scriptखबर का असरः बच्चाें से अभद्रता करने वाली सरकारी स्कूल की शिक्षिका सस्पेंड | Patrika Impact: Government school teacher suspended | Patrika News

खबर का असरः बच्चाें से अभद्रता करने वाली सरकारी स्कूल की शिक्षिका सस्पेंड

locationसहारनपुरPublished: Feb 20, 2019 05:59:28 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

पत्रिका की खबर प्रकाशित हाेने के बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी ने किया सरकारी स्कूल की शिक्षिका काे सस्पेंड

saharanpur

sschool

सहारनपुर। हकीकत नगर स्थित सरकारी स्कूल में बच्चों के साथ अभद्रता करने और गालियां देते हुए मारपीट करने वाली शिक्षिका को सस्पेंड कर दिया गया है। बेसिक शिक्षा अधिकारी रविंद्र कुमार सिंह ने शिक्षिका को सस्पेंड करने की पुष्टि की है। ”पत्रिका” ने इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित करते हुए वह वीडियो भी चलाई थी जिसमें शिक्षिका अभद्रता करती हुई और बच्चों को पीटते हुए दिखाई दे रही थी। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि प्राथमिक विद्यालय हकीकत नगर नंबर दो की शिक्षिका रितु रानी को सस्पेंड कर दिया गया है। इनके खिलाफ जांच बैठा दी गई है। जांच पूरी होने तक अब शिक्षिका को जीवन निर्वाह भत्ते के रूप में ही वेतन मिलेगा पूरा वेतन नहीं मिलेगा।
टीचर स्कूल में बच्चाें के साथ कर रही थी एेसा काम, वीडियाे वायरल हुआ ताे मच गया हंगामा

तो क्या पहले भी सस्पेंड हो चुकी हैं शिक्षिका

इस वीडियाे के बाद शिक्षिका का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। दूसरे वीडियाे में बच्चों के अभिभावकों को यह कह रही हैं कि मैं पहले भी सस्पेंड हो चुकी हूं लेकिन बाद में फिर बाहल होकर आई थी। जाे करना है कर लाे पुलिस को बुलाना है बुला लाे। यह अलग बात है कि शिक्षिका पहले सस्पेंड हाेने की काेई विभागीय पुष्टि नहीं हुई है।
ये था पूरा मामला

बता दें कि सहारनपुर के प्राथमिक विद्यालय की एक शिक्षिका का वीडियो सामने आया था और इस वीडियो में शिक्षिका बच्चों को यह कह रही थी कि यहां मिड डे मील खाने आ जाते हैं और इसके बाद बच्चों को पीटने के साथ शिक्षिका उन्हें स्कूल से बाहर निकल जाने की धमकी देती हैं। इतना ही नहीं कह देती हैं कि अपना बैग उठाओ और यहां से निकल जाओ। इस पूरे घटनाक्रम को किसी ने अपने मोबाइल फोन के कैमरे में रिकॉर्ड कर लिया था और यह वीडियो सामने आने पर पत्रिका उत्तर प्रदेश में भी इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित करते हुए लोगों को दिखाया था कि किस तरह से स्कूल में अध्यापिका बच्चों के साथ पेश आ रही है। यह मामला सामने आने पर अब शिक्षिका को निलंबित किया गया है। बेसिक शिक्षा अधिकारी रमेंद्र सिंह ने इसकी पुष्टि की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो