scriptसहारनपुर पुलिस ने किया था ऐसा गंदा काम कि NHRC ने डीजीपी और मुख्य सचिव को भेजा नोटिस | saharanpur news nhrc sent notice to yogi government in up 100 case | Patrika News

सहारनपुर पुलिस ने किया था ऐसा गंदा काम कि NHRC ने डीजीपी और मुख्य सचिव को भेजा नोटिस

locationसहारनपुरPublished: Jan 23, 2018 01:43:41 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

पिछले दिनों यूपी 100 के सिपाहियों की लापरवाही मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार ने नोटिस भेज रिपोर्ट मांगी है।

up 100
सहारनपुर। पिछले दिनों यूपी 100 के सिपाहियों द्वारा गाड़ी गंदी होने का बहाना बनाकर अस्पताल नहीं पहुंचाने के कारण समय से इलाज नहीं मिलने पर दो नाबालिगों की मौत हो गई थी। इस मामले में संज्ञान लेते हुए राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने योगी सरकार को नोटिस जारी कर रिपोर्ट मांगी है। अपने नोटिस में एनएचआरसी ने प्रदेश के डीजीपी को छह हफ्ते के अंदर इस पूरे मामले की विस्तृत रिपोर्ट देने के निर्देश जारी किए हैं। इसके साथ ही आयोग ने प्रदेश मुख्य सचिव को भी नोटिस जारी कर छह हफ्ते में इलाके में चल रही एंबुलेंस ही संख्या व पीड़ित परिवारों को सरकार द्वारा दी गई सहायता आदि की रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं।
बता दें कि जनकपुरी थाना क्षेत्र के मौहल्ला मंगल नगर में दो नाबालिग अर्पित (17) और सन्नी (17) की मोटरसाइकिल अनियंत्रित होकर नाले में गिर गई थी। यहां मौके पर मौजूद लोगों ने दोनों युवकों को नाले से निकाल लिया था और दोनों के सिर पर गहरी चोट आई थी। इस दौरान यहां मौजूद लोगों ने यूपी 100 पर घटना की सूचना दी। लेकिन मौके पर पहुंची यूपी 100 में बैठे सिपाहियों ने गाड़ी गंदी होने की बात कहते हुए घायल युवकों को अस्पताल ले जाने से इंकार कर दिया था। जिसके बाद लोगों ने किसी तरह टैंपो में युवकों को अस्पताल पहंचाया लेकिन समय से अस्पताल नहीं पहुंचने के कारण दोनों युवकों की मौत हो गई।
गौरतलब है कि लोगों ने पुलिसकर्मियों की वीडियो भी बना ली थी जो वायरल हो गया था। जिसके बाद लोगों ने सिपाहियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने और पीड़ितों के परिवार वालों को एक करोड़ रुपये की सहायता करने की मांग की थी। जिसके बाद एसएसपी बबलू कुमार ने सिपाहियों के खिलाफ मामला दर्ज करने और विभागीय जांच के आदेश दिए थे। इसके साथ ही प्राथमिक तौर पर इन सिपाहियों को विभाग द्वारा संस्पैंड भी कर दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो