script

माता-पिता ने रक्तदान करके मनाया बेटे का जन्मदिन

locationसहारनपुरPublished: Nov 30, 2020 08:04:20 am

Submitted by:

shivmani tyagi

फैमिली ऑफ ब्लड डोनर संस्था के मोटीवेटर जितेंद्र सिंह
पिछले पांच वर्ष से बेटे के हर जन्मदिन पर करते हैं रक्तदान

saharanpur.jpg

saharanpur

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

सहारनपुर. जन्मदिन पर लोग केक काटते हैं, पार्टी करते हैं और न जाने क्या-क्या करते हैं लेकिन सहारनपुर का एक परिवार ऐसा भी है जिसने रक्तदान ( Blood donation ) करके जन्मदिन मनाता है। रविवार काे बेटे के पांचवे जन्मदिन पर माता-पिता ने पांचवी बार रक्तदान किया। दंपति के इस कार्य की अब सभी सराहना कर रहे हैं और इस कार्य काे मिसाल के रूप में देख रहे हैं। बेटे के जन्मदिन को इस तरह से मनाने पर इस दंपति को फैमिली ऑफ ब्लड डोनर संस्था ने सम्मानित भी किया है।
यह भी पढ़ें

फरमान : मास्क नहीं तो पेट्रोल- डीजल भी नहीं

कोतवाली सदर बाजार क्षेत्र की न्यू कपिल विहार कॉलोनी के रहने वाले जितेंद्र सैनी और उनकी पत्नी पूनम सैनी ने अपने बेटे का पांचवा जन्मदिन पांचवी बार रक्तदान करके मनाया। जितेंद्र सैनी ने बताया कि वह फैमिली ऑफ ब्लड डोनर संस्था से जुड़े हुए हैं और उन्हें यहीं से रक्तदान करने की प्रेरणा मिलती है। रविवार को उनके बेटे अविरल का पांचवा जन्म दिन था और उन्होंने इस बार भी बेटे के जन्मदिन पर केक नहीं काटने का निर्णय किया। उन्होंने कहा कि बेटे के जन्मदिन को उन्होंने रक्तदान करके मनाया है।
यह भी पढ़ें

किसान के बेटे ने दहेज में आए पांच लाख लाैटाए और बाेला दहेज लेना पाप

उनका उद्देश्य यही है कि कम से कम दूसरे लोग भी ऐसा करें तो रक्तदान की एक चैन बन जाएगी और कम से कम लोग वर्ष में एक बार रक्तदान जरूर करेंगे। उन्होंने बताया कि वह हर वर्ष ऐसा ही करते हैं और पिछले पांच वर्षों से लगातार रक्तदान करते आ रहे हैं। जितेंद्र सैनी ने यह भी बताया कि रक्तदान करने से पहले उनकी पत्नी पूनम सैनी का हीमोग्लोबिन हमेशा कम रहता था लेकिन जबसे उन्होंने रक्तदान शुरू किया है तब से उनका हीमोग्लोबिन भी बढ़ गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो