देवबंद में पत्‍नी को बोला तलाक और उसकी बहन के साथ कर दिया यह काम

पत्नी को तीन तलाक देकर दो बच्चों की मां के साथ फरार हुआ आरोपी पति, पीड़ित महिला ने सुनाई आपबीती

By: lokesh verma

Published: 11 Dec 2017, 01:49 PM IST

सहारनपुर। तीन तलाक को लेकर यूपी समेत देशभर में बवाल मचा है । यहीं नहीं खुद माननीय सुप्रीम कोर्ट ने भी तलाक पर बैन लगाने और इसे रोकने को लिए केंद्र को कानून बनाने केा आदेश भी दिया है बावजूद इसके प्रदेश में तीन तलाक के मामलों में कोई कमी नहीं है। यानि प्रदेश में तीन तलाक को लेकर लोगों की मानसिकता जस की तस बनी हुई है। और ताजा मामले की बात करें तो इस्लामिक शिक्षा की नगरी देवबंद में एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी को तलाक दिया और पत्नी की बहन के साथ फरार हो गया। हैरानी की बात यह है कि जिस महिला को लेकर व्यक्ति फरार हुआ है वह पहले से ही दो बच्चों की मां है।

पीड़ित महिला ने सुनाई आपबीती
उधर घटना के बाद पीड़ित महिला ने बताया कि, उसकी शादी तीन साल पूर्व मुस्लिम रीति रिवाज के अनुसार हुई थी और परिजनो ने हैसियत के अनुसार दान दहेज भी दिया था। पीड़िता ने बताया कि उसका पति अरशद शादी के कुछ दिन बाद से ही कम दहेज लाने की बात कहते हुए उसके साथ मारपीट करता था। इतना ही नहीं पीड़ित के पिता ने कई बार आरोपी पति को पैसे देकर उसकी मदद भी की थी, मगर दहेज लोभी पति उसके साथ लगातार मारपीट करता रहा। अब आरोपी पति पीड़ित महिला की बहन को लेकर फरार हो गया। महिला ने पुलिस को बताया कि उसका पति घर में रखें लाखों रुपये और सोने चांदी के आभूषण भी ले गया। वहीं महिला का आरोप ये भी है कि उसके पति ने कई बार उसके जान से मारने की धमकी भी दी।

पहले भी एक महिला को दे चुका है तीन तलाक
वहीं पीड़ित महिला का ये भी आरोप है कि उसका पति पहले भी एक महिला को तीन तलाक दे चुका है और मौखिक रूप से तीन तलाक देने के बाद ही उसने दूसरी शादी रचाई थी, और अब दूसरी महिला को भी उसने तीन तलाक दिया है।

थाने में दर्ज नहीं हुई कोई शिकायत
उधर देवबंद कोतवाली पंकज त्यागी का कहना है कि अभी इस मामले में कोई केस दर्ज नहीं हुआ है। लेकिन ऐसी कोई शिकायत आती है तो जांच की जाएगी। गौतरलब है कि भारत में तीन तलाक का इतना विरोध हो रहा है और तीन तलाक पर नया कानून लाए जाने की बात चल रही है। लेकिन ऐसे में इस्लामिक शिक्षा का केंद्र देवबंद नगरी में यह घटना चर्चा का विषय बन गई है।

lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned