scriptदाेहरा हत्याकांडः CM ने की 5-5 लाख की घोषणा पीड़ित परिवार के लिए पत्रकारों ने जाेड़े 8 लाख | Saharanpur journalist Association give 8 lacs to Aashish Family | Patrika News

दाेहरा हत्याकांडः CM ने की 5-5 लाख की घोषणा पीड़ित परिवार के लिए पत्रकारों ने जाेड़े 8 लाख

locationसहारनपुरPublished: Aug 20, 2019 03:50:59 am

Submitted by:

shivmani tyagi

दाेहरे हत्याकांड में पीड़ित परिवार काे सीएम ने दिए 5-5 लाख
पत्रकाराें ने अपने साथी की शाेकसभा में जुटा लिए 8 लाख

Cm yogi Adityanath

Cm yogi Adityanath

सहारनपुर। पत्रकार आशीष और उसके भाई की हत्या के बाद सहारनपुर में पत्रकाराें ने पीड़ित परिवार के लिए करीब आठ लाख रुपये जुटाए हैं। यह धनराशि खुद पत्रकाराें ने अपनी जेब से जाेड़ी है।

रविवार काे सहारनपुर में एक दैनिक समाचार पत्र के रिपाेर्टर और उसके भाई की घर में घुसकर बेरहमी से हत्या कर दी थी। मामूली बात काे लेकर हुई कहासुनी और फिर मारपीट की घटना के बाद पड़ाेसी ने ही दाेनाें भाईयाें काे गाेली मार दी थी। इस दुस्साहिसक वारदात के बाद सीएम याेगी आदित्यनाथ ने मृतक आश्रिताें काे 5-5 लाख यानी 10 लाख रुपये आर्थिक मदद की घाेषणा की थी।
पत्रकार आशीष के पिता की पहले ही मौत हो चुकी है। घर में सिर्फ आशीष और इसका भाई ही दो पुरुष थे। दोनों की हत्या हो जाने के बाद घर में कोई पुरुष नहीं बचा। परिवार की आर्थिक स्थिति को देखते हुए इस घटना के बाद सोमवार को सहारनपुर के पत्रकारों ने एक शोक सभा बुलाई। इस शोक सभा में मौजूद रहे पत्रकारों ने स्वेच्छा से आशीष के परिजनों के लिए धनराशि एकत्र की। यहा वरिषठ पत्रकार जावेद साबरी ने सहारनपुर डिस्ट्रिक्ट प्रेस क्लब की ओर से रुपये पांच लाख की आर्थिक मदद परिवार काे किए जाने की घाेषणा की। आशीष जिस दैनिक समाचार पत्र में काम करता था उसके ब्यूराें स्टाफ की ओर से 51 हजार, वरिष्ठ पत्रकार राजेश जैन और मंहेद्र तनेजा ने 21-21 हजार रुपये देने की घाेषणा की। इसी तरह से शाेकसभा में आए सभी पत्रकार आर्थिक मदद के लिए आगे आए और कुछ ही देर में यहां करीब आठ लाख रुपये की धनारिश जुट गई। इसी माह यह राशि पीड़ित परिवार काे दी जाएगी।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो