scriptमहाकुंभ 2021: हर की पौड़ी पर पुलिस से भिड़े एनआरआई गुप्ता बंधु, डीआईजी ने बैठाई जांच | NRI Gupta brothers have a tip-off with the policemen in kumbha | Patrika News

महाकुंभ 2021: हर की पौड़ी पर पुलिस से भिड़े एनआरआई गुप्ता बंधु, डीआईजी ने बैठाई जांच

locationसहारनपुरPublished: Apr 15, 2021 07:23:44 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

महाकुंभ 2021 में संतों के साथ शाही स्नान करके लाैट रहे गुप्ता बंधु अलग मार्ग से जाने लगे ताे पुलिसकर्मियों ने उन्हे रोक लिया इसी दाैरान पुलिसकर्मियों के साथ जमकर तनानतनी हुई।

nri.jpg

गुप्ता बंधु

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

सहारनपुर Saharanpur. हरिद्वार महाकुंभ mahakumbha में शाही स्नान करने पहुंचे सहारनपुर के एनआरआई NRI गुप्ता बंधुओं Gupta Brothers
की पुलिस से तनातनी हो गई। स्नान के बाद एनआरआई बंधु सीधे होटल जाने की जिद करने लगे। इसी बात को लेकर पुलिस कर्मियों के साथ उनका झगड़ा हो गया। काफी देर तक चले हाईवोल्टेज ड्रामे के बाद गुप्ता बंधु होटल में पहुंच सके। इस पूरे मामले में अब डीआईजी ने जांच बैठा दी है।
यह भी पढ़ें

Breaking- निर्वाणी अखाड़ा के महामंडलेश्वर की कोरोना से मौत, कुंभ मेले में हुए थे शामिल, कुंभ मेले में 72 घंटों में मिले 1500 से अधिक कोरोना पॉजिटिव

kumbha news दरअसल कुंभ की व्यवस्था के तहत उत्तराखंड पुलिस ने संतो के शाही स्नान के बाद उनका रूट भी तय किया था लेकिन संतों के साथ स्नान करके निकले गुप्ता बंधुओं ने रूट बदलने की बात कही और हर की पौड़ी har ki paudi से सीधे होटल की ओर चलने लगे। इस पर पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोक दिया। इसी मामले को लेकर पुलिस कर्मियों और गुप्ता बंधुओं के बीच विवाद हो गया। दोनों के बीच सड़क पर ही तनातनी होने लगी। गुप्ता बंधुओं की ओर से इस दौरान पुलिसकर्मियों को आईजी मेला संजय गुंज्याल का भी रेफरेंस दिया और कहा कि हम उन्हें जानते हैं।
यह भी पढ़ें

हरिद्वार कुंभ मेले की अवधि को लेकर आई बड़ी खबर, जानिए क्या बोले डीएम

पुलिसकर्मियों ने साफ कह दिया कि जो निर्धारित रूट है उसी से जाना हाेगा। इसी बात को लेकर पुलिसकर्मियों के साथ बीच सड़क तनातनी हुई। पिछले ओली में हुई शाही शादी को लेकर चर्चाओं में रहे गुप्ता बंधु अब इस घटना के बाद एक बार फिर सुर्खियों में हैं। डीआईजी ने इस पूरे मामले की जांच बैठा दी है और सात दिन में पूरे मामले पर रिपोर्ट तलब की है। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि एक बार फिर से गुप्ता बंधुओं की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।
यह भी पढ़ें

आजकल क्यों लग रहे हैं कुछ भी छूने से बिजली जैसे करंट के झटके ? एक्सपर्ट से जानिए वजह

हरिद्वार विकास समिति के अध्यक्ष रवि बाबू शर्मा ने भी पुलिस पर अवस्थाओं के आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा है कि मेला प्रशासन और पुलिस तानाशाही कर रही है। कुंभ में चारों ओर अवस्थाएं फैल रही हैं। दस-दस गाड़ियों का काफिला जीरो जोन में पहुंच रहा है और हरिद्वार की जनता के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। साफ कहा कि इस भेदभाव को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। चेतावनी दी कि अगर पुलिस कर्मियों ने अपने रवैए में सुधार नहीं किया तो आंदोलन किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो