scriptअजब-गजब : लॉकडाउन के बीच हॉट-स्पॉट इलाके में फंसी दुल्हन ताे काजी ने कराया Online निकाह | On-line marriage took place in Saharanpur in Lockdown | Patrika News

अजब-गजब : लॉकडाउन के बीच हॉट-स्पॉट इलाके में फंसी दुल्हन ताे काजी ने कराया Online निकाह

locationसहारनपुरPublished: May 05, 2020 10:32:04 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

Highlights

लॉक डाउन में नहीं मिल रही थी अनुमति
काजी ने ऑन लाइऩ ही पढ़वाया निकाह

nikah.jpg

nikah

सहारनपुर। कोरोना वायरस ( Corona virus ) के खतरे के बीच हॉट स्पॉट इलाके में फंसी सहारनपुर की दुल्हन ने दिल्ली के दूल्हे से ऑन लाइन निकाह किया। दुल्हन के हॉट स्पॉट इलाके में हाेने की वजह से दूल्हे काे उसके घर तक जाने की अनुमति नहीं मिल पा रही थी। इस पर दोनों ने ऑन लाइन ही निकाह कर लिया।
यह भी पढ़ें

OMG : रेड जोन वाले इस जिले में ठेके खुलते ही बिक गई डेढ़ कराेड़ की शराब

सहारनपुर का गंगाेह कस्बा हॉट स्पॉट इलाका है। यहां से किसी काे ना ताे बाहर निकलने की अनुमति है और ना ही किसी काे अंदर आने की अनुमति है। गंगाेह कस्बे के ही माेहल्ला अशरफ अली की रहने वाली सना की शादी दिल्ली के रहने वाले हनीफ के साथ तय हुई थी। कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच लॉक डाउन ( lockdown ) हाे गया और फिर गंगाेह कस्बा हॉट स्पॉट घाेषित हाे गया।
यह भी पढ़ें

यूपी: लॉक डाउन में उधारी वापस मांगने पर किसान की बेरहमी से हत्या

गंगाेह कस्बे के हॉट स्पॉट घाेषित हाेने के बाद दिल्ली के रहने वाले हनीफ काे यहां आने की अनुमति नहीं मिली। ऐसे में परिवार के लाेग परेशान हाे गए और उन्हे निकाह की चिंता सताने लगी। इसके बाद दूल्हा-दुल्हन ने लॉक डाउन में निकाह करने का अनोखा तरीका खाेज निकाला। दोनों ने ऑनलाइन निकाह कर लिया। इस दाैरान काजी ने दोनों काे ऑऩ लाइन निकाह पढ़वाया। दोनों परिवार इस निकाह के गवाह बने। सना के परिजनों का कहना है कि लॉक डाउऩ खुलने के बाद ही अब बाकी रश्में पूरी की जाएंगी।
यह भी पढ़ें

14 दिन क्वारंटीन रहने के बाद घर लाैटी कांग्रेस लीडर इमरान मसूद की बेटी ताे भर आई मां की आखें

यानी साफ है कि अब जब तक गंगाेह कस्बे से हॉट स्पॉट का टैग नहीं हट जाता तब तक यह निकाह अधूरा रहेगा। गंगोह से हॉट स्पॉट से हटने के बाद ही सना को लेने के लिए दूल्हा दिल्ली से सहारनपुर पहुंचेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो