ईद से पहले Saharanpur में फैली अफवाह, SSP ने कहा झूठ फैलाने वाले हाेंगे गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

Highlights

  • शनिवार काे सहारनपुर में साेशल मीडिया ( social media) पर एक अफवाह ( rumour ) फैल गई कि ईद पर सभी तरह की दुकानें बंद रहेंगी।

By: shivmani tyagi

Updated: 24 May 2020, 06:20 AM IST

सहारनपुर। लॉकडाउन ( lockdown ) के बीच जब सभी लाेग परेशान हैं ऐसे में भी आसामाजिक तत्व अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे। शनिवार काे साेशल मीडिया पर यह अफवाह फैला दी गई कि आगले 72 घंटे तक बाजार बंद रहेगा और राशन की दुकानें भी नहीं खुलेंगी। सहारनपुर पुलिस ने इस अफवाह का खंडन करते हुए अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने की बात कही है।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन के बीच सहारनपुर में बड़े पैमाने पर हाे रही थी गाेकशी, 4 महिलाओं समेत 7 गिरफ्तार 11 फरार, 300 किलो गाेमांस बरामद

शनिवार को सहारनपुर ( saharanpur) में एक अफवाह फैलाई गई की अगले 72 घंटे के लिए सभी दुकानें बंद की जा रही हैं। यह अफवाह व्हाट्सएप के माध्यम से तेजी से फैली और इस अफवाह के फैलते ही लोगों में हलचल मचाने लगी। मीडिया कर्मियों के फोन भी घन-घनाने लगे। शहर के लोग पूछने लगे कि आखिर क्या मामला है ?

यह भी पढ़ें: UP Police के लिए खुशखबरी, मॉडल Saloon में तब्दील होगा पुलिस लाइन का 'Barber Shop'

पहले तो इसे कुछ लोगों तक ही सीमित माना गया लेकिन इसके बाद मुस्लिम मोहल्लों में तेजी से यह अफवाह फैलने लगी और लोग राशन लेने के लिए अपने घरों से बाहर निकलने लगे। इसके बाद (saharanpur ssp ) सहारनपुर एसएसपी दिनेश कुमार (पी) ने अपने ट्विटर हैंडल और सहारनपुर पुलिस के सोशल मीडिया के प्लेटफार्म से इस फैलाई जा रही अफवाह को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि ऐसी कोई भी बात नहीं है।

यह भी पढ़ें: धू्म्रपान करने वालों को कोरोना के संक्रमण का ज्यादा खतरा, बचाव के लिए एक्सपर्ट ने दी ये सलाह

कुछ असामाजिक तत्व लोगों को परेशान करने की नीयत से इस तरह की अफवाहें फैला रहे हैं। एसएसपी ( saharanpur ssp) दिनेश कुमार पीने यह भी कहा है कि ऐसे लोगों को हम (saharanpur police) चिन्हित कर रही है। ऐसे लाेगाें के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल पुलिस जनता के सहयोग में खड़ी है। उन्हाेंने लोगों से यह अपील की है कि वह अपने आसपास की दुकानों से ही खरीदारी करें। किसी भी तरह की दुकानों को अनावश्यक रूप से बंद नहीं कराया जा रहा है। जिलाधिकारी ( DM Saharanpur ) की ओर से जो निर्देश जारी किए गए हैं उन्हीं के अनुरूप दुकानें खुलेंगी।

Show More
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned