फरमान : मास्क नहीं तो पेट्रोल- डीजल भी नहीं

  • लाेगाें की लापरवाही काे देखते हुए सहारनपुर जिलाधिकारी ने दिया आदेश
  • बगैर मास्क सड़क पर कटेगा चालान तो पंप पर नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल

By: shivmani tyagi

Published: 30 Nov 2020, 07:33 AM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

सहारनपुर ( Saharanpur ) अगर अभी भी मास्क की अनिवार्यता को नहीं समझ पा रहे हैं तो जान लीजिए कि अगर आपने मास्क नहीं लगाया है तो अब आपको पेट्रोल पंप पर तेल भी नहीं मिलेगा। लोग अपनी जिम्मेदारी को समझें और शतप्रतिशत मास्क लगाने का अनुपालन करें इसलिए सहारनपुर जिलाधिकारी ( DM Saharanpur ) ने यह आदेश जारी किए हैं। उन्होंने जिला पूर्ति अधिकारी को लिखा है कि सभी ( फिलिंग स्टेशन ) पेट्रोल पंप ( petrol pumps ) पर केवल उन्ही लाेगाें काे तेल दिया जाए जिन्हाेंने मास्क लगाया हाे।

यह भी पढ़ें: किसान के बेटे ने दहेज में आए पांच लाख लाैटाए और बाेला दहेज लेना पाप

दरअसल कोरोनावायरस ( COVID-19 virus ) का खतरा अभी टला नहीं है। बार-बार लोगों को यही समझाया जा रहा है कि जब तक दवाई नहीं तब तक कोई ढिलाई नहीं लेकिन इसके बावजूद लोग मास्क का प्रयोग नहीं कर रहे। प्रशासन की मंशा है कि इस बार कोरोना से लड़ने के लिए लॉकडाउन नहीं बल्कि मास्क को हथियार बनाया जाए। इसके लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है और उनसे कहा जा रहा है कि वह हर समय मास्क पहनें। घर से निकलते समय मास्क जरूर लगाएं लेकिन लोग अनुपालन नहीं कर रहे, लापरवाही बरत रहे हैं। अभी भी मास्क नहीं पहन रहे हैं और इसी को देखते हुए सहारनपुर जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने अब आदेश जारी किए हैं कि पेट्रोल पंप पर बिना मास्क लगाए किसी भी व्यक्ति को तेल नहीं मिलेगा।

यह भी पढ़ें: यूपी के सभी न्यायालयों में हाेगा A4 साइज के पेपर का इस्तेमाल, हाईकाेर्ट ने दी अऩुमति

इन आदेशों का उद्देश्य यही है कि जब व्यक्ति अपने घर से वाहन लेकर निकलेगा तो कम से कम वह इसलिए मास्क का प्रयाेग करेगा कि बगैर मास्क उसे पेट्रोल पंप से तेल तक भी नहीं मिलने वाला है। जिलाधिकारी ने यह निर्देश जिला पूर्ति अधिकारी सतीश कुमार मिश्र को दिए हैं और उन्होंने निर्देश मिलते ही रविवार को सहारनपुर में चेकिंग अभियान चलाया जो आज सोमवार को भी चलेगा। इस दौरान अगर पेट्रोल पंप पर बिना मास्क लगाए लोगों को तेल दिया जाता मिलता है तो पेट्रोल पंप स्वामी के खिलाफ भी कार्यवाही होगी।

Corona virus
Show More
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned