पावर कॉरपोरेशन ने बूढ़ी महिला को भेजा 4.5 करोड़ का बिजली बिल

करोड़ों रुपए का बिजली बिल देखकर महिला परेशान

महिला लगा रही पावर कॉरपोरेशन दफ्तरों के चक्कर

महिला बोली जीवन में एक लाख रुपये नहीं देखे, कहाँ से चुकाएं करोड़ों का बिल

By: shivmani tyagi

Published: 10 Jun 2021, 09:58 PM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
सहारनपुर ( Saharanpur ) पावर कॉरपोरेशन की ये लापरवाही आपको हैरान कर देगी। आए दिन आपने पावर कॉरपोरेशन के कारनामे सुने होंगे लेकिन यह नया मामला सहारनपुर का है। यहां एक वृद्ध महिला को पावर कॉरपोरेशन ने 4.5 करोड रुपए का बिल ( Electricity bill ) दे दिया। तीन महीने का बिल 4.5 करोड रुपए देखकर महिला हैरान रह गई। अब महिला ने पावर कॉरपोरेशन के अफसरों से गुहार लगाई है।

यह भी पढ़ें: सीएम योगी ने दिल्ली में अमित शाह से की मुलाकात, करीब दो घंटे चली बैठक, फिर आया ट्वीट

पावर कॉरपोरेशन ( power corporation ) में महिला की कोई सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद वृद्ध दंपत्ति सहारनपुर जिलाधिकारी से मिलने पहुंचा और पूरे मामले की जानकारी देते हुए जिलाधिकारी से बिल ठीक कराने की मांग की। वृद्ध दंपति की शिकायत सुनकर खुद जिला अधिकारी भी हैरान रह गए। दगडौली गांव की रहने वाली बाला पत्नी राजकुमार ने जिलाधिकारी को बताया कि पिछले महीने 21 फरवरी को उन्होंने पावर कॉर्पोरेशन के कैंप के माध्यम से बकाया बिल जमा करा दिया था। इसके बाद भी विद्युत विभाग ने उन्हें करीब 4 करोड़ 45 लाख 90 का बिजली बिल भेज दिया।।इस बिजली बिल को देखकर वह हैरान रह गए ।

यह भी पढ़ें: UPPSC exam dates 2021: 14 परीक्षाओं की तारीखों का हुआ ऐलान, देखें लिस्ट

पावर कॉर्पोरेशन के इस बिजली बिल को लेकर वह देवबंद उपखंड अधिकारी के कार्यालय भी पहुंचे लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई। उपखंड अधिकारी सुंदर पाल सिंह ने उन्हें सिर्फ यह कह दिया कि तकनीकी खराबी के कारण ऐसा हो सकता है अवर अभियंता की रिपोर्ट के बाद बिल को ठीक कर दिया जाएगा। जिलाधिकारी ने अब पावर कॉरपोरेशन के अफसरों को निर्देश दिए हैं कि वृद्ध दंपति के बिजली बिल को ठीक कराया जाए लेकिन इस बीच हैरानी की बात यह है कि आखिर इतना बड़ा बिल कैसे भेज दिया गया।

यह भी पढ़ें: यूपी में बढ़ेगा प्याज उत्पादन, योगी सरकार ने तैयार की कार्ययोजना

यह भी पढ़ें: यूपी में इस बार निर्धारित समय से एक हफ्ते पहले आ रहा मानसून, 12 जून तक जमकर बरसेंगे बदरा

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned