scriptगजब यहां मैकेनिक चला रहा था वाहन चाेराें का गैंग, एेसे की जाती थी चाेरी | Saharanpur police arrested three accused | Patrika News

गजब यहां मैकेनिक चला रहा था वाहन चाेराें का गैंग, एेसे की जाती थी चाेरी

locationसहारनपुरPublished: Jun 21, 2018 11:47:42 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

सहारनपुर पुलिस ने तीन वाहन चोर गिरफ्तार किए हैं । इस गिराेह का सरगना एक मैकेनिक है।

saharanpur news

kutubsher police

सहारनपुर।

स्मार्ट सिटी सहारनपुर भले ही अभी स्मार्ट ना हुआ हाे लेकिन यहां क्रिमिनल स्मार्ट ढंग से वारदात काे अंजाम दे रहे हैं। ताजा मामला वाहन चाेर गिराेह का सामने आया है। कुतुबशेर थाना पुलिस ने तीन वाहन चाेर गिराेह गिरफ्तार किए हैं। आपकाे यह जानकर हैरानी हाेगी कि इस गिराेह काेई आैर नहीं बल्कि मैकेनिक संचालित करता था। मैकेनिक ही अपने साथी चाेराें काे बताता था कि काैन सा वाहन चुराना है। यह मैकेनिक यह भी जानकारी देता था कि जब वाहन चाेरी कराें ताे उसमें काैन सा पार्ट सुरक्षित हाेना चाहिए यह भी देखना है। दरअसल इस गिराेह का चाेरी का तरीका बिल्कुल अलग था। यह गिराेह वाहनाें काे चाेरी करने के बाद उन्हे बेचता नहीं था आैर ना ही उन्हे सड़क पर चलाता था। इस गैंग के दाे सदस्य चाेरी की घटना काे अंजाम देते थे आैर सरगना यानि मैकेनिक चाेरी कर लाए गए वाहनाें के पार्ट्स अपनी वकशॉप में आने वाले वाहनाें के खराब वाहनाें से बदल देता था। इसके बाद जाे अतिरिक्त सामान आैर पार्ट्स बचते थे उन सभी काे यह गैंग पुराने ठीक हाेने आए वाहनाें का स्क्रैप बताकर बेच दिया करते थे। इस तरह यह गैंग आम के आम आैर गुठलियाें के दाम वाले कॉनसेप्ट पर घटना काे अंजाम दे रहा था।
एेसे पकड़ा गया गिराेह

एसपी सिटी प्रबल प्रताप सिंह के मुताबिक जिस ढंग से यह गिराेह वाहनाें काे चाेरी करके उनके पार्ट्स बेचता था उससे इस गैंग काे ट्रैस करना बेहद मुश्किल था। इसका एक बड़ा कराण यह था कि यह गैंग चाेरी के वाहनाें काे सड़क पर चलाता नहीं था आैर ना ही किसी काे बेचता था। पुलिस काे अपने मुखबिर से यह सूचना मिली कि मैकेनिक की वर्कशॉप पर वाहनाें काे ठीक करने के साथ ही कुछ वाहनाें काे काटकर उनका स्क्रैप बनाया जा रहा है। उनके पार्ट्स दूसरे वाहनाें में लगाए जा रहे हैं। यही से पुलिस काे शक हुआ आैर पुलिस ने छापा माकर माैके से एक कटी हुई बाइक आैर एक चाेरी की अन्य बरामद कर ली।
ये हैं पकड़े गए आराेपी चाेर

फरमान पुत्र अय्यूब निवासी सलेमपुर थाना जनकपुरी

ताहिर पुत्र मेहंदी हसन निवासी गांव जमालपुर सलेमपुर थाना जनकपुरी

एजाज पुत्र अफजाल निवासी गांव अहमदपुर गाढ़ा निवासी जनकपुरी।
पूछताछ में हुए यह खुलासा

एसपी सिटी प्रबल प्रताप सिंह आैर सीआे इंदु सिद्धार्थ के मुताबिक पूछताछ करने पर फरमान ने बताया कि वह एक लकड़ी के गाेदाम में काम करता था लेकिन वहां से घर का खर्च नहीं चल पा रहा था। इसने बताया कि दिवाली पर इसने ताहिर के साथ मिलकर सिटी पैलेस से एक बाइक चाेरी की आैर कुछ दिन नंबर प्लेट बदलकर पहले उसे चलाया बाद में इसे ताहिर काे दे दिया। फिर दाेनाें ने मिलकर एक आैर बाइक खरीदी आैर बाद में दाेनाें एजाज मिस्त्री के पास गए। मिस्त्री ने इन्हे बताया कि अगर ये लाेग आैर भी बाइक चाेरी करके लाए ताे वह पार्ट्स निकालकर ठीक हाेने वाले वाहनाें में लगाकर बेच दिया करेगा इससे खूब पैसे मिलेंगे आैर मिस्त्री के एेसा कहने पर इन्हाेंने बाइक चाेरी करना शुरू किया। पुलिस ने अब तीनाें काे गिरफ्तार कर लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो