scriptहज यात्रा के लिए ऑन लाइन आवेदन 10 दिसंबर तक | Online application for Haj pilgrimage till 10 December | Patrika News

हज यात्रा के लिए ऑन लाइन आवेदन 10 दिसंबर तक

locationसहारनपुरPublished: Nov 08, 2020 05:08:50 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

Highlights

2021 हज यात्रा के लिए जारी हुआ रोस्टर
जनवरी तक हज यात्रियों की सूची होगी फाइनल

 

हज यात्रा

हज यात्रा

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
सहारनपुर। हज यात्रा 2021 के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं। हज कमेटी ऑफ इंडिया की ओर से जो रोस्टर जारी किया गया है उसके अनुसार 10 दिसंबर तक आवेदन लिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें

IAS PCS की ऑनलाइन क्लास हैक करने वाले गैंग का भंडाफोड़, एक गिरफ्तार

इस बार कोरोनावायरस ( Corona virus ) की वजह से हज यात्रा करने वालों का सपना अधूरा रह गया था। देश भर से जिन्होंने हज यात्रा के लिए आवेदन किया था उनके आवेदन रद्द कर दिए गए थे। अकेले सहारनपुर से 1500 आवेदन किए गए थे लेकिन कोरोनावायरस के चलते यह यात्राएं रद्द कर दी गई थी। इसी क्रम में सभी को उनका पैसा भी वापस कर दिया गया था। अब हज कमेटी की ओर से वर्ष 2021 की हज यात्रा के लिए आवेदन मांगे गए हैं।
यह भी पढ़ें

करोड़ों के बाइक बोट घोटाले में इन बॉलीवुड कलाकारों पर कस सकता है शिकंजा

इसके लिए हज कमेटी की वेबसाइट पर शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है। सात नवंबर से ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं। इन आवेदन के पूरे होने के बाद जनवरी में हज यात्रियों के नाम पर सहमति की मोहर लगेगी यानी हज यात्रियों की फाइनल सूची तैयार की जाएगी। हज यात्रा का सपना संजोने वालों के लिए अब 10 दिसंबर तक का समय है। 10 दिसंबर तक वह ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो