scriptतीन तलाक पीड़िताओं के लिए ‘वन स्टॉप सेंटर’ मिलेंगी सभी सुविधाएं | One stop center for Triple talaq victims | Patrika News

तीन तलाक पीड़िताओं के लिए ‘वन स्टॉप सेंटर’ मिलेंगी सभी सुविधाएं

locationसहारनपुरPublished: Nov 20, 2019 11:13:28 am

Submitted by:

shivmani tyagi

Highlights

तीन तलाक पीड़ितों के लिए बनाया गया है वन स्टॉप सेंटर
एक ही छत के नीचे मिलेंगी सभी तरह की सुविधाएं
रहने और खाने से लेकर कानूनी सलाह तक मुफ्त

181.jpg

181

सहारनपुर। तीन तलाक पीड़िता ने अब निराश्रयनहीं होंगी उनके लिए वन स्टॉप सेंटर की सुविधा होगी। One Stop Center में तीन तलाक पीड़िताओं को खाने-पीने और रहने से लेकर कानूनी मदद तक दी जाएगी। सहारनपुर कमिश्नर संजय कुमार आज जिला अस्पताल में बने वन स्टॉप सेंटर का उद्घाटन करेंगे।
जिलाधिकारी आलोक कुमार ने बताया कि एक हेल्पलाइन नंबर भी प्रशासन की ओर से जारी किया गया है। इस हेल्प लाइन की मदद से तीन तलाक पीड़ितों को सहायता दी जाएगी। अभी तक तीन तलाक पीड़िताओं के लिए यह परेशानी आ रही थी कि तलाक देने के बाद वह कहां रहें ? इसी को देखते हुए शासन की ओर से व्यवस्था की गई है। सहारनपुर जिलाधिकारी आलोक कुमार पांडे ने बताया कि वन स्टॉप सेंटर में तीन तलाक पीड़िताओं को सरकार की सभी योजनाओं का लाभ मिलेगा और उन्हें कानूनी सलाह भी दी जाएगी।
खास बात यह है कि एक ही छत के नीचे पुलिस डेस्क कानूनी सहायता और रहने की व्यवस्था के साथ-साथ चिकित्सीय सुविधाएं और काउंसलिंग की सुविधा भी वन स्टॉप सेंटर में महिलाओं के लिए रहेंगी और यही कारण है कि इसका नाम वन स्टॉप सेंटर रखा गया है।
24 घंटे खुला रहेगा सेंटर

वन स्टॉप सेंटर 24 घंटे खुला रहेगा और यहां किसी भी दिन कोई छुट्टी नहीं होगी। इस वन स्टॉप सेंटर में मानसिक रूप से बीमार महिलाओं का भी उपचार किया जाएगा। प्रोबेशन अधिकारी और जिला अल्पसंख्यक अधिकारी इस सेंटर के नोडल अधिकारी होंगे। महिलाओं की सुविधाओं के लिए सहारनपुर में 7235 0667 हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो