scriptमोदी जी इस मासूम बच्‍ची की मदद कीजिए | saharanpur 6 yrs old girl seeks help from pm modi for her father | Patrika News

मोदी जी इस मासूम बच्‍ची की मदद कीजिए

locationसहारनपुरPublished: Sep 15, 2017 12:05:10 pm

Submitted by:

sharad asthana

कोमा में पड़े पिता के लिए बच्ची ने पीएम से मांगी मदद, कहा- मैं अपने पिता से बात करना चाहती हूं लेकिन वो बोल नहीं रहे

saharanpur news

एक्सीडेंट में गंभीर रूप से घायल पिता के उपचार के लिए जब पैसे खत्म हो गए तो एक नन्ही बच्ची ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर अपने पिता का इलाज कराए जाने की मांग की है।

सहारनपुर। एक्सीडेंट में गंभीर रूप से घायल पिता के उपचार के लिए जब पैसे खत्म हो गए तो एक नन्ही बच्ची ने प्रधानमंत्रनरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर अपने पिता का इलाज कराए जाने की मांग की है। छह साल की यीशु ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कहा है कि उसके पापा एक्सीडेंट के बाद से बोल नहीं रहे हैं और वह अपने पापा से ढेर सारी बातें करना चाहती है। उन्हें बोलते हुए देखना चाहती है।
एक साल से बेड पर हैं पिता
सहारनपुर के कोतवाली गंगो थाना क्षेत्र के गांव अलीपुरा के रहने वाले अरुण फोटोग्राफी का काम करते थे। करीब 1 साल पहले वह मिर्जापुर के एक गांव से बाइक पर अपने घर लौट रहे थे। इसी दौरान रास्ते में ट्रैक्टर-ट्रॉली की चपेट में आ जाने से वो गंभीर रूप से घायल हो गए थे। अरुण अपने परिवार में अकेले ही कमाने वाले थे और इस दुर्घटना के महज 15 दिन पहले ही उनकी पत्नी ने एक बेटे को जन्म दिया था। इलाज के लिए अरुण को पहले जगाधरी ले जाया गया, लेकिन वहां से चिकित्सकों ने उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया। पिछले करीब एक साल से अरुण का उपचार चल रहा है लेकिन अब वो कोमा में हैं और कुछ नहीं बोल पाते हैं।
परिवार के सदस्यों के मुताबिक डॉक्टरों ने अरुण के बड़े ऑपरेशन की सलाह दी है, जिसके लिए काफी रुपयों की जरूरत है। अरुण के इलाज में यह परिवार पहले ही कर्ज के बोझ में दबा हुआ है और ऐसे में अब परिवार के सदस्य अरुण का उपचार कराने में सक्षम नहीं हैं। अरुण की 6 साल की नन्ही बेटी इशू को जब यह बात समझ में आई कि उसके पिता का पैसों के अभाव में सही उपचार नहीं हो पा रहा है तो उसने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर अपने पिता के इलाज के लिए आर्थिक मदद की मांग की है। चिट्ठी में बच्ची ने कहा है कि वह अपने पिता को बोलता हुआ देखना चाहती है और उसके पापा बहुत दिनों से नहीं बोले हैं।
बेटियों की नहीं हुई शादी
ईशु का एक छोटा भाई है और उसकी बड़ी बहन भी है। इसकी बड़ी बहनों की भी शादी नहीं हुई है। यीशु के चाचा और बाबा मेहनत मजदूरी करके इस परिवार का पालन पोषण कर रहे हैं और अरुण के जरूरी इलाज के लिए पैसा जुटा रहे हैं। इस बच्‍ची को पीएम मोदी से बहुत आस है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो