script

खनन माफिया ने पुलिस पर की फायरिंग तो ट्रैक्‍टर पर दल-बल के साथ पहुंच गए एसपी

locationसहारनपुरPublished: Oct 09, 2017 01:20:44 pm

Submitted by:

sharad asthana

ट्रैक्टर पर बैठकर सहारनपुर पुलिस ने उत्‍तर प्रदेश व हरियाणा बॉर्डर पर की गश्‍त

saharanpur news

saharanpur news

सहारनपुर। जिले में खनन जारी है और खनन माफिया पुलिस से भी नहीं डर रहे हैं। रविवार को एक बार फिर सीमा पार से यूपी में घुसे खनन माफिया ने सहारनपुर पुलिस पर पहले पथराव किया और फिर फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने हवाई फायरिंग करते हुए माफिया के गुर्गों को दौड़ा लिया। खनन माफिया के इस दुस्साहस के बाद एसपी देहात विद्यासागर मिश्र भारी पुलिस बल के साथ खनन माफिया के गढ़ और खनन के केंद्र बेहट क्षेत्र में उत्तर प्रदेश और हरियाणा की सीमा पर गश्त करने निकले। खास बात यह रही कि यूपी पुलिस टीम ने यह गश्त जीप में नहीं बल्कि ट्रैक्टर पर सवार होकर की।
पुलिस का नहीं रह गया डर

दरअसल, सीमा पार से माफिया जिस क्षेत्र में घुसकर खनन करते हैं, वहां पर ट्रैक्टर के अलावा किसी अन्य वाहन से पहुंचना बेहद मुश्किल है। यही कारण है कि सीमा पार से खनन माफिया लगातार उत्तर प्रदेश की भूमि का सीना चीर रहे हैं और इनके हौसले इतने बुलंद हैं कि इन्हें यूपी पुलिस का भी डर नहीं रहता।
मंत्री ने भी छापा मारकर पकड़ा था खनन

हाल ही में सहारनपुर पहुंचे जिले के प्रभारी मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने छापा मारकर बेहट क्षेत्र में बड़ी तादाद में खनन होता हुआ पकड़ा था। प्रभारी मंत्री ने इसकी शिकायत लखनऊ पहुंचकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी की थी। इसके बाद से ही सहारनपुर में खनन पर सख्ती तेज हो गई है। सहारनपुर एसएसपी ने मंत्री के छापे के बाद बेहट कोतवाली प्रभारी समेत चार पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया था। मंत्री की छापामार कार्रवाई के बाद से पुलिस रविवार तक 12 से अधिक खनन माफिया को चिन्हित कर चुकी है और करीब 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इन सभी पर अवैध रूप से खनन करने और कराने के आरोप हैं। इतनी कार्रवाई होने के बाद भी खनन माफिया के हौसले बुलंद हैं और उन्हें पुलिस का डर नहीं लग रहा। इसका खुलासा एक बार फिर रविवार को हो गया। जब बेहट और मिर्जापुर क्षेत्र में पुलिस गश्त कर रही थी ताे खनन माफिया ने पुलिस पर फायरिंग कर दी।
फायरिंग मामले में दर्जनभर के खिलाफ कार्रवाई
पुलिस व खनन माफिया के बीच हुई फायरिंग व पथराव मामले में मिर्जापुर पुलिस ने दर्जन भर लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस का कहना है कि जिन लोगों ने रविवार को पुलिस टीम पर फायर झोंके हैं, वे सभी बड़े खनन माफिया हैं। उनको चिन्हित कर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। एसपी देहात विद्यासागर मिश्रा का कहना है कि किसी भी कीमत पर सहारनपुर में खनन नहीं होने दिया जाएगा और लगातार पुलिस टीम दिन-बेहट और मिर्जापुर क्षेत्र में गश्त कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो