scriptअफसरों ने हड़प लिया हाइवे अधिग्रहण में मिला डेढ़ करोड़ का मुआवजा, कानूनगो समेत सात के खिलाफ मुकदमा | Officers together grab compensation of one and a half crores | Patrika News

अफसरों ने हड़प लिया हाइवे अधिग्रहण में मिला डेढ़ करोड़ का मुआवजा, कानूनगो समेत सात के खिलाफ मुकदमा

locationसहारनपुरPublished: Mar 18, 2021 10:14:55 am

Submitted by:

shivmani tyagi

कानूनगो लेखपाल और अमीन ने मिलकर किया खेल
वर्ष 2018 में किए गए खेल का अब हुआ है खुलासा

Sawai Madhopur SP Bherulal Meena Taking Bribe case

अफसरों ने हड़प लिया हाइवे अधिग्रहण में मिला डेढ़ करोड़ का मुआवजा, कानूनगों समेत सात के खिलाफ मुकदमा

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

सहारनपुर. भ्रष्टाचार का बड़ा खेल उजागर हुआ है। सरकार जिन अफसरों को किसानों ( farmer ) की मदद के लिए वेतन देती है उन्ही पर किसानों का हक हड़पने के आरोप लगे हैं। अधिग्रहण के दाैरान कानूनगो, लेखपाल और अमीन ने अफसरों से मिलकर अधिग्रहण में मिली करीब डेढ़ करोड़ रुपये की मुआवजा राशि ( compensation ) काे हड़प लिया।
यह भी पढ़ें

सड़कों का उचित रखरखाव भी मौलिक अधिकार: रखरखाव में लापरवाही की वजह दुर्घटना बताकर मुरादाबाद के एक परिवार ने निगम से मांगा एक कराेड़ का मुआवजा, हाईकाेर्ट में याचिका दर्ज

कमिश्नर ने जब इस पूरे मामले जांच कराई तो हैरान कर देने वाले तथ्य सामने आए। जांच में पता चला कि माैके पर मौजूद जमीन से अधिक जमीन दिखाकर मुआवजा हड़पा गया है। मामला खुलनें पर भी जब इस हड़पी गई रकम काे नहीं वसूला गया तो कमिश्नर ने एफआईआर के आदेश कर दिए। अब सात अफसरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। इस मामले में अब कई अफसरों की गर्दन फंसती दिख रही है जिन सात अफसरों काे मुकदमें में नामजद कराया गया है उनमें से एक अफसर पड़ोसी राज्य उत्तराखंड के भी हैं।
यह भी पढ़ें

दुष्कर्म के आरोपी को सुनाई गई 20 साल की सजा, 34 हजार का लगा जुर्माना

यह पूरा प्रकरण नेशनल हाइवे ( highway ) 73 के बाईपास के निर्माण के लिए गई गई जमीन का है। हाइवे के लिए नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने सहारनपुर के गांव मक्काबांस समेत आस-पास के गांवों की जमीन का अधिग्रहण किया था। अफसरों ने इसी जमीन काे माैके पर माैजूद जमीन से अधिक दिखाकर मुआवजा हड़प लिया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉक्टर एस चनप्पा ने मुकदमा दर्ज हाेने की पुष्टि करते हुए बताया कि अदालत के आदेशों पर मुकदमा दर्ज हुआ है। सभी आरोपों की जांच कराई जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो