scriptनवरात्र पर मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ व मीन राशि का राशिफल | Rashifal 7 April 2019 Chandra rashifal Daily Rashifal Today Horoscope | Patrika News

नवरात्र पर मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ व मीन राशि का राशिफल

locationसहारनपुरPublished: Apr 07, 2019 09:19:54 am

Submitted by:

shivmani tyagi

– दूसरे नवरात्र पर जानिए मेष, वृषभ, मिथुन, कन्या कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ व मीन राशि राशिफल
– जानिए क्या कहते हैं आपके भाग्य के सितारे

saharanpur

rashifal 12 march 2019

aaj ka Rashifal dainik rashifal Navratri Rashifal रविवार आज दूसरे नवरात्र पर गृहाें की चाल और बन रहे याेग सभी राशि के जातकाें के लिए अच्छे याेग लेकर आए हैं। आईए जानते हैं रविवार आज क्या कहते हैं मेष , वृषभ, मिथुन, कन्या कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ व मीन राशि वालाें के भाग्य के सितार। सभी राशियाें का राशिफल बता रहे हैं आचार्य प्राेफेसर राघवेंद्र स्वामी और आचार्य पंडित राेहित वशिष्ठ।
यह भी पढ़ें
ऐसे करेंगे मां भगवती की पूजा-अर्चना ताे मिटेंगे सारे कष्ट मिलेगा मनचाहा फल

आज का राशिफल मेष राशि | Aaj ka Rashifal mesh Rashi मेष राशि (Mesh Rashi) चू, चे, चाे, ला, ली, लू, ले, ओ, अ
दूसरे नवरात्र और सप्ताह के पहले दिन रविवार आज मेष राशि वालों के लिए अच्छा याेग बन रहे हैं। धन लाभ के योग मेष राशि वालों की राशि में सोमवार को दिखाई दे रहे हैं। जो व्यापारी हैं उद्यमी हैं उनके लिए आज अच्छा समय है। साझे के बिजनेस में लाभ होंगे। कानूनी मामलों में भी आज मेष राशि वालों को सफलता मिलेगी। आज आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। सहकर्मी और सीनियर आज दाेनाें ही आपके कार्यों से खुश होंगे और आपकी मिसाल देंगे। आज का समय मेष राशि वालों के लिए किसी अवसर की तरह है। अगर आप कोई नया कार्य शुरू करना चाह रहे हैं या पिछले कई दिनों से नया कार्य शुरू करने की योजना बना रहे थे तो आज उसका श्री गणेश कर सकते हैं। आज का दिन नए कार्य करने के लिए अच्छा भी है, शुभ भी है। गणेश जी कहते हैं कि आज मेष राशि वालों को धन अर्जित करने के लिए और लाभ पाने के लिए नए रास्ते खोजने चाहिए, मैं उन्हें आशीर्वाद दूंगा। यानी अगर आप आज मेहनत कर लेते हैं तो आपका भविष्य संवर जाएगा। आज आपके पास समय और ऊर्जा दाेनाें ही हैं लेकिन भविष्य में यह समय और ऊर्जा आपके पास एकत्र नहीं रहेगी। इसलिए सही समय है आज भविष्य की योजनाओं को पंख दीजिए। पारिवारिक माहौल बेहतर रहने वाला है, लेकिन आपको आज बच्चों के प्रति थोड़ा सा सचेत रहने की जरूरत है। बच्चों के स्वास्थ्य पर मौसम के बदलाव का असर पड़ सकता है। खाने पीने की वस्तुओं में आपको ध्यान रखना है। परिवार में किसी बुजुर्ग व्यक्ति के स्वास्थ्य में भी गिरावट आने की आशंका है। साेमवार आज गाय को अपने हाथों से रोटी दें, ऐसा करने से आपका वैभव बढ़ेगा और आपके कष्ट कम होंगे।
आज का राशिफल वृषभ राशि | Aaj ka Rashifal Vrishabha Rashi
वृषभ राशि (Vrishabha Rashi) ई, ऊ, ए, वा, वी, वू, वे, वाे
वृषभ राशि वालों के लिए दूसरा नवरात्र यानी रविवार का दिन 7 अप्रैल का दिन अच्छे योग लेकर आया है लेकिन अधिक कार्य आज वृषभ राशि वालों को करने पड़ेंगे। कुछ बाधाएं भी आज कार्याें में आ सकती हैं। चिंताएं आपको घेरने की कोशिश कर सकती हैं लेकिन आपको विचलित नहीं होना है। धैर्य बनाए रखना है, जैसे भी हालात होंगे उन सभी हालातों से आपको आज डटकर मुकाबला करना है। दोपहर तक का समय परेशानी वाला हो सकता है लेकिन दोपहर बाद आपके सितारे बुलंद हैं। आपको सफलता मिलेगी। आज कुछ नए लोगों से मिलने का मौका भी वृषभ राशि वालों को मिलेगा। मित्रों का भरपूर सहयोग आज आपको मिलने वाला है। अगर आपको दैनिक कार्यों में या फिर किसी विशेष कार्य में मित्रों का सहयोग लेने की आवश्यकता पड़ती है तो आज बेहिचक आप उनसे सहायता मांग सकते हैं हालांकि वृषभ राशि वालों का स्वभाव ऐसा होता है कि वह दूसरों की सहायता करने के लिए सदैव तत्पर रहते हैं और अपनी पीड़ा को अपने दुख को खुद ही सहते रहते हैं। दूसरों से आपको मदद लेना अच्छा नहीं लगता लेकिन आज आप दूसरों से मदद ले सकते हैं। मित्रों का सहयोग ले सकते हैं मित्रों के सहयोग से आज रोजगार के नए अवसर खुलेंगे और आपके रुके हुए कार्यों में भी गति आएगी। जो लोग व्यापारी हैं उद्यमी हैं उनके लिए आज दिन लाभ वाला रहेगा। अच्छे सौदे आप कर सकेंगे लेकिन ध्यान रहे आज जल्दबाजी वृषभ राशि वालों के लिए बिल्कुल भी उचित नहीं है। वाणी में मधुरता बनाकर रखनी है। छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा नहीं करना है। आज प्रिय से अपने प्रेम का इजहार कर सकते हैं। अपनी भावनाओं को व्यक्त करने का समय है। आज आप बेहतर ढंग से अपने मन की बातों को प्रस्तुत करेंगे। जीवनसाथी से बनाकर रखिएगा। आज जीवनसाथी से बहस और तनाव की आशंकाएं आपकी राशि में दिखाई दे रही हैं। अगर पिछले कुछ दिनों से विवाद चल रहे हैं तो आज बढ़ सकते हैं। इसलिए आज आप को शांत रहना है। अपने स्वभाव में गुस्से से आपको बचना है। आज मछलियों को अपने हाथों से भोजन देना आपके लिए शुभ है। ऐसा करने से पारिवारिक माहौल अच्छा होगा और रिश्ताें में मजबूती आएगी।

आज का राशिफल मिथुन राशि | Aaj ka Rashifal Mithun Rashi
मिथुन राशि (Mithun Rashi) का, की, कू, घ, ड़, छ, के, काे, हा
मिथुन राशि वालों के लिए 7 अप्रैल 2019 का दिन अच्छे योग लेकर आया है। आज भाग्य मिथुन राशि वालों के साथ है। कुछ समस्याएं दोपहर के समय आपके कार्यों में आ सकती हैं लेकिन भाग्य साथ होने की वजह से आप सभी स्थितियों से आज निपट लेंगे। आप विजयी रहेंगे। आज आपके सितारे इतने बुलंद हैं कि आप रोजगार में व्यापार में अच्छे लाभ अर्जित कर सकते हैं। आज आपको जान पहचान का लाभ होगा जो लोग आपसे दूर बैठे हुए हैं वह आज टेलीफोन एक माध्यम से ही आपकी सहायता करेंगे। आज साझेदारी का बिजनेस अच्छा रहेगा लेकिन जिद्दी रवैया आज छोड़ दें। किसी भी बात पर जिद करना आपके लिए उचित नहीं है। कोई महत्वपूर्ण कदम उठाने से पहले पिता या जीवनसाथी से सलाह कर सकते हैं। आज आपको अच्छी सलाह मिलने वाली है अगर आप पिछले कई दिनों से वाहन खरीदने की याेजना बना रहे थे तो मिथुन राशि वालों की राशि में आज वाहन सुख के योग भी दिखाई दे रहे हैं। आज नया वाहन खरीद सकते हैं। लाभ दायक रहेगा। धन अर्जित करने के लिए भी आज आप नए वाहन की खरीदारी कर सकते हैं। अगर आप व्यापारी हैं पढ़ाई कर रहे हैं छात्र हैं तो आज विरोधियों को प्रतिद्वंद्वियों को आप पछाड़ सकते हैं। आज कुछ रोचक करने का समय है जो आपका मन करे आज वही आपकाे करना चाहिए। आज जोखिम भी आप उठा सकते हैं। भाग्य आपके साथ है लेकिन ध्यान रहे आपको जल्दबाजी नहीं करनी है। कड़ी मेहनत के साथ ईमानदारी के साथ कदम आगे बढ़ाना है। आपको सफलता जरूर मिलेगी। आज परिवार को समय दीजिए बच्चों के साथ कहीं ऐसी जगह घूमने जा सकते हैं जहां मनोरंजन के साधन हों। आज फिल्म दिखाने ले जाए या फिर पार्क में बच्चों के साथ घूमने जा सकते हैं। अगर आप इतना भी नहीं कर सकते तो बच्चों के साथ अपने घर के आस-पास ही घूमने निकल सकते हैं। आज परिवार को समय देना बेहद जरूरी है। ऐसा करने से पारिवारिक जनों के बीच समन्वय स्थापित होगा और रिश्तो में मजबूती आएगी।

आज का राशिफल कर्क राशि | Aaj ka Rashifal kark Rashi
कर्क राशि (Kark Rashi) ही, हू, हेे, हाे, डा, डी, डू, डे, डाे
कर्क राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन यानी रविवार का दिन कुछ चुनौती वाला रह सकता है जो लोग व्यापारी हैं उद्यमी है आज उन्हें कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है अच्छी बात यह है कि आज ग्रहों की चाल केवल दोपहर तक ही आपको कष्ट देगी दोपहर तक की गई मेहनत का फल आपको शाम को मिलेगा और शाम तक हालात सामान्य हो जाएंगे आज आपको सकारात्मक रवैया बनाकर रखना है सकारात्मकता के साथ आपको आगे बढ़ना है आपको कामयाबी मिलेगी ध्यान रहे किसी पर भी आंख मूंदकर विश्वास करना आज आपके लिए उचित नहीं है आज भविष्य के फैसले लेना भी सही नहीं रहेगा आज वर्तमान में ही जीना आपके लिए उचित है नए कार्य शुरू करने से अच्छा है कि पुराने रुके हुए कार्यों को गति दे पुराने रुके हुए मामलों को पूरा करें आज आपके आसपास का माहौल अच्छा रहने वाला है जो लोग राजनीति में हैं उनके लिए भी आज का दिन अच्छा है लेकिन अपने स्वास्थ्य के प्रति आज कर्क राशि वालों को सावधान रहना होगा सतर्क रहना होगा आज बाहर का खाना आपके लिए बिल्कुल भी उचित नहीं है जब तक बहुत आवश्यक ना हो बाहर के खाने से बचें आज तला हुआ भी आपको नहीं खाना है इससे पेट के विकार हो सकते हैं आज मित्रों का भरपूर सहयोग आपको मिलने वाला है आज किसी पुराने मित्र से भी आपकी मुलाकात होगी मुलाकात आपके मन को प्रसन्न कर देगी और आप खुश होंगे आज किसी ब्राह्म्ण को अपने हाथों से पानी ना करना आपके लिए बेहद शुभ है ऐसा करने से आपका वैभव बढ़ेगा और शत्रु पराजित होंगे।

आज का राशिफल सिंह राशि | Aaj ka Rashifal Singh Rashi
सिंह राशि (Singh Rashi) मा, मी, मू, मे, माे, टा, टी, टू, टे
सिंह राशि वालों के लिए दूसरे नवरात्र का दिन यानी रविवार का दिन उतार-चढ़ाव वाला रह सकता है आज आपको दैनिक कार्यों में भी सामान्य से अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है नौकरी पेशा लोगों के लिए आज का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला रह सकता है आज सीनियर किसी बात को लेकर आप से नाराज हो सकते हैं आज आप घर से निकलने से पहले लेट हो सकते हैं लेकिन ध्यान रहे वाहन चलाते समय आपको जल्दबाजी नहीं करनी है आज वाहन चलाते समय रफ्तार से आपको बचना है जल्दबाजी नुकसान का कारण बन सकती है आज सिंह राशि वालों को आर्थिक रूप से भी परेशानियां उठानी पड़ सकती है इसलिए खर्च करते समय सावधानी बरतें आज किसी को भी पैसा उधार देना आपके लिए उचित नहीं है जब तक बहुत ज्यादा आवश्यक ना हो किसी को भी उधार पैसा लेने से बचें जिन लोगों को अपने पैसा उधार दिया हुआ है उन्हें आज आपको याद दिलाना चाहिए आज उधार दिया गया पैसा वापस लौटने के लिए योग आपकी राशि में दिखाई देते हैं आज अचानक यात्रा भी आपको करनी पड़ सकती है लेकिन अच्छी बात यह है कि आज की गई यात्रा लाभ के पद पर रहेगी आपके मन को प्रसन्न कर देगी आज कुछ नए लोगों से मिलने का अवसर आपको मिलेगा यह लोग आपकी सोच को सर आएंगे और इसके दिनों से जिन योजनाओं को आप परवान चढ़ा ना चाहते थे उन्हें बल मिलेगा ध्यान रहे आज सिंह राशि वालों को बिल्कुल भी भावुक नहीं होना है आज भावनाओं में बहकर कोई भी कदम आपको नहीं उठाने हैं आज बड़े निर्णय करने से पहले अच्छा बुरा सोचना जरूरी है अपनी ही कुछ लोग आज धोखा करने की कोशिश कर सकते हैं इसलिए दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने से पहले अच्छी तरह से समझ नहीं अच्छी तरह से पढ़ने आज किसी ब्राह्मण को अपने हाथों से भोजन खिलाना आपके लिए शुभ है ऐसा करने से आपके घर में धन-धान्य का भंडारण होगा।

आज का राशिफल कन्या राशि | Aaj ka Rashifal kanya Rashi
कन्या राशि (Kanya Rashi) टाे, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पाे
कन्या राशि वालों के लिए रविवार का दिन अच्छे योग लेकर आया है आज पारिवारिक खुशियां बढ़ेंगी। पिछले कुछ दिनों से चिंताएं आपको घेरे हुए थी उनमें भी आज कमी आएगी। दोपहर बाद आपको अच्छे समाचार मिलेंगे और संतान के प्रति चल रही चिंताएं भी कम होंगी। अगर अभी तक बच्चों के एडमिशन नहीं हो पाए हैं तो आज उन्हें भी आपको सफलता मिलेगी अच्छी बात यह है कि आज कन्या राशि वालों के साथ भाग्य है आज आए के नए साधन भी आपके लिए खुलेंगे आज आप बेहतर ढंग से अपनी बात को दूसरों तक रख सकते हैं दूसरों के मन में आपके प्रति जो पूर्वाग्रह बने हुए थे आज उन्हें दूर करने का समय है आज बात कीजिए बात करने से सभी बातें बनेगी अगर परिवार जनों में किसी बात को लेकर पूर्व से कोई कंफ्यूजन चल रहे हैं तो उन्हें भी आज निपटाया जा सकता है आज आप जो भी कार्य करेंगे उसमें आपको सफलता मिलेगी लेकिन ध्यान रखिएगा आज कुछ लालची लोग आपको लुभावने प्रस्ताव दे सकते हैं ऐसे लालची लोगों से आज आपको बचना है कोई भी नई खरीदारी करने से पहले सोच समझ कर ही खरीदारी आपको करनी है आज दूसरों के विश्वास में आकर आपको कोई भी बड़ा कदम नहीं उठाना चाहिए ध्यान रहे आन सड़क पार करते समय भी सावधानी बरतने की आवश्यकता है सड़क पार करते समय दूसरे लोगों की लापरवाही का खामियाजा आपको भुगतना पड़ सकता है। आज अपने स्वास्थ्य के प्रति भी आपको थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता है परिवार में किसी बुजुर्ग व्यक्ति के स्वास्थ्य में भी गिरावट आ सकती है अगर परिवार में बुजुर्ग व्यक्ति पहले से दवाइयां ले रहे हैं तो नियमित रूप से उन्हें दवाइयां देते रहें आज मौसम का असर भी उनके स्वास्थ्य पर प्रभाव डाल सकता है इसलिए आपको ध्यान रखना है परिवार के बुजुर्ग व्यक्तियों को तेज धूप में निकलने से मना करना है।

आज का राशिफल तुला राशि | Aaj ka Rashifal tula Rashi
तुला राशि (Tula Rashi) रा, री, रू, रे, राे, ता, ती, तू, ते
तुला राशि वालों के लिए सोमवार का दिन सामान्य से बेहतर है लेकिन खर्च की आशंकाएं तुला राशि वालों की राशि में आज दिखाई दे रही है गणेश जी कहते हैं कि आज आपको धन बचाना चाहिए आज बचाया गया धन आपके भविष्य में काम आने वाला है आज आपका भाग्य भी कमजोर पक्ष में है इसलिए आपको अतिरिक्त सावधानी बरतने की आवश्यकता है आज कानूनी मामलों में उलझने से आपको बचना है। आज राह चलते कुछ लोग आप से उलझने की कोशिश कर सकते हैं आप से विवाद करने की कोशिश कर सकते हैं आज विरोधी भी मुखर होने की कोशिश करेंगे लेकिन आप को शांत रहना है आज वाणी में मधुरता ही आप का सबसे बड़ा हथियार है और इस हथियार से आज आप सभी शत्रु को परास्त कर सकते हैं अगर आप पढ़ाई करते हैं तो आज का दिन आपके लिए अच्छा है आज परीक्षा की तैयारी कर सकते हैं अगर आज कोई परीक्षा फल आने वाले हैं तो आपके हित में आएंगे आज नौकरी के लिए किए गए प्रयास सफल होंगे अगर आप पिछले कई दिनों से नौकरी बदलना चाह रहे हैं या नौकरी की तलाश में है तो आज आप को नौकरी मिलेगी आपका भाग्य आज उदय है जीवनसाथी से कुछ दूरियां बन सकती हैं लेकिन ऐसे में आपको कन्फ्यूजन में नहीं जाना है शक की कोई भी दवा नहीं है इसलिए आपको शक नहीं करना है अगर कोई कंफ्यूजन है तो उन्हें बातों से क्लियर कर सकते हैं आज परिवार को समय दीजिए बच्चों से बातें कीजिए उनके मन को टटोलने की कोशिश कीजिए बच्चे क्या सोच रहे हैं यह जानने की कोशिश कीजिए ऐसा करने से आप परिवार को सही दिशा में ले जा सकते हैं और बच्चों के प्रति अच्छी योजनाएं भविष्य के लिए तैयार कर सकते हैं।

आज का राशिफल वृश्चिक राशि | Aaj ka Rashifal Vrishchik Rashi
वृश्चिक राशि (Vrishchik Rashi) ताे, ना, नी, नू, ने, ना, या, यी, यू
वृश्चिक राशि वालों के लिए आज का दिन सामान्य है लेकिन आज वृश्चिक राशि वालों को अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना है सतर्क रहना है आज वृश्चिक राशि वालों की राशि में स्वास्थ्य विकार की आशंकाएं साफ दिखाई दे रही है आज मौसम का असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है आपके कमर में पैरों में आज दर्द हो सकते हैं जो पुरानी बीमारियां हैं वह आज अचानक उभर सकती हैं आज आपको हाई ब्लड प्रेशर की समस्या भी हो सकती है इसलिए आज खाने पीने की वस्तुओं में आपको सावधानी बरतनी है जो शुगर के मरीज हैं उन्हें आज व्रत रखने से बचना चाहिए अधिक समय तक भूखा रहना उनके लिए बिल्कुल भी उचित नहीं है आज वृश्चिक राशि वालों की राशि में लंबी यात्राओं के योग भी दिखाई दे रहे हैं आज आपको विदेश यात्राएं भी करनी पड़ सकती हैं लेकिन अच्छी बात यह है कि आज की गई यात्राएं अनुकूल रहेंगे और आपको अच्छे फल देंगे आज कुछ नए लोगों से आपकी मुलाकात होगी यह नई सोच आपके जीवन दिशा को बदल देगी आज बच्चों के प्रति आपको कुछ ऐसे समाचार मिल सकते हैं जो परेशान करने वाले होंगे लेकिन ऐसे में आपको गुस्सा करने से बचना है बच्चों को आज प्रेम से समझाने का समय है जल्दबाजी में कोई भी निर्णय करना उचित नहीं है आज जो सूचनाएं आपको मिले उन्हें भी पुष्ट करना आपके लिए बेहद आवश्यक है किसी भी सूचना पर मूंदकर विश्वास करना उचित नहीं होगा आज आपको कुछ ऐसी गलत सूचनाएं मिल सकती हैं जो आपको गुस्सा भी लाएंगे और गुस्से में आप कोई गलत कदम भी उठा सकते हैं इसलिए मिल रही सूचनाओं को अच्छी तरह से पुष्ट करें और उनकी तह तक जाएं कारणों का पता करें इसके बाद ही कोई निर्णय करें। आज किसी कन्या को वस्त्र उपहार में देना आपके लिए बेहद शुभ है ऐसा करने से आपका वैभव बढ़ेगा और आपके शत्रु कमजोर पड़ेंगे।

आज का राशिफल धनु राशि | Aaj ka Rashifal Dhanu Rashi
धनु राशि (Dhanu Rashi) ये, याे, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे
धनु राशि वालों के लिए 7 अप्रैल का दिन अच्छे योग लेकर आया है आज बिजनेस और व्यापार के लिए अच्छा समय है आज अपने बिजनेस को आप बढ़ा सकते हैं व्यापार का विस्तार कर सकते हैं आज अपने संपर्कों का भी आपको लाभ लेना चाहिए जो लोग आपके संपर्क में है उनके सहयोग से आज आपके बिजनेस में वृद्धि हो सकती है आर्थिक रूप से भी आज का दिन आपके लिए अच्छा है धन लाभ के योग बने हुए हैं धनु राशि वालों को आज गुस्सा करने से बचना चाहिए आज वाहन चलाते समय आपको सचेत रहने की आवश्यकता है पिछले कुछ दिनों से इन समस्याओं से आप गिरे हुए थे उनमें आज कमी आएगी और आज से आपका दिन अच्छा शुरू हो जाएगा आज आपकी आर्थिक परेशानियां भी कम होगी अचानक धन लाभ आपको हो सकते हैं और इस धनलाभ से आप अपने पुराने कर्ज भी चुका सकेंगे। जो लोग आपको हसीन सपने दिखा रहे हैं मुंगेरीलाल के सपने दिखा रहे हैं उनसे आपको बचने की आवश्यकता है जान लीजिए बगैर मेहनत इस दुनिया में कुछ भी हासिल नहीं होता आज आपकी राशि में भाग गए आपके साथ है कर्म प्रधान है इसलिए आप जो भी कर्म करेंगे वह आपके भाग्य के हिसाब से आपको प्राप्त होंगे लेकिन आपको कर्म करना होगा इसके बाद ही आपका भाग्य आपको मिलेगा यह बात आपको जीवन भर ध्यान रखनी चाहिए कुछ लोग ऐसे आप के संपर्क में हैं जो आपको सपने दिखा रहे हैं और बता रहे हैं कि थोड़ा सा निवेश करने से आपको अच्छे रिटर्न प्राप्त हो सकते हैं, लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है। अगर आप ऐसे लोगों के संपर्क में हैं, तो उनकी बातों को क्रॉस कीजिएगा और अच्छी तरह से सोच समझ कर ही उनके साथ आगे कदम आपको बढ़ाना होगा। आज अचल संपत्ति से आपको लाभ के योग दिखाई दे रहे हैं जो लोग नौकरी पेशा है उन्हें आज अपने बॉस से थोड़ा सा नरम रवैया अपनाना होगा आज गुस्सा या लापरवाही आपके लिए बिल्कुल भी उचित नहीं है आज आपके बॉस आपकी गलतियों को तलाश सकते हैं ऐसे में आपको सावधान रहना है सचेत रहना है।

आज का राशिफल मकर राशि | Aaj ka Rashifal Makar Rashi
मकर राशि (Makar Rashi) भाे, जा, जी, खी, खू, खा, खाे, गा, गी
दूसरे नवरात्र के दिन यानी रविवार के दिन मकर राशि वालों की राशि में अच्छे योग बने हुए हैं आज मकर राशि वाले सकारात्मक विचारों से भरे रहेंगे आज अनोखी ऊर्जा आप अपने अंदर महसूस करेंगे आज दिनभर में आप सभी कार्यों को पूर्ण करने की शक्ति भी अपने अंदर महसूस करेंगे समझ लीजिए कि आज का दिन आपके लिए किसी अवसर की तरह है आज का दिन आपके लिए सर्वश्रेष्ठ है 2019 में अभी तक का यह आपका अच्छा दिन बीतने वाला है आज धन लाभ के योग भी आपकी राशि में दिखाई देता रहे हैं जो लोग नौकरी पेशा है उनके लिए आज प्रमोशन के योग बने हुए हैं और जो लोग हुनरमंद है दस्तकार हैं उनके लिए भी आज अच्छे योग बने हुए हैं आज कुछ नया करने का समय है पिछले लंबे समय से जो एक ही काम आप लगातार करते आ रहे हैं उसे आज बदलने का समय है आज कुछ नया कर सकते हैं आज कुछ नए लोगों से भी आपकी मुलाकात होगी पुराने मित्रों से भी आपकी भेंट हो सकती है लेकिन ध्यान रहे आज जीवनसाथी से विवाद होने की आशंकाएं आपकी राशि में दिखाई दे रही हैं कुछ कंफ्यूजन आज आपके आसपास आ सकते हैं आपके और आपके प्रिय के बीच में विवाद का कारण बन सकते हैं ऐसे में आपको सचेत रहना है सावधान रहना है और किसी भी बात पर बेवजह गुस्सा करने से अच्छा है कि आज बातों से विवादों को और कंफ्यूजन को साफ कर दें आज आप अपनी बात को दूसरे व्यक्तियों को अच्छी तरह से समझा सकते हैं। मछलियों को अपने हाथों से खाना देना आज आपके लिए शुभ रहेगा ऐसा करने से आपके कष्ट दूर होंगे और जो विरोधी मुखर हो रहे हैं वह भी परास्त हो जाएंगे आज मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का ध्यान भी आपको करना चाहिए मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम आपके चंचल मन को एकाग्र करेंगे।
आज का राशिफल कुंभ राशि | Aaj ka Rashifal Kumbh Rashi
कुंभ राशि (Kumbh Rashi) गू, गे, Nगाे, सा, सी, सू, से, साे, दा
कुंभ राशि वालों के लिए दिन अच्छा है अचानक यात्रा के योग आज आपकी राशि में दिखाई दे रहे हैं लेकिन आर्थिक रूप से आज का दिन अच्छा है जो आपकी आर्थिक परेशानियां पिछले कई दिनों से चल रही थी उन में कमी आएगी और आपको धन क्योंकि आज कुछ लोग आपकी वजह से आपके कार्यों से चिढ़ सकते हैं घृणा कर सकते हैं। ध्यान रहे ऐसे लोगों का विरोध आपको नहीं करना है उनको उन्हीं की मनोदशा पर छोड़ दीजिए और जिस रफ्तार से आगे बढ़ रहे हैं उसी और ध्यान लगाइए आज कुछ प्रभावशाली व्यक्तियों से आपका मिलन होगा राजनीतिक रूप से जो लोग मजबूत हैं उनसे भी आज आपकी भेंट होगी यह मिलन आपके भविष्य के लिए अच्छे साबित होने वाले हैं और भविष्य तक आप के काम आने वाले हैं आज आपका पारिवारिक माहौल बेहतर रहने वाला है बच्चों के प्रति कुछ चिंताएं जरूर आज आपको घेर सकती हैं लेकिन ज्यादा परेशान होने की आवश्यकता नहीं है बच्चे समझदार हैं वह अपना अच्छा और बुरा अब समझने लगे हैं आपको उनसे बात करनी चाहिए और बच्चे क्या सोच रहे हैं यह जानने की कोशिश भी आज आपको करनी चाहिए ध्यान रहे आज स्वास्थ्य आपका ढीला रह सकता है मौसम का असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है इसलिए खाने पीने की वस्तुओं में सावधानी बरतना जरूरी है आज अधिक भोजन करना भी पेट के विकारों का कारण बन सकता है आज किसी पर भी आप को आंख मूंदकर विश्वास नहीं करना चाहिए कुंभ राशि वालों की राशि में लाभ के योग दिखाई दे रहे हैं लेकिन कुछ लोग आपका नुकसान भी करने की कोशिश कर सकते हैं ऐसे में आपको सावधान रहना है सचेत रहना है कोई भी दस्तावेज महत्वपूर्ण दस्तावेज हस्ताक्षर करने से पहले उसे अच्छी तरह से जांच ले पढ़ ले उसके बाद ही आप हस्ताक्षर करें। महिलाओं के लिए महिलाओं के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है आज आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी और परिवार के सदस्य भी आपके प्रति नरम होंगे।
आज का राशिफल मीन राशि | Aaj ka Rashifal meen Rashi
मीन राशि (Meen Rashi) दी, दू, थ, झ, दे, दाे, चा, ची
मीन राशि वालों के लिए दूसरे नवरात्र का दिन अच्छे योग लेकर आया है आज धार्मिक कार्यक्रमों में शामिल होने का मौका आपको मिलेगा ऐसे कार्यक्रमों में होने का मौका आपको मिलेगा जहां दूसरे लोग आपकी प्रशंसा करेंगे और आपके गुणों को जानेंगे आज आप बेहतर ढंग से अपनी कला का प्रदर्शन कर सकते हैं अपनी बात को प्रभावी ढंग से दूसरों के सामने रख सकते हैं अगर आप व्यापारी हैं कारोबारी हैं तो आज का दिन अच्छा है आमदनी के योग आपकी राशि में दिखाई दे रहे हैं अचल संपत्ति से भी लाभ होने के योग आज मीन राशि वालों की राशि में दिखाई दे रहे हैं आज आपका मन थोड़ा चंचल हो सकता है इसलिए मन को एकाग्र करने के लिए मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का ध्यान कीजिए भगवान श्री राम आपके मन को एकाग्र करने में सहायक होंगे आज आपका पारिवारिक माहौल बेहतर रहने वाला है बच्चों के प्रति चल रही चिंताओं में कमी आएगी लेकिन ध्यान रहे आज निवेश करना आपके लिए बिल्कुल भी उचित नहीं है अगर आप निवेश करने की सोच रहे हैं तो आज आपको निवेश करने से बचना चाहिए आज अचल संपत्ति से आपको लाभ होने के योग दिखाई दे रहे हैं परिवार में किसी बुजुर्ग व्यक्ति से भी आज आपको धन लाभ होने के योग दिखाई दे रहे हैं मछलियों को खाना खिलाना आपके लिए शुभ है ऐसा करने से आपका भाग्य उदय होगा और आपके घर में धन लक्ष्मी का वास होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो