सहारनपुर को मिला 1500 करोड़ का तोहफा

सहारनपुर को मिला 1500 करोड़ का तोहफा
railway

sandeep tomar | Publish: Dec, 20 2016 08:03:00 PM (IST) noida

भाजपा के मंत्री बोले, पुरानी योजनाओं को पूरा करने में लगी मोदी सरकार

सहारनपुर। केन्द्रीय रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने मंगलवार काे सहारनपुर के कस्बा नानौता में रेलवे स्टेशन पर दिल्ली-शाहदरा-शामली, टपरी-सहारनपुर बाईपास रेल सेक्शन के दोहरीकरण व विद्युतीकरण की करीब 1500 करोड रुपए की परियोजना शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार में उत्तर प्रदेश में पिछले 30 वर्षों से लंबित योजनाएं को पूरा करने पर ध्यान दे रही है।

पांच हजार करोड़ का निवेश

नानौता रेलवे स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में केन्द्रीय रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने परियोजना का शिलान्यास करते हुए कहा कि जब से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की केन्द्र में सरकार बनी है तभी से प्रधानमंत्री रेल योजनाओं पर सबसे अधिक ध्यान दे रहे हैं। रेल परियोजना के लिए पिछले दो वर्षो में उत्तर प्रदेश के लिए 5 हजार करोड़ निवेश किया जा चुका है। सहारनपुर क्षेत्र के ग्राम जंधेडा समसपुर व थानाभवन क्षेत्र के उस्मानपुर को रेलवे हाल्ट के रूप में स्वीकृत कर लिया गया है। 

उन्होनें बताया कि जिन सांसदों ने अन्य प्रस्ताव दिए हुए हैं उन पर भी गंभीरता से विचार किया जाएगा। उन्होनें कहा कि गाजियाबाद-सहारनपुर, गाजियाबाद-मुरादाबाद व मेरठ-खुर्जा रेलमार्ग का विद्युतीकरण कराया जा चुका है। जबकि बाकी शेषखंड भी जल्द पूरे किए जाएंगे। इस वर्ष से 4 मालगाड़ियों को टाइम टेबल से चलाने का काम किया जा रहा है। 

ये मांगा बागपत के सांसद ने 

इस दौरान बागपत सांसद डॉक्टर सत्यपाल सिंह ने कहा कि वह चाहते है कि इस रेलमार्ग पर एक किसान एक्सप्रेस के नाम से ट्रेन चले ताकि किसान अपनी सब्जियों व अन्य सामान को आराम से मंडियों तक पंहुचा सके।


ये बाेले सहारनपुर के सांसद

सहारनपुर सासंद राघव लखनपाल शर्मा ने कहा कि रेल राज्यमंत्री इसके बाद इस ट्रैक काे सहारनपुर से आगे सिद्ध पीठ शाकम्भरी देवी तक ले जाते हुए विकासनगर तक ले जाने का काम करें।

हुकुम सिंह ने ये कहा

कैराना सांसद हुकुम सिंह ने कहा कि सहारनपुर से पुरानी दिल्ली के बीच रेलमार्ग को और बेहतर बनाने का प्रयास किया जाता रहेगा तो वहीं किसी भी क्षेत्र के नाम से एक ट्रेन को चलाया जाए। इस दौरान थाना भवन विधायक सुरेश राणा, गंगोह विधायक प्रदीप चाैधरी, सहारनपुर विधायक राजीव गुबंर, पूर्व ब्लाक प्रमुख कृष्ण पुंडीर, भाजयुमो प्रभारी अजीत राणा, व्यापारी नेता राजीव नामदेव, अनुराग राणा, रविन्द्र पुंडीर, रेलवे महाप्रबंधक एके पुठिया, दिल्ली के रेलवे प्रबंधक अरूण अरोडा, सहित काफी संख्या में भाजपाई माैजूद रहे।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned