशि | Aaj ka Rashifal Mithun Rashi
मिथुन राशि (Mithun Rashi) का, की, कू, घ, ड़, छ, के, काे, हा
मिथुन राशि वालों के लिए 8 अप्रैल 2019 का दिन सामान्य है। भाग्य मिथुन राशि वालों के सा है लेकिन कुछ समस्याएं दोपहर के समय आपके अचानक आ सकती हैं। भाग्य साथ होने की वजह से आप सभी स्थितियों से आज निपटने में निपुण हाेंगे। नाैकरी पेशा लाेगाें के लिए आज कार्याें की अधिकता रहेगी। आज आपके सितारे इतने बुलंद हैं कि आप रोजगार में व्यापार में अच्छे लाभ अर्जित कर सकते हैं। आज मित्राें का भरपूर सहयाेग आपकाे मिलेगा। वह आज टेलीफोन एक माध्यम से ही आपकी सहायता करेंगे आज साझेदारी का बिजनेस अच्छा रहेगा। साझे के बिजनेस में लाभ के याेग राशि आपकी राशि में दिखाई दे रहे हैं। जिद्दी रवैया आज छोड़ दें किसी भी बात पर जिद करना आपके लिए उचित नहीं है कोई महत्वपूर्ण कदम उठाने से पहले पिता या जीवनसाथी से सलाह कर सकते हैं आज आपको अच्छी सलाह मिलने वाली है अगर आप पिछले कई दिनों से वाहन खरीदने की बना रहे थे तो मिथुन राशि वालों की राशि में आज वाहन सुख के योग भी दिखाई दे रहे हैं। नया वाहन खरीद सकते हैं। व्यापारियाे और काराेबारियाें के लिए दिन सामान्य से बेहतर है। अपने स्वास्थय के प्रति सचेत रहे। कुछ नया करने का समय है। भाग्य आपके साथ हैं लेकिन जल्दबाजी नहीं करनी है। कड़ी मेहनत के साथ ईमानदारी के साथ आगे बढ़िए सफलता मिलेगी। आज परिवार को समय दीजिए परिवार जनाें के साथ यात्रा पर जा सकते हैं धार्मिक स्थल पर जा सकते हैं। बच्चों के साथ कहीं ऐसी जगह घूमन जाएं जहां मनोरंजन के साधन हों। बच्चाें से संवाद बढ़ाईयें। आज गाय काे अपने हाथाें से मीठा खिलाना आपके लिए शुभ है। ऐसा करने से स्वास्थ्य लाभ हाेग और धन लक्ष्मी का घर में वास हाेगा।

आज का राशिफल कर्क राशि | Aaj ka Rashifal kark Rashi
कर्क राशि (Kark Rashi) ही, हू, हेे, हाे, डा, डी, डू, डे, डाे
कर्क राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन यानि सोमवार का दिन कुछ सामान्य से थाेड़ा कम बेहतर है। व्यापारियाें व उद्यमियाें के लिए कुछ चुनाैतियां सामने आ सकती हैं। आज भाग्य आपके साथ है। मेहनत कीजिए आज की गई मेहतन का फल आपकाे मिलेगा। नाैकरीपेशा लाेगाें के लिए आज ट्रांसफर की आशंका बनाई हुई हैं। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के याेग दिखाई दे रहे हैं। सकारात्मक साेच के साथ आगे बढ़ना है। मेहनत के साथ आज कामयाबी मिलेगी। किसी पर भी आंख बंद करके विश्वास करना उचित नहीं है। आज भविष्य के फैसले लेना भी सही नहीं रहेगा आज वर्तमान में ही जीना आपके लिए उचित है। नए कार्य शुरू करने से अच्छा है कि पुराने रुके हुए कार्यों को गति दें। पुराने रुके हुए मामलों को पूरा करें आज आपके आस-पास का माैहाल भी आपके अनुकूल नहीं है। अपने स्वास्थ्य के प्रति आज कर्क राशि वालों को सावधान रहना होगा सतर्क रहना होगा आज बाहर का खाना आपके लिए बिल्कुल भी उचित नहीं है जब तक बहुत आवश्यक ना हो बाहर के खाने से बचें। मित्रों का भरपूर सहयोग आपको मिलने वाला है आज किसी पुराने मित्र से भी आपकी मुलाकात होगी मुलाकात आपके मन को प्रसन्न कर देगी और आप खुश होंगे आज किसी ब्राह्मण को अपने हाथों से पानी ना करना आपके लिए बेहद शुभ है ऐसा करने से आपका वैभव बढ़ेगा और शत्रु पराजित होंगे।

आज का राशिफल सिंह राशि | Aaj ka Rashifal Singh Rashi
सिंह राशि (Singh Rashi) मा, मी, मू, मे, माे, टा, टी, टू, टे
सिंह राशि वालों के लिए तीसरे नवरात्र का दिन यानी सोमवार का दिन उतार-चढ़ाव वाला रह सकता है। आज पारिवारिक खुशियां बनेगी पिछले कुछ दिनों से चिंताएं कम हाेंगी। दोपहर बाद साेमवार आज आपको अच्छे समाचार मिलेंगे। संतानसुख के याेग आज बन रहे हैं। संतान के प्रति चल रही चिंताएं कम होंगी और अच्छे सामाचर मिलेंगे। अगर अभी तक बच्चों के एडमिशन नहीं हो पाए हैं तो आज का दिन उत्तम है। आज बच्चाें काे मेहनत के लिए प्रेरित करें सफलता मिलेगी। अच्छी बात यह है कि आज कन्या राशि वालों की राशि में भाग्य का साथ साप दिखाई दे रह है। आज आय के नए साधन बढ़ेंगे। आप प्रभावी तरीके से अपना पक्ष दूसरों के समक्ष पर रख पाएंगे। ब्राह्रमण काे अपने हाथाें से पानी दान करना आपके लिए अच्छा है शुभ है। ऐसा करने से वैभव बढ़ेगा। आज सिंह राशि वालों को आर्थिक रूप से भी परेशानियां उठानी पड़ सकती है इसलिए खर्च करते समय सावधानी बरतें आज किसी को भी पैसा उधार देना आपके लिए उचित नहीं है जब तक बहुत ज्यादा आवश्यक ना हो किसी को भी उधार पैसा लेने से बचें जिन लोगों को अपने पैसा उधार दिया हुआ है उन्हें आज आपको याद दिलाना चाहिए आज उधार दिया गया पैसा वापस लौटने के लिए योग आपकी राशि में दिखाई देते हैं आज अचानक यात्रा भी आपको करनी पड़ सकती है लेकिन अच्छी बात यह है कि आज की गई यात्रा लाभ देने वाली हाेगी। नए लोगों से मिलने का अवसर बन रहा है। पुरानी याेजनाओं काे पूरा करने में मदद मिलेगी। ध्यान रहे आज सिंह राशि वालों को भावनाओं में बहकर निर्णय नहीं करने हैं। महत्वपूर्ण निर्णय करने से पहले जीवन साथी या पिता से सलाह जरूर कर लें। दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने से पहले भी सावधानी बरतना जरूरी है। ब्राह्मण को अपने हाथों से भोजन खिलाना आपके लिए शुभ है। ऐसा करने से आपके घर में धन-धान्य का भंडारण होगा आपका वैभव बढ़ेगा।
आज का राशिफल कन्या राशि | Aaj ka Rashifal kanya Rashi
कन्या राशि (Kanya Rashi) टाे, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पाे
कन्या राशि वालों के लिए सोमवार का दिन अच्छे योग लेकर आया है। आज आपको दैनिक कार्यों में भी सामान्य से अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। नौकरी पेशा लोगों के लिए आज का दिन थोड़ा कठिनाई वाला अधिक मेहनत वाला हाे सकता है। रह सकता है आज सीनियर किसी बात को लेकर आप से नाराज हो सकते हैं। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। परिवार जनाें का भरपूर सहयाेग आज आपकाे मिलने वाला है। आज आप घर से निकलने से पहले लेट हो सकते हैं वाहन चलाते समय आपको जल्दबाजी नहीं करनी है। आज वाहन चलाते समय रफ्तार से बचें। जल्दबाजी नुकसान का कारण बन सकती हैदूसरों के मन में आपके प्रति जो पूर्वाग्रह बने हुए थे आज उन्हें दूर करने का समय है आज बात कीजिए बात करने से सभी बातें बनेगी अगर परिवार जनों में किसी बात को लेकर पूर्व से कोई कंफ्यूजन चल रहे हैं तो उन्हें भी आज निपटाया जा सकता है आज आप जो भी कार्य करेंगे उसमें आपको सफलता मिलेगी लेकिन ध्यान रखिएगा आज कुछ लालची लोग आपको लुभावने प्रस्ताव दे सकते हैं ऐसे लालची लोगों से आज आपको बचना है कोई भी नई खरीदारी करने से पहले सोच समझ कर ही खरीदारी आपको करनी चाहिए। आज दूसरों के विश्वास में आकर आपको कोई भी बड़ा कदम नहीं उठाना चाहिए आज विवेक से चलना है। ध्यान रहे आन सड़क पार करते समय भी सावधानी बरतने की आवश्यकता है। सड़क पार करते समय दूसरे लोग आज आपसे उलझने की काेशिश कर सकते हैं गलती उनकी हाेगी लेकिन परेशान आप हाेंगे। परिवार में किसी बुजुर्ग व्यक्ति के स्वास्थ्य में भी गिरावट आ सकती है अगर परिवार में बुजुर्ग व्यक्ति पहले से दवाइयां ले रहे हैं तो नियमित रूप से उन्हें दवाइयां देते रहें आज मौसम का असर भी उनके स्वास्थ्य पर प्रभाव डाल सकता है इसलिए आपको ध्यान रखना है परिवार के बुजुर्ग व्यक्तियों को तेज धूप में निकलने से मना करना है।

आज का राशिफल तुला राशि | Aaj ka Rashifal tula Rashi
तुला राशि (Tula Rashi) रा, री, रू, रे, राे, ता, ती, तू, ते
तुला राशि वालों के लिए सोमवार का दिन सामान्य से बेहतर है लेकिन खर्च की आशंकाएं आपकी राशि में आज दिखाई दे रही है।आज मौसम का असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है आपके कमर में पैरों में आज दर्द हो सकते हैं जो पुरानी बीमारियां हैं वह आज अचानक उभर सकती हैं आज आपको हाई ब्लड प्रेशर की समस्या भी हो सकती है इसलिए आज खाने पीने की वस्तुओं में आपको सावधानी बरतनी है जो शुगर के मरीज हैं उन्हें आज व्रत रखने से बचना चाहिए अधिक समय तक भूखा रहना उनके लिए बिल्कुल भी उचित नहीं है आज वृश्चिक राशि वालों की राशि में लंबी यात्राओं के योग भी दिखाई दे रहे हैं आज आपको विदेश यात्राएं भी करनी पड़ सकती हैं लेकिन अच्छी बात यह है कि आज की गई यात्राएं अनुकूल रहेंगे और आपको अच्छे फल देंगे आज कुछ नए लोगों से आपकी मुलाकात होगी यह नई सोच आपके जीवन दिशा को बदल देगी आज बच्चों के प्रति आपको कुछ ऐसे समाचार मिल सकते हैं जो परेशान करने वाले होंगे लेकिन ऐसे में आपको गुस्सा करने से बचना है बच्चों को आज प्रेम से समझाने का समय है। जीवनसाथी से कुछ दूरियां बन सकती हैं लेकिन ऐसे में आपकाे जिद्दी नहीं बनान है। शक की कोई भी दवा नहीं है इसलिए आपको शक नहीं करना है अगर कोई कंफ्यूजन है तो उन्हें बातों से क्लियर कर सकते हैं आज परिवार को समय दीजिए बच्चों से बातें कीजिए उनके मन को टटोलने की कोशिश कीजिए बच्चे क्या सोच रहे हैं यह जानने की कोशिश कीजिए ऐसा करने से आप परिवार को सही दिशा में ले जे जाने में आपकाे मदद मिलेगी। अच्छी योजनाएं भविष्य के लिए तैयार कर सकते हैं।

आज का राशिफल वृश्चिक राशि | Aaj ka Rashifal Vrishchik Rashi
वृश्चिक राशि (Vrishchik Rashi) ताे, ना, नी, नू, ने, ना, या, यी, यू
वृश्चिक राशि वालों के लिए आज का दिन सामान्य है लेकिन आज वृश्चिक राशि वालों को अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना है। आज वृश्चिक राशि वालों की राशि में स्वास्थ्य विकार की आशंकाएं साफ दिखाई दे रही हैं। गणेश जी कहते हैं कि आज आपको धन साेच समझकर ही खर्च करना चाहिए। धन काे बचाना बेहद जरूरी है। आज बचाया गया धन आपके भविष्य में काम आने वाला है आज आपका भाग्य भी कमजोर पक्ष में है इसलिए आपको अतिरिक्त सावधानी बरतने की आवश्यकता है आज कानूनी मामलों में उलझने से आपको बचना है। आज राह चलते कुछ लोग आप से उलझने की कोशिश कर सकते हैं आप से विवाद करने की कोशिश कर सकते हैं आज विरोधी भी मुखर होने की कोशिश करेंगे लेकिन आप को शांत रहना है आज वाणी में मधुरता ही आप का सबसे बड़ा हथियार है और इस हथियार से आज आप सभी शत्रु को परास्त कर सकते हैं अगर आप पढ़ाई करते हैं तो आज का दिन आपके लिए अच्छा है आज परीक्षा की तैयारी कर सकते हैं अगर आज कोई परीक्षा फल आने वाले हैं तो आपके हित में आएंगे आज नौकरी के लिए किए गए प्रयास सफल होंगे अगर आप पिछले कई दिनों से नौकरी बदलना चाह रहे हैं या नौकरी की तलाश में है तो आज आप को नौकरी मिलेगी आपका भाग्य आज उदय है।आज किसी भूखे व्यक्ति काे खाना देना आपके लिए शुभ है। जल्दबाजी में कोई भी निर्णय करना उचित नहीं है आज जो सूचनाएं आपको मिले उन्हें भी पुष्ट करना आपके लिए बेहद आवश्यक है किसी भी सूचना पर मूंदकर विश्वास करना उचित नहीं होगा आज आपको कुछ ऐसी गलत सूचनाएं मिल सकती हैं जो आपको गुस्सा भी लाएंगे और गुस्से में आप कोई गलत कदम भी उठा सकते हैं इसलिए मिल रही सूचनाओं को अच्छी तरह से पुष्ट करें और उनकी तह तक जाएं कारणों का पता करें इसके बाद ही कोई निर्णय करें। आज किसी कन्या को वस्त्र उपहार में देना आपके लिए बेहद शुभ है ऐसा करने से आपका वैभव बढ़ेगा और आपके शत्रु कमजोर पड़ेंगे।

आज का राशिफल धनु राशि | Aaj ka Rashifal Dhanu Rashi
धनु राशि (Dhanu Rashi) ये, याे, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे
धनु राशि वालों के लिए 8 अप्रैल का दिन अच्छे योग लेकर आया है। आज बिजनेस और व्यापार वालाें के लिए अच्छा समय है। आज अपने बिजनेस को आप बढ़ा सकते हैं। व्यापार का विस्तार कर सकते हैं। आज दिनभर में आप सभी कार्यों को पूर्ण करने की शक्ति भी अपने अंदर महसूस करेंगे समझ लीजिए कि आज का दिन आपके लिए किसी अवसर की तरह है आज का दिन आपके लिए सर्वश्रेष्ठ है 2019 में अभी तक का यह आपका अच्छा दिन बीतने वाला है आज धन लाभ के योग भी आपकी राशि में दिखाई देता रहे हैं जो लोग नौकरी पेशा है उनके लिए आज प्रमोशन के योग बने हुए हैं और जो लोग हुनरमंद है दस्तकार हैं उनके लिए भी आज अच्छे योग बने हुए हैं आज कुछ नया करने का समय है पिछले लंबे समय से जो एक ही काम आप लगातार करते आ रहे हैं उसे आज बदलने का समय है आज कुछ नया कर सकते हैं आज कुछ नए लोगों से भी आपकी मुलाकात होगी पुराने मित्रों से भी आपकी भेंट हो सकती है लेकिन ध्यान रहे आज जीवनसाथी से विवाद होने की आशंकाएं आपकी राशि में दिखाई दे रही हैं कुछ कंफ्यूजन आज आपके आसपास आ सकते हैं यह बात आपको जीवन भर ध्यान रखनी चाहिए कुछ लोग ऐसे आप के संपर्क में हैं जो आपको सपने दिखा रहे हैं और बता रहे हैं कि थोड़ा सा निवेश करने से आपको अच्छे रिटर्न प्राप्त हो सकते हैं, लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है। अगर आप ऐसे लोगों के संपर्क में हैं, तो उनकी बातों को क्रॉस कीजिएगा और अच्छी तरह से सोच समझ कर ही उनके साथ आगे कदम आपको बढ़ाना होगा। आज अचल संपत्ति से आपको लाभ के योग दिखाई दे रहे हैं जो लोग नौकरी पेशा है उन्हें आज अपने बॉस से थोड़ा सा नरम रवैया अपनाना होगा आज गुस्सा या लापरवाही आपके लिए बिल्कुल भी उचित नहीं है आज आपके बॉस आपकी गलतियों को तलाश सकते हैं ऐसे में आपको सावधान रहना है सचेत रहना है।

आज का राशिफल मकर राशि | Aaj ka Rashifal Makar Rashi
मकर राशि (Makar Rashi) भाे, जा, जी, खी, खू, खा, खाे, गा, गी
दूसरे नवरात्र के दिन यानी सोमवार के दिन मकर राशि वालों की राशि में अच्छे योग बने हुए हैं आज मकर राशि वाले सकारात्मक विचारों से भरे रहेंगे आज अनोखी ऊर्जा आप अपने अंदर महसूस करेंगे। आज अपने संपर्कों का भी आपको लाभ लेना चाहिए जो लोग आपके संपर्क में है उनके सहयोग से आज आपके बिजनेस में वृद्धि हो सकती है आर्थिक रूप से भी आज का दिन आपके लिए अच्छा है धन लाभ के योग बने हुए हैं आज गुस्सा करने से बचना चाहिए आज वाहन चलाते समय आपको सचेत रहने की आवश्यकता है पिछले कुछ दिनों से इन समस्याओं से आप गिरे हुए थे उनमें आज कमी आएगी और आज से आपका दिन अच्छा शुरू हो जाएगा आज आपकी आर्थिक परेशानियां भी कम होगी अचानक धन लाभ आपको हो सकते हैं और इस धन लाभ से आप अपने पुराने कर्ज भी चुका सकेंगे। जो लोग आपको हसीन सपने दिखा रहे हैं मुंगेरीलाल के सपने दिखा रहे हैं उनसे आपको बचने की आवश्यकता है। इस सच काे जान लीजिए कि, बगैर मेहनत इस दुनिया में कुछ भी हासिल नहीं होता। आज आपकी राशि में भाग गए आपके साथ है कर्म प्रधान है इसलिए आप जो भी कर्म करेंगे वह आपके भाग्य के हिसाब से आपको प्राप्त होंगे लेकिन आपको कर्म करना होगा इसके बाद ही आपका भाग्य आपको मिलेगा। आपके और आपके प्रिय के बीच में विवाद का कारण बन सकते हैं ऐसे में आपको सचेत रहना है सावधान रहना है और किसी भी बात पर बेवजह गुस्सा करने से अच्छा है कि आज बातों से विवादों को और कंफ्यूजन को साफ कर दें आज आप अपनी बात को दूसरे व्यक्तियों को अच्छी तरह से समझा सकते हैं। मछलियों को अपने हाथों से खाना देना आज आपके लिए शुभ रहेगा ऐसा करने से आपके कष्ट दूर होंगे और जो विरोधी मुखर हो रहे हैं वह भी परास्त हो जाएंगे आज मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का ध्यान भी आपको करना चाहिए मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम आपके चंचल मन को एकाग्र करेंगे।
आज का राशिफल कुंभ राशि | Aaj ka Rashifal Kumbh Rashi
कुंभ राशि (Kumbh Rashi) गू, गे, Nगाे, सा, सी, सू, से, साे, दा
कुंभ राशि वालों के लिए दिन अच्छा है अचानक यात्रा के योग आज आपकी राशि में दिखाई दे रहे हैं लेकिन आर्थिक रूप से आज का दिन अच्छा है। अपनी बात को प्रभावी ढंग से दूसरों के सामने रख सकते हैं अगर आप व्यापारी हैं कारोबारी हैं तो आज का दिन अच्छा है आमदनी के योग आपकी राशि में दिखाई दे रहे हैं अचल संपत्ति से भी लाभ होने के योग आज मीन राशि वालों की राशि में दिखाई दे रहे हैं आज आपका मन थोड़ा चंचल हो सकता है इसलिए मन को एकाग्र करने के लिए मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का ध्यान कीजिए भगवान श्री राम आपके मन को एकाग्र करने में सहायक होंगे आज आपका पारिवारिक माहौल बेहतर रहने वाला है बच्चों के प्रति चल रही चिंताओं में कमी आएगी लेकिन ध्यान रहे आज निवेश करना आपके लिए बिल्कुल भी उचित नहीं है अगर आप निवेश करने की सोच रहे हैं तो आज आपको निवेश करने से बचना चाहिए आज अचल संपत्ति से आपको लाभ होने के योग दिखाई दे रहे हैं परिवार में किसी बुजुर्ग व्यक्ति से भी आज आपको धन लाभ होने के योग दिखाई दे रहे हैं मछलियों को खाना खिलाना आपके लिए शुभ है ऐसा करने से आपका भाग्य उदय होगा और आपके घर में धन लक्ष्मी का वास होगा। ध्यान रहे आज स्वास्थ्य आपका ढीला रह सकता है मौसम का असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है इसलिए खाने पीने की वस्तुओं में सावधानी बरतना जरूरी है आज अधिक भोजन करना भी पेट के विकारों का कारण बन सकता है आज किसी पर भी आप को आंख मूंदकर विश्वास नहीं करना चाहिए कुंभ राशि वालों की राशि में लाभ के योग दिखाई दे रहे हैं लेकिन कुछ लोग आपका नुकसान भी करने की कोशिश कर सकते हैं ऐसे में आपको सावधान रहना है सचेत रहना है कोई भी दस्तावेज महत्वपूर्ण दस्तावेज हस्ताक्षर करने से पहले उसे अच्छी तरह से जांच ले पढ़ ले उसके बाद ही आप हस्ताक्षर करें। महिलाओं के लिए महिलाओं के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है आज आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी और परिवार के सदस्य भी आपके प्रति नरम होंगे।
आज का राशिफल मीन राशि | Aaj ka Rashifal meen Rashi
मीन राशि (Meen Rashi) दी, दू, थ, झ, दे, दाे, चा, ची
मीन राशि वालों के लिए दूसरे नवरात्र का दिन सोमवार का दिन अच्छे योग लेकर आया है आज धार्मिक कार्यक्रमों में शामिल होने का मौका आपको मिलेगा ऐसे कार्यक्रमों में होने का मौका आपको मिलेगा जहां दूसरे लोग आपकी प्रशंसा करेंगे और आपके गुणों को जानेंगे आज आप बेहतर ढंग से अपनी कला का प्रदर्शन कर सकते हैं। जो आपकी आर्थिक परेशानियां पिछले कई दिनों से चल रही थी उन में कमी आएगी और आपको धन क्योंकि आज कुछ लोग आपकी वजह से आपके कार्यों से चिढ़ सकते हैं घृणा कर सकते हैं। ध्यान रहे ऐसे लोगों का विरोध
पको नहीं करना है उनको उन्हीं की मनोदशा पर छोड़ दीजिए और जिस रफ्तार से आगे बढ़ रहे हैं उसी और ध्यान लगाइए आज कुछ प्रभावशाली व्यक्तियों से आपका मिलन होगा राजनीतिक रूप से जो लोग मजबूत हैं उनसे भी आज आपकी भेंट होगी यह मिलन आपके भविष्य के लिए अच्छे साबित होने वाले हैं और भविष्य तक आप के काम आने वाले हैं आज आपका पारिवारिक माहौल बेहतर रहने वाला है बच्चों के प्रति कुछ चिंताएं जरूर आज आपको घेर सकती हैं लेकिन ज्यादा परेशान होने की आवश्यकता नहीं है बच्चे समझदार हैं वह अपना अच्छा और बुरा अब समझने लगे हैं आपको उनसे बात करनी चाहिए और बच्चे क्या सोच रहे हैं यह जानने की कोशिश भी आज आपको करनी चाहिए। आज मछलियाें काे आपने हाथाें से भाेजन देना आपके लिए शुभ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो