हनुमान जयंती पर सामूहिक रूप से पूजा कर रहे पूर्व चेयरमैन पति समेत पांच के खिलाफ रिपाेर्ट दर्ज, दाे गिरफ्तार

Highlights

  • मंदिर श्री ठाकुरद्वारा में कर रहे थे पूजा अर्चना
  • पुलिस ने पंडित समेत बेटे काे किया गिरफ्तार

By: shivmani tyagi

Published: 09 Apr 2020, 09:44 PM IST

सहारनपुर। हनुमान जयंती पर हनुमान मंदिर में सामूहिक रूप से पूजा करने पर पुलिस ने पूर्व चेयरमैन समेत पांच के खिलाफ रिपाेर्ट दर्ज की है।

यह भी पढ़ें: Health Department ने जारी किया आंकड़ा, यूपी के आधे से ज्यादा जिलों में पहुंचा कोरोना

रामपुर मनिहारान कस्बे के श्री ठाकुरद्वारा मंदिर में बुधवार को पूर्व चेयरमैन पति और पंडित समेत समेत लोगों ने सामूहिक रूप से पूजा-अर्चना की थी। बाद में इनका फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। सोशल मीडिया पर वायरल हुए फोटो का संज्ञान लेते हुए सहारनपुर एसएसपी दिनेश कुमार पी ने रामपुर मनिहारान पुलिस को कार्रवाई के आदेश दिए।

यह भी पढ़ें: Muzaffarnagar: कोरोना वायरस के केस मिलने पर इन तीन Hotspot को किया गया सील

पुलिस ने जांच कराई तो मामला सही निकला। इस आधार पर पुलिस ने पंडित सुरेंद्र शर्मा और उनके बेटे दिग्विजय शर्मा को गिरफ्तार कर लिया जबकि पूर्व चेयरमैन पति प्रदीप चौधरी समेत आदेश गुप्ता और अजय मिश्रा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। इस घटना के बाद पुलिस ने गिरफ्तार पंडित और उनके बेटे को न्यायालय के समक्ष पेश किया जहां उन्हे जमातन मिल गई।

यह भी पढ़ें: Noida: गौतमबुद्ध नगर में Coronavirus के 3 नए केस आए सामने, मरीजों की संख्या पहुंची 63

यह घटना क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है। रामपुर मनिहारान थाना पुलिस ने पांचों पर कोरोना संक्रमण के खतरे को फैलाने और धारा 144 का उल्लंघन करने के आराेप लगाए हैं। दरअसल, कोरोना संक्रमण के खतरे काे देखते हुए धार्मिकि स्थलों में बाहरी लाेगाें के प्रवेश पर राेक है। इन्ही आदेशों के पालन नहीं करने पर यह कार्रवाई हुई है।

यह भी पढ़ें: सहारनपुर: जमात में आए विदेशी समेत पांच की रिपाेर्ट पॉजिटिव, राेगियों की संख्या बढ़कर हुई 11, कई क्षेत्र सील

रामपुर मनिहारान थाना पुलिस ने इस घटना के बाद सभी धार्मिक स्थलों काे सूचित किया है कि कोरोना के खतरे काे देखते हुए धार्मिक स्थलों में बाहरी व्यक्ति का प्रवेश निषेध हैं अगर कहीं भी सामूहिक रूप से काेई धार्मिक स्थल हाेता मिला ताे कार्रवाई की जाएगी।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned