scriptसहारनपुर में कोरोना के संदिग्ध मरीजों में नहीं हुई कोरोना की पुष्टि, दोनाें काे दी गई अस्पताल से छुट्टी | Report of suspected patients of Corona in Saharanpur, Negative | Patrika News

सहारनपुर में कोरोना के संदिग्ध मरीजों में नहीं हुई कोरोना की पुष्टि, दोनाें काे दी गई अस्पताल से छुट्टी

locationसहारनपुरPublished: Mar 19, 2020 11:35:10 am

Submitted by:

shivmani tyagi

Highlights

दाे दिन पहले दाेनों का लिया था गया सेंपल
अब दिल्ली से रिपाेर्ट में मिली हरी झंडी

corona1.jpg

corona virus

सहारनपुर Saharanpur. सहारनपुरवासियों के लिए अच्छी खबर है। जिन दो मरीजों को संदिग्ध मानते हुए जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया था उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। यानी उन्हें कोरोना ( Corona virus ) नहीं था इसकी पुष्टि हाे गई है। इसके साथ ही यह भी साफ हो गया है कि, सहारनपुर में अभी तक कोरोना का कोई भी मामला नहीं है।
जानिए क्या था पूरा मामला

दरअसल दाे दिन पहले जिला अस्पताल पहुंचे एक महिला और पुरुष ने बताया चिकित्सकों काे बताया था कि उन्हे सांस लेने में कुछ परेशानी हाे रही है। चिकित्सकों ने इन दोनों की प्राथमिक जांच की ताे इनमें कोरोना जैसे काेई लक्षण दिखाई नहीं दिए। तभी इन दाेनाें ने यह भी बताया कि वह काेर्ट स्थित एक प्राइवेट बैंक के कमर्चारी हैं और पिछले दिनाें उनकी मुलाकात कुछ NRI से हुई थी। यह सुनकर चिकित्सक चौकन्ने हाे गए थे।
यह भी पढ़ें

कोरोना के खिलाफ फाइट में अब पुलिस भी, एसएसपी ने मैदान में उतारी 25 रैपिड एक्शन टीम

इस हिस्ट्री के आधार पर इन दोनों को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर लिया गया था और इनकी रिपोर्ट दिल्ली जांच के लिए भेज दी गई थी। यह खबर जैसे ही सोशल मीडिया पर फैली तो सहारनपुर में अफवाह फैलने लगी कि जिले में दो कोरोना के मरीज मिले हैं। हालांकि बाद में लोगों को बताया गया था कि जो दो व्यक्ति जिला अस्पताल में भर्ती किए गए हैं वह कोरोना से पीड़ित नहीं हैं उनमें कोरोना जैसे लक्षण नहीं थे सिर्फ हिस्ट्री के आधार पर उनका सेंपल जांच के लिए भेजा गया था।
यह भी पढ़ें

अखबार, दूध के पैकेट, डोरबेल… इन सब चीजों से नहीं फैलता कोरोना वायरस, जानिये क्यों



गुरुवार को इन दाेनाें की जांच रिपोर्ट आ गई, जिसमें कोरोना के कोई भी लक्षण सामने नहीं आए हैं। सहारनपुर सीएमओ बीएस साेढी ने बताया कि रिपोर्ट सही आने के बाद दोनों को छुट्टी दे दी गई है और उन्हें अपने घर भेज दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो