कोरोना के खिलाफ फाइट में अब पुलिस भी, एसएसपी ने मैदान में उतारी 25 रैपिड एक्शन टीम

Highlights

  • सहारनपुर एसएसपी ने गठित की 25 टीम
  • स्वास्थ्य विभाग की टीमों की तर्ज पर करेंगी काम

By: shivmani tyagi

Updated: 19 Mar 2020, 11:04 AM IST

सहारनपुर। कोरोना से फाइट में अब पुलिस भी स्वास्थ्य विभाग की तरह ही काम करेगी। सहारनपुर एसएसपी ने 25 रैपिड एक्शन टीमें गठित की हैं। अब यह टीमें स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर कोरोना के खिलाफ फाइट करेंगी।
आप सोच रहे होंगे कि बंदूक चलाने वाली पुलिस कोरोना से कैसे फाइट करेगी ?

तो जान लीजिए कि इसके लिए पुलिस टीम को ट्रेनिंग दी गई है। सहारनपुर पुलिस लाइन में बुधवार को इन टीमों को स्वास्थ्य विभाग के सीनियर डॉक्टर की ओर से एक विशेष ट्रेनिंग दी गई। ट्रेनिंग में बताया गया कि अगर कहीं पर भी कोई कॉल आती है और पुलिस टीम संदिग्ध पीड़ित को लेकर जिला अस्पताल पहुंचती है तो क्या सावधानी बरतनी हाेगी।

यह भी पढ़ें: CoronaVirus: UP से आई राहत भरी खबर, पीड़ित कारोबारी ठीक होकर घर लौटे, बेटे की हालत में भी सुधार

यह ट्रेनिंग डीजीपी के निर्देश पर सहारनपुर पुलिस लाइन में पुलिस टीमों काे दी गई। अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर ओपी गुप्ता ने पुलिस लाइन में पुलिसकर्मियों को ट्रेनिंग देते हुए बताया कि किस तरह से वह कोरोना की इस जंग में स्वास्थ्य विभाग का साथ दे सकते हैं। अगर उन्हें कहीं भी कोई पीड़ित व्यक्ति मिलता है यह संदिग्ध व्यक्ति मिलता है तो उसे किस तरह से रहे अस्पताल लेकर पहुंचेंगे।


आखिर क्यों पड़ी आवश्यकता
अगर आपके मन में यह सवाल उठ रहा है कि स्वास्थ्य विभाग के साथ पुलिस को कोरोना की लड़ाई में लगाने की आवश्यकता क्यों पड़ी ? तो इसका जवाब यह है कि पुलिस का बहुत बड़ा नेटवर्क है और हर गांव तक पुलिस की पहुंच है। ऐसे में अगर कोई भी संदिग्ध पीड़ित व्यक्ति 112 पर कॉल करता है तो पुलिस ही उसके पास सबसे पहले पहुंचेगी। ऐसे में पुलिस को यह प्रशिक्षण देना आवश्यक था और पुलिस को इस कार्य में सम्मिलित करना भी जरूरी था।

यह भी पढ़ें: CoronaVirus: धारा-144 लागू होने के बाद इस्काॅन मंदिर के कपाट श्रद्धालुओं के लिए बंद

सहारनपुर एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि इससे कोरोना के खिलाफ मजबूत लड़ाई लड़ी जा सकेगी। यह भी कहा कि, पुलिस को भी जागरूक करना बेहद आवश्यक है क्योंकि पुलिस की एक ऐसा विभाग है जो सभी कार्यों में तत्पर रहता है।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned