scriptमेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ आैर मीन राशि का राशिफल | Rashifal 15 February Hindi Rashifal 2019 Today Rashifal Friday Rashfal | Patrika News

मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ आैर मीन राशि का राशिफल

locationसहारनपुरPublished: Feb 15, 2019 09:33:03 am

Submitted by:

shivmani tyagi

Aaj ka Rashifal 15 February 2019 Mesh, Vrishabha, Mithun, Kark, Singh, Kanya, Tula, Vrishchik, Dhanu, Makar, Kumbh or Meen Rashi

horoscope

rashifal

आज का राशिफल , जानिए 15 फरवरी को आज क्या कहते हैं आपके भाग्य के सितारे को कैसा रहने वाला है आज आपका दिन। सभी राशियों का संपूर्ण राशिफल बता रहे हैं आचार्य प्रोफेसर राजेंद्र स्वामी और आचार्य पंडित रोहित वशिष्ठ

आज का राशिफल मेष राशि | aaj ka Rashifal mesh Rashi मेष राशि (Mesh Rashi) चू, चे, चाे, ला, ली, लू, ले, आे अ
मेष राशि वालों के लिए दिन अच्छा है। आज सभी कार्य पूर्ण होंगे लेकिन आपको जल्दबाजी नहीं करनी है। आज अनोखा आत्मविश्वास आप अपने अंदर महसूस करेंगे। माता के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की सलाह आज आप को दी जाती है। आज आपके आसपास का माहौल बेहतर है। लोग आज आप को समझेंगे। आपकी भावनाओं की कद्र करेंगे। कार्यक्षेत्र में भी सहकर्मी आपका सहयोग करेंगे। आज नौकरी पेशा लोगों के लिए दिन सामान्य है। व्यापारियों के लिए लाभ के योग हैं। कारोबारियों को थोड़ा सचेत रहने की सलाह दी जाती है। आज किसी पर भी आंख मूंदकर विश्वास करना उचित नहीं है। आज गाय को अपने हाथों से मीठा खिलाना आपके लिए शुभ है।
आज का राशिफल वृषभ राशि | Aaj ka Rashifal Vrishabha Rashi वृषभ राशि (Vrish Rashi) ई, ऊ, ए, आे, वा, वी, वू, वे, वाे
वृषभ राशि वालों के लिए 15 फरवरी का दिन सामान्य है। दिन की शुरुआत सामान्य ढंग से होगी लेकिन आज आपकी जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। आज आप खुद को अधिक महत्वपूर्ण महसूस करेंगे। पारिवारिक जिम्मेदारियों को भी समझने की आवश्यकता है। आज आप की सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। अगर आप नौकरी पेशा हैं तो आज कार्य क्षेत्र की वजह से आपको यात्राएं करनी पड़ सकती हैं। आज अचानक यात्रा के योग भी आपकी राशि में दिखाई दे रहे हैं लेकिन ध्यान रहे आज सड़क पार करते समय सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है। सड़क पर किसी दूसरे व्यक्ति की लापरवाही का खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। आज परिवार को समय दीजिए बच्चों से बातें कीजिए। बच्चों के मन को जानने की कोशिश कीजिए। आज तुलसी के पौधे को अपने हाथों से पानी देना आपके लिए शुभ है।

आज का राशिफल मिथुन राशि | Aaj ka Rashifal Mithun Rashi
मिथुन राशि (Mithun Rashi) का, की, कू, घ, ड़, छ, के, काे, हा
मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा है। आज धार्मिक कार्यक्रम परिवार में होने के योग दिखाई दे रहे हैं। आज किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने का मौका को मिलेगा। आज अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की सलाह को दी जा रही है। आज परिवार में किसी बुजुर्ग व्यक्ति का स्वास्थ्य भी बिगड़ सकता है। अच्छी बात यह है कि आज माता पिता के आशीर्वाद से आपके सभी कार्य पूर्ण होने वाले हैं। आज परिवार में किसी बुजुर्ग व्यक्ति की वजह से आपको आर्थिक लाभ होने के योग भी दिखाई दे रहे हैं। आज किसी पर भी आंख मूंदकर विश्वास करना आपके लिए उचित नहीं है। अगर आप नौकरीपेशा हैं तो आज कुछ कठिनाइयां दोपहर बाद दैनिक कार्यों में आ सकती हैं। व्यापारियों के लिए आज दिन अच्छा है लेकिन जल्दबाजी में कोई भी निर्णय करना उचित नहीं रहेगा। कारोबारी आज अपने कारोबार का विस्तार कर सकते हैं। किसी भूखे व्यक्ति को अपने हाथों से खाना देना आपके लिए शुभ है।
आज का राशिफल कर्क राशि | Aaj ka Rashifal kark Rashi
कर्क राशि (Kark Rashi) ही, हू, हेे, हाे, डा, डी, डू, डे, डाे
कर्क राशि वालों के लिए दिन अच्छा है। आज जो भी कार्य आप करेंगे उनमें आपको सफलता मिलेगी। आज कुछ रोचक करने का समय है। आप अगर एक ही कार्य से ऊब गए हैं तो आज कुछ नया कर सकते हैं। आज अपने शौंक आप दोहरा सकते हैं। यात्रा के योग आपकी राशि में दिखाई दे रहे हैं। आज सत्ता का सहयोग आपको मिलने वाला है। अगर आप राजनीति में हैं तो आज का दिन अच्छा है। सामान्य रूप से आपके आसपास का माहौल आपका विरोधी हो सकता है लेकिन इससे परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। विरोधी आज खुद ही शांत हो जाएंगे। आज चेहरे पर मुस्कुराहट रखिएगा। आज आपकी मुस्कुराहट दूसरों को उर्जा देगी और दूसरों का दिल जीत लेगी। आज किसी की भी चुगली करना किसी से भी ना करना आपके लिए उचित नहीं है। आज मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के परम भक्त हनुमान का वर्णन कीजिए। श्री हनुमान आपके सभी कार्य पूर्ण कर देंगे।
आज का राशिफल सिंह राशि | Aaj ka Rashifal Singh Rashi
सिंह राशि (Singh Rashi) मा, मी, मू, मे, माे, टा, टी, टू, टे
सिंह राशि वालों के लिए दिन सामान्य से बेहतर है। दिन की शुरुआत सामान्य ढंग से होगी। आज अपने को ऊर्जावान आप महसूस करेंगे। लेकिन गुस्सा आपके स्वभाव में बढ़ सकता है। आज खाने पीने पर भी आपका अधिक ध्यान रहेगा लेकिन गुस्से पर काबू करने की सलाह दी जाती है। गुस्से की अधिकता से आज आपको बचना चाहिए। गुस्से में कोई भी कदम उठाना आपके लिए उचित नहीं है। ऐसा करने से दूसरे लोग आपसे नाराज हो सकते हैं। आज जल्दबाजी भी आपको नहीं करनी चाहिए। नौकरी पेशा लोगों के लिए कार्यों की अधिकता हो सकती है। व्यापारियों को आज वाणी में मधुरता रखनी होगी और कारोबारियों को आज साझे के व्यापार में लाभ के योग दिखाई दे रहे हैं। आज मछलियों को अपने हाथों से खाना देना आपके लिए शुभ है।

आज का राशिफल कन्या राशि | Aaj ka Rashifal kanya Rashi
कन्या राशि (Kanya Rashi) टाे, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पाे
कन्या राशि वालों के स्वभाव में आज जल्दबाजी दिखाई देगी। आज आपकी राशि में कर्म प्रधान है। जो भी कार्य करेंगे उसमें आपको सफलता मिलेगी, लेकिन जल्दबाजी में लिए गए निर्णय नुकसानदायक हो सकते हैं। आज जीवनसाथी से तनाव होने की आशंका है। राशि में विवाद हाेने की आशंका भी आज दिखाई दे रही है। इसलिए बातचीत करते समय आपको गुस्सा नहीं करना है। आज अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की सलाह दी जाती है। बच्चों के स्वास्थ्य पर भी मौसम का असर दिखाई दे सकता है। इसलिए बच्चों के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। आज गुस्से से आपको बचना है और जिद्दी रवैया भी आज आपको नहीं अपनाना है। आज छोटी छोटी बातों पर बहस करना उचित नहीं है। इसे पारिवारिक माहौल प्रभावित हो सकता है। विवाद हो सकते हैं। इसलिए वाणी में मधुरता और स्वभाव में सरलता बनाए रखें। आज किसी गरीब व्यक्ति की सहायता करना आपके लिए शुभ है।

आज का राशिफल तुला राशि | Aaj ka Rashifal tula Rashi
तुला राशि (Tula Rashi) रा, री, रू, रे, राे, ता, ती, तू, ते
तुला राशि वालों के लिए 15 फरवरी आज का दिन अच्छा रहने वाला है लेकिन आज आपको धैर्य बनाकर रखना होगा। आज आपके पास ऐसी सूचनाएं आ सकती हैं जो आपको उत्तेजित करेंगी लेकिन आपको खुद पर काबू रखना चाहिए। नौकरीपेशा लोगों के लिए आज का दिन सामान्य से कम बेहतर है। आज सीनियर से मतभेद होने की आशंका आपकी राशि में दिखाई दे रही हैं। अगर आप व्यापारी हैं तो आज भूलकर भी कम आपको नहीं ताेलना चाहिए। आज लंबी अवधि के लिए किए गए साैदे लाभ के पद पर रहेंगे। कारोबारी आज साझीदार से सचेत रहें किसी पर भी आंख मूंदकर विश्वास करना उचित नहीं है। आज अपने आस-पास हो रही घटनाओं पर भी आपको थोड़ा सा नजर बनाकर रखनी चाहिए। आज छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने से बचें। वाणी में मधुरता बनाए रखें। आज मधुर व्यवहार से ही आपके सभी कार्य पूर्ण होने वाले हैं। आज देवों के देव महादेव का ध्यान कीजिए महादेव आपकी परेशानियों को हर लेंगे।
आज का राशिफल वृश्चिक राशि | Aaj ka Rashifal Vrishchik Rashi वृश्चिक राशि (Vrishchik Rashi) ताे, ना, नी, नू, ने, ना, या, यी, यू

वृश्चिक राशि वालों के लिए दिन अच्छा है। 15 फरवरी को वृश्चिक राशि वालों की राशि में अनोखे योग बन रहे हैं। अगर आप पढ़ाई करते हैं तो आज का दिन आपके लिए किसी अवसर की तरह है। अगर आप नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आज आपको नौकरी मिलेगी। आज भाग्य आपके लिए रोजगार के द्वार खोलेगा। अच्छी बात यह है कि आज धन लाभ होने के योग भी आपकी राशि में दिखाई दे रहे हैं। आय वृद्धि होने के योग दिखाई दे रहे हैं। आज बेवजह के विवादों में आपको नहीं पड़ना है। आज कानूनी मामले आपके हाथ में नहीं हैं। इसलिए कानूनी पचड़े में भी पड़ने से आपको आज बचना चाहिए। अगर आप निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो आज का दिन अच्छा है लेकिन एक्सपर्ट से सलाह लेने के बाद ही आपको निवेश आज करना चाहिए। आज चीटियों को खाना खिलाना आपके लिए शुभ है।
आज का राशिफल धनु राशि | Aaj ka Rashifal Dhanu Rashi
धनु राशि (Dhanu Rashi) ये, याे, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे
धनु राशि वालों के लिए दिन अच्छा है। आज कला के क्षेत्र में धनु राशि वालों का रुझान बढ़ेगा। आज धनु राशि वालों की राशि में कर्म प्रधान है लेकिन आलस आपको करने की कोशिश कर सकता है। इसलिए आलस सेआज आपको बचना चाहिए। आज इतने महत्वपूर्ण कार्यों को समय से पूरा करना आपके लिए जरूरी है। आज जीवन साथी के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। जीवन साथी का स्वास्थ्य अचानक बिगड़ सकता है। आज किसी से भी आपको मतभेद नहीं करना है। आज दूसरों की चुगली करना दूसरों की बुराई करना आपके लिए बिल्कुल भी उचित नहीं है। ऐसा करने से दूसरों के मन में आपके प्रति पूर्वाग्रह बन सकते हैं। आज आप अधिक प्रभावशाली रहेंगे और अपनी बातों को प्रभावी ढंग से दूसरों को समझा सकेंगे।

आज का राशिफल मकर राशि | Aaj ka Rashifal Makar Rashi
मकर राशि (Makar Rashi) भाे, जा, जी, खी, खू, खा, खाे, गा, गी
मकर राशि वालों के लिए दिन आज का अच्छा रहने वाला है। दिन की शुरुआत सामान्य ढंग से होगी लेकिन आज चिड़चिड़ापन आपके स्वभाव में हावी हो सकता है। परिवार के सदस्यों से बात कीजिए परिवार के सदस्य आपसे बात करना चाहते हैं। इससे रिश्तो में मजबूती आएगी और जो कन्फ्यूजन चल रहे हैं उन्हे खत्म करने का समय है। आज बातचीत से आपकी समस्याओं का हल निकलने वाला है। अगर आप नौकरीपेशा हैं तो सहकर्मियों से मतभेद हो सकते हैं। इसलिए वाणी में मधुरता बनाकर रखें। शब्दों का चयन आज ठीक तरह से आपको करना चाहिए। आज किसी से भी आपको विवाद नहीं करना चाहिए। आज अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की सलाह दी आपको दी जाती है। आज किसी भूखे व्यक्ति को अपने हाथों से खाना खिलाना आपके लिए शुभ है। ऐसा करने से आपके रुके हुए कार्यों में कठिनाई और आपका भाग्य उदय होगा।
आज का राशिफल कुंभ राशि | Aaj ka Rashifal Kumbh Rashi
कुंभ राशि (Kumbh Rashi) गू, गे, गाे, सा, सी, सू, से, साे, दा
कुंभ राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा है लेकिन आज कुंभ राशि वालों का मन चंचल बना रहेगा। मन एकाग्र नहीं रहेगा मन को एकाग्र करने के लिए आज भगवान श्री कृष्ण का ध्यान कीजिए, अच्छा संगीत सुनिए आज आपके परिवार में मांगलिक कार्यक्रम होने के योग भी दिखाई दे रहे हैं। आज आपको तोहफे में कोई ऐसी वस्तु मिल सकती है जो आपको बेहद पसंद है और आपका मन खुश हो जाएगा। आज दोपहर बाद किसी पुराने मित्र से आपकी भेंट के योग्य दिखाई दे रहे हैं। यह मिलन आपकी पुरानी यादों को ताजा कर देगा और आप अच्छा महसूस करेंगे आज आपको दैनिक कार्यों में सामान्य से अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। ऐसा हो सकता है कि आज की गई मेहनत के मुताबिक आपको फल ना मिले लेकिन इससे परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। धैर्य बनाए रखें आज की गई आपको भविष्य में अवश्य मिलेगा।
आज का राशिफल मीन राशि | Aaj ka Rashifal Meen Rashi
मीन राशि (Meen Rashi) दी, दू, थ, झ, दे, दाे, चा, ची
मीन राशि वालों को आज संयम बरतना चाहिए। जल्दबाजी मीन राशि वालों के लिए आज बिल्कुल भी उचित नहीं है। आज खर्च की आशंकाएं भी आपकी राशि में दिखाई दे रही हैं। पारिवारिक समस्याएं भी आज आपको परेशान कर सकती हैं। आपका मन भी आज एकाग्र नहीं रहेगा इसलिए आज आपको सावधानी बरतनी चाहिए आज जल्दबाजी में उठाया गया कोई भी कदम आज के लिए उचित नहीं है। इससे आपको नुकसान हो सकते हैं। अगर आप नौकरी पेशा हैं तो आज अपने कार्यों के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। व्यापारियों को आज सोच समझ कर ही बड़े निर्णय लेने होंगे और कारोबारियों को भी आज कारोबार में सावधानी बरतनी होगी आज पैसों का लेनदेन करते समय सचेत रहें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो