scriptयात्रीगण कृपया ध्यान दें आज इन रूट पर 3:30 घंटे तक बंद रहेगा ट्रेनों का संचालन, जानिए विकल्प | news for train passenger | Patrika News

यात्रीगण कृपया ध्यान दें आज इन रूट पर 3:30 घंटे तक बंद रहेगा ट्रेनों का संचालन, जानिए विकल्प

locationसहारनपुरPublished: Aug 12, 2018 01:13:13 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

ट्रेन से सफर कर रहे हैं तो आज जरूर पढ़ लें ये खबर

seats in trains will be full, travelers will have trouble going home

seats in trains will be full, travelers will have trouble going home

सहारनपुर।
ट्रेन से सफर करने की योजना बना रहे हैं तो जान लीजिए कि रविवार आज मुरादाबाद और अंबाला रेलखंड पर साढ़े तीन घंटे तक ट्रेनों का संचालन प्रभावित रहेगा। इस अवधि में मुरादाबाद और अंबाला रेलखंड पर कोई भी ट्रेन नहीं दौड़ेगी। रेलवे की ओर से इस ब्लॉक को देखते हुए अंबाला पैसेंजर ट्रेन को रद्द कर दिया गया है और 4 ट्रेनों को लक्सर और अंबाला के बीच में रद्द करते हुए डायवर्ट रुट से चलाया जाएगा, अंबाला पैसेंजर पूर्ण रुप से रद्द की गई है। इससे यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है इसलिए अगर आप आज ट्रेन से सफर करने की योजना बना रहे हैं या फिर ट्रेन से सफर कर रहे हैं तो रेलवे के नेशनल इंक्वायरी नंबर 139 पर संपर्क कर लें और अपनी ट्रेन के बारे में पूरी जानकारी कर लें।

इस दौरान प्रभावित होगा संचालन
अंबाला और मुरादाबाद रेलखंड पर ट्रेन की पटरी में तकनीकी सुधार होने की वजह से इन दोनों रेलखंड पर आज रेल यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इसका कारण दोनों ही रेलखंड पर रेलवे की ओर से ब्लॉक किया गया है। अलग-अलग समय अवधि में सुबह 11:30 बजे से शाम करीब 5:00 बजे तक इन रूटों पर ट्रेनों का संचालन प्रभावित होगा।अंबाला रेल खंड के सीनियर डीसीएम प्रवीण द्विवेदी के मुताबिक सहारनपुर मुरादाबाद डाउन लाइन पर ब्लॉक का समय 1:20 से 4:50 तक है और अंबाला सहारनपुर डाउन लाइन पर सुबह 11:45 से दोपहर 3:45 तक ट्रेनों का संचालन प्रभावित रहेगा। इस अवधि में रेल की पटरी का मरम्मत कार्य होगा और तकनीकी सुधार का कार्यक्रम चलेगा।
यह ट्रेनें होंगी प्रभावित
अंबाला रेल खंड के सीनियर डीसीएम प्रवीण गुड द्विवेदी के ही मुताबिक ब्लॉक के कारण ट्रेन संख्या 64502 अंबाला कैंट से सहारनपुर पैसेंजर रद्द रहेगी। ट्रेन संख्या 54342 देहरादून सहारनपुर पैसेंजर लक्सर से सहारनपुर के बीच रद्द रहेगी। यानी यह ट्रेन लक्सर तक ही चलेगी। ट्रेन संख्या 64513 सहारनपुर नागल डैम पैसेंजर को सहारनपुर अंबाला कैंट के बीच में रदद् किया गया है। यानी यह ट्रेन अंबाला तक ही आएगी। इसी तरह ट्रेन संख्या 15209 दरभंगा अमृतसर जनसेवा एक्सप्रेस वाया चंडीगढ़ जाएगी। ट्रेन संख्या 12357 सियालदह अमृतसर एक्सप्रेस और दुर्गियाना एक्सप्रेस भी डायवर्ट रुट से ही दौड़ेंगी। रेलवे के अफसरों को के मुताबिक इस व्यवस्था में और ट्रेनों के समय और रूट डायवर्जन में बदलाव भी हो सकते हैं इसलिए अपनी यात्रा शुरू करने से पहले 139 रेलवे के नेशनल इंक्वायरी पर संपर्क करें ताकि आपको रेल यात्रा करने में कोई परेशानी ना हो।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो