scriptनहीं रहे शहर काजी सुल्तान अख्तर, अंतिम यात्रा में जुटी हजारों की भीड़ | Saharanpur City Qazi Sultan Akhtar no more | Patrika News

नहीं रहे शहर काजी सुल्तान अख्तर, अंतिम यात्रा में जुटी हजारों की भीड़

locationसहारनपुरPublished: Apr 26, 2021 11:50:13 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

अंतिम यत्रा में शामिल हुई भीड़ की वजह से ब्लॉक हुआ देहरादून-दिल्ली हाईवे, कोरोना गाइडलाइन की उड़ी धज्जियां

saharapur_photo.jpg

अंतिम यात्रा में जुटी भीड़

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
सहारनपुर Saharanpur शहर काजी city Qazi सुल्तान अख्तर का लंबी बीमारी के बाद इंतकाल हो गया। दोपहर को अंबाला रोड स्थित ईदगाह में जनाजे की नमाज के बाद उन्हें सुपुर्द ए खाक कर दिया गया।
यह भी पढ़ें

सावधान रहें मास्क लगाएं, कोरोना वायरस के लक्षण नहीं दिखने से काफी लोग प्रभावित : अमित मोहन प्रसाद

इस दौरान हजारों की संख्या में लोग अंतिम यात्रा में शामिल हुए। दुख में डूबी हजारों की भीड़ कोविड-19 प्रोटोकॉल का भी पालन नहीं कर सकी। पिता के इंतकाल के बाद शहर काजी के बेटे काजी नदीम अख्तर को शहर काजी नियुक्त कर दिया गया। सांसद saharanpur mp हाजी फजलुर्रहमान ने उन्हें पगड़ी पहनाते हुए यह जिम्मेदारी सौंपी।
यह भी पढ़ें

जेलें भी नहीं सुरक्षित, यूपी की इस जेल में पहुंचा कोरोना वायरस, तीन दिन में ही 118 संक्रमित

शहर काजी सुल्तान अख्तर लंबे समय से बीमार चल रहे थे। रविवार को उनका इंतकाल हो गया। यह खबर जैसे ही शहर में फैली तो पूरे मुस्लिम समाज में शोक की लहर दौड़ पड़ी। कोरोना कर्फ्यू दौरान अंबाला रोड स्थित ईदगाह में जनाजे की नमाज का निर्णय हुआ और यह खबर जैसे ही लोगों को पता चली तो शहर भर से लोग ईदगाह की ओर चल पड़े। यहां बढ़ी संख्या में लोग पहुंच गए और इस भीड़ से देहरादून अंबाला हाईवे पूरी तरह से जाम हो गया। भीड़ इतनी अधिक थी कि कोविड-19 प्रोटोकॉल का किसी भी तरह से पालन कराना मुश्किल था। जनाजे की नमाज के बाद शाम करीब 4:00 बजे अंबाला रोड स्थित कब्रिस्तान में ही उनके शव को सुपुर्द ए खाक कर दिया गया।
यह भी पढ़ें

एम्स में एल-3 में 50 बिस्तरों वाले कोविड अस्पताल का शुभारंभ,मरीजो को मिलेंगी यह सभी सुविधाएं

शहर काजी की अंतिम यात्रा मदरसा मजहिर उलूम के नाजिम मौलाना मोहम्मद सईद, मौलाना अशरफ अली।औरशराफत अली समेत शहर भर से धर्मगुरु राजनीति के चेहरे और मुस्लिम समाज के अन्य लोग शामिल हुए। नगर विधायक संजय गर्ग ने उनके निधन पर दुख जताया।

सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीरें
शहर काजी की अंतिम यात्रा में जुटी भीड़ की लोगों ने वीडियो भी बनाई जिसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया। कोरोना कर्फ्यू के दौरान अंतिम यात्रा में सैकड़ों लोगों की भीड़ पर अब तरह तरह के कमेंट किए जा रहे हैं। सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रही हैं। लोग प्रश्न उठा रहे हैं कि कोरोना कर्फ्यू में आखिर इतनी भीड़ करने की इजाजत कैसे मिली। उधर मुस्लिम समाज शहर काजी के इंतकाल को बड़ी क्षति बता रहा है उनका कहना है कि लंबे समय तक शहर काजी मुस्लिम समाज के कार्यक्रमों की सरपरस्ती करते रहे हैं और उनके जाने से पूरे समाज को बड़ा आघात पहुंचा है। अब इसी क्रम में शहर काजी की जिम्मेदारी उनके पुत्र काजी नदीम अख्तर को दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो