सावधान: बिना मास्क घर से निकले ताे पुलिस करेगी गिरफ्तार, तीन धाराओं में हाेगा चालान

Highlights

  • अब बिना मास्क लगाकर निकलने वालों काे पकड़ेगी पुलिस
  • कोरोना वायरस काे देखते हुए जिलेभर में जारी हुआ फरमान

By: shivmani tyagi

Updated: 09 Apr 2020, 07:35 PM IST

सहारनपुर। सहारनपुर में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 11 हो गई है। तेजी से बढ़ रही मरीजों की संख्या काे देखते हुए जिलाधिकारी ने फरमान जारी कर दिया है कि जिले में कोई भी व्यक्ति अब बिना मास्क लगाए घर से बाहर नहीं निकलेगा। अगर काेई ऐसा करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई हाेगी।

यह भी पढ़ें: Noida: गौतमबुद्ध नगर में Coronavirus के 3 नए केस आए सामने, मरीजों की संख्या पहुंची 63

यहां यह भी जानना जरूरी है कि, अगर आप बगैर मास्क लगाए घर से बाहर निकलते हैं ताे पुलिस तीन-तीन धाराओं में आपका चालान कर सकती है। पुलिस आप पर इसके लिए धारा 188 के चार्ज लगा सकती है। आपदा प्रबंधन अधिनियम के चार्ज लगा सकती है और इसके साथ ही महामारी अधिनियम के चार्ज भी लगाए जा सकते हैं। यानी साफ है कि अगर आप अपने घर से बाहर निकल रहे हैं और आपकाे पुलिस कार्ऱवाई से बचना है ताे मास्क लगाना सीख लीजिए।

यह भी पढ़ें: सहारनपुर: जमात में आए विदेशी समेत पांच की रिपाेर्ट पॉजिटिव, राेगियों की संख्या बढ़कर हुई 11, कई क्षेत्र सील

जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि सहारनपुर में जो मामले अभी तक सामने आए हैं उनकी हिस्ट्री पता की जा रही है कि वह पिछले दिनों कहां-कहां गए थे ? इनकी हिस्ट्री के आधार पर कुछ इलाकों काे पूरी तरह से सील कर दिया है। इसीलिए लोगों को सलाह दी जा रही है कि वह अपने घरों से ना निकलें। अगर बहुत जरूरी कार्यों से भी उन्हें घर से बाहर निकलना पड़ रहा है तो मास्क जरूर लगाएं

यह भी पढ़ें: Lockdown के दौरान मेरठ में कोल्ड ड्रिंक की बोतल में बेची जा रही थी शराब, पुलिस ने किए दो गिरफ्तार

जिले में अभी 150 से अधिक नमूनों की रिपाेर्ट आना बाकी है। ऐसे में यह आशंका जताई जा रही है कि अभी और भी मामले सामने आ सकते हैं। सहारनपुर मंडल के शामली और मुजफ्फरनगर में भी कोरोना के मामले अब बढ़ने लगे हैं।

यह भी पढ़े: Moradabad: कोरोना संक्रमित मरीजों पर स्टाफ परिजनों ने गंदगी फैलाने का आरोप लगाकर किया हंगामा

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned