OMG : नियम ताेड़ रहे इस शहर के लाेग Lockdown 4.0 से पहले ही भर चुके हैं डेढ़ कराेड़ का जुर्माना

Highlights

  • सहारनपुर के लाेग सुधरने काे नहीं हैं तैयार
  • लॉक डाउन तोड़ने पर भर चुके डेढ़ करोड़ जुर्माना

By: shivmani tyagi

Updated: 12 May 2020, 10:37 PM IST

सहारनपुर। COVID-19 virus , COVID-19 यानी कोरोना वायरस के संक्रमण काे देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( pm modi ) ने देश में लॉकडाउन 4.0 की घोषणा लगभग कर दी है। लॉक डाउन 4.0 के शुरू हाेने से पहले ही सहारनपुर के लाेग लॉक डाउन उल्लंघन के आराेप में डेढ़ कराेड़ रुपये का जुर्माना भर चुके हैं।

यह भी पढ़ें: कोरोना के चलते थानों में लोगों की एंट्री पर लगा 'बैन', लागू हुई नई व्यवस्था

सहारनपुर एक ऐसा जिला है जहां के लोग लॉक डाउन 4.0 से शुरू होने से पहले ही डेढ़ करोड़ रुपये का जुर्माना भर चुके हैं। यह रकम सहारनपुर के लोगों ने लॉक डाउन तोड़ने के आरोप में अदा की है। पुलिस ने लॉक डाउन में सख्ती के दौरान जब बेवजह घरों से बाहर निकले लोगों को चेक किया तो पता चला कि बड़ी संख्या में लोग बेवजह अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं। इसके बाद पुलिस ने जुर्माना लगाना शुरू किया।

यह भी पढ़ें: कोरोना वार्ड में शवों के बीच संकमितों का इलाज करने का आरोप, वीडियो वायरल के बाद दावों पर उठे सवाल

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि मंगलवार तक सहारनपुर के लोगों ने डेढ़ करोड रुपए जुर्माने के रूप में भर दिए। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार (पी) ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर जनपद में अलग-अलग स्थानों पर पुलिस ने 50468 वाहनों को चेक किया। इनमें से 16204 वाहनों का चालान किया गया और 1552 वाहन अब तक सहारनपुर में सीज किए जा चुके हैं। इन वाहन स्वामियों पर एक कराेड़ 54 लाख 30 हजार 500 का जुर्माना मंगलवार तक लगाया जा चुका था।

यह भी पढ़ें: अच्छी खबर: यूपी के इस रेड जोन वाले जिले में 158 मरीजों ने जीती कोरोना से जंग, सभी घर लाैटे

धारा 151, 107 और धारा 116 सीआरपीसी में 4810 लोगों के खिलाफ कार्यवाही की गई। धारा 188 के तहत अब तक सहारनपुर में 887 अभियोग पंजीकृत किए गए हैं इन मुकदमों में 4818 व्यक्तियों को नामजद किया गया है। इससे भी अधिक हैरान कर देने वाली बात यह है कि इतनी बड़ी रकम जुर्माने के रूप में देने के बाद और इतनी बड़ी संख्या में कार्यवाही के बाद भी सहारनपुर के लोग सुधरने को बिल्कुल भी तैयार नहीं हैं।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned