सहारनपुर में कोरोना के संदिग्ध मरीजों में नहीं हुई कोरोना की पुष्टि, दोनाें काे दी गई अस्पताल से छुट्टी

Highlights

  • दाे दिन पहले दाेनों का लिया था गया सेंपल
  • अब दिल्ली से रिपाेर्ट में मिली हरी झंडी

By: shivmani tyagi

Published: 19 Mar 2020, 11:35 AM IST

सहारनपुर Saharanpur. सहारनपुरवासियों के लिए अच्छी खबर है। जिन दो मरीजों को संदिग्ध मानते हुए जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया था उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। यानी उन्हें कोरोना ( Corona virus ) नहीं था इसकी पुष्टि हाे गई है। इसके साथ ही यह भी साफ हो गया है कि, सहारनपुर में अभी तक कोरोना का कोई भी मामला नहीं है।

जानिए क्या था पूरा मामला

दरअसल दाे दिन पहले जिला अस्पताल पहुंचे एक महिला और पुरुष ने बताया चिकित्सकों काे बताया था कि उन्हे सांस लेने में कुछ परेशानी हाे रही है। चिकित्सकों ने इन दोनों की प्राथमिक जांच की ताे इनमें कोरोना जैसे काेई लक्षण दिखाई नहीं दिए। तभी इन दाेनाें ने यह भी बताया कि वह काेर्ट स्थित एक प्राइवेट बैंक के कमर्चारी हैं और पिछले दिनाें उनकी मुलाकात कुछ NRI से हुई थी। यह सुनकर चिकित्सक चौकन्ने हाे गए थे।

यह भी पढ़ें: कोरोना के खिलाफ फाइट में अब पुलिस भी, एसएसपी ने मैदान में उतारी 25 रैपिड एक्शन टीम

इस हिस्ट्री के आधार पर इन दोनों को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर लिया गया था और इनकी रिपोर्ट दिल्ली जांच के लिए भेज दी गई थी। यह खबर जैसे ही सोशल मीडिया पर फैली तो सहारनपुर में अफवाह फैलने लगी कि जिले में दो कोरोना के मरीज मिले हैं। हालांकि बाद में लोगों को बताया गया था कि जो दो व्यक्ति जिला अस्पताल में भर्ती किए गए हैं वह कोरोना से पीड़ित नहीं हैं उनमें कोरोना जैसे लक्षण नहीं थे सिर्फ हिस्ट्री के आधार पर उनका सेंपल जांच के लिए भेजा गया था।

यह भी पढ़ें: अखबार, दूध के पैकेट, डोरबेल... इन सब चीजों से नहीं फैलता कोरोना वायरस, जानिये क्यों

गुरुवार को इन दाेनाें की जांच रिपोर्ट आ गई, जिसमें कोरोना के कोई भी लक्षण सामने नहीं आए हैं। सहारनपुर सीएमओ बीएस साेढी ने बताया कि रिपोर्ट सही आने के बाद दोनों को छुट्टी दे दी गई है और उन्हें अपने घर भेज दिया गया है।

Corona virus corona virus in india
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned