script

युवा आईपीएस दिनेश कुमार पी की असाधारण क्षमता काे डीजीपी ने भी दी मान्यता

locationसहारनपुरPublished: Jan 25, 2019 11:50:53 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

बिहारीगढ़ में हुई बड़ी डकैती का खुलासा करते हुए एसएसपी सहारनपुर की टीम ने बरामद कराए थे 41 लाख रुपये, इस खुलासे काे माना जा रहा दशक का सबसे बड़ा खुलासा

saharanpur

आईपीएस दिनेश कुमार पी

सहारनपुर। डकैती की बड़ी वारदात का बड़ा खुलासा करने वाले सहारनपुर एसएसपी दिनेश कुमार (पी) काे गणतंत्र दिवस पर असाधारण कार्याें के लिए सम्मानित किया जाएगा। दिनेश कुमार (पी) काे शामली से सहारनपुर भेजा गया था। सहारनपुर का चार्ज संभालने के कुछ ही दिन बाद सहारनपुर के बिहारीगढ़ में पड़ी डकैती काे उन्हाेंने चुनाैती के रूप में लेते हुए इस घटना का खुलासा किया। यहां यह जानना भी जरूरी है कि, पीड़ित वादी ने अपने घर में पड़ी डकैती के दाैरान लूटी गई रकम, तहरीर में नहीं खाेली थी। बावजूद इसके सहारनपुर एसएसपी की मॉनेटरिंग में इस वारदात काे खाेलने में लगी पुलिस टीम ने 41 लाख रुपये कैश बरामद किया। एक अनुमान के अनुसार पिछले एक दशक में पुलिस रिकार्ड में एेसा खुलासा नहीं हुआ है। इस खुलासे की प्रेस कांफ्रेस के लिए खुद एडीजी सहारनपुर पहुंचे थे। पूर्व के रिकार्ड के अनुसार सहारनपुर में तनिष्क शाेरूम में पिछले एक दशक में बड़ी डकैती पड़ी थी लेकिन इस वारदात के खुलासे में भी पुलिस करीब तीन लाख रुपये कैश ही बरामद कर पाई थी। हालांकि एसएसपी दिनेश कुमार पी काे अब यह सम्मान उनके शामली में कार्यकाल के दाैरान किए गए उत्कृष्ट कार्याें के लिए दिया जा रहा है लेकिन शामली से सहारनपुर आने के बाद भी उन्हाेंने डकैती की वारदात का इतनी बड़ी बरामदगी के साथ खुलासा करते हुए अपनी असाधारण क्षमता का परिचय दिया।
ये भी हाेंगे सम्मानित

26 जनवरी यानि गणतंत्र दिवस पर सीआे-टू मुकेश मिश्र काे भी सम्मानित किया जाएगा। मुकेश मिश्र काे प्रशंसा पत्र यानि DGP Commendation Disk उनके सराहनीय, उल्लेखनीय और असाधारण कार्याें के लिए दी जा रही है। इनके अलावा असाधारण कार्याें के लिए ही सहारनपुर के सूचना विंग में तैनात कॉन्स्टेबल सुहेल खान व मोहित कुमार के अलावा कमल काैशिक आैर मुख्य आरक्षी माेहम्मद शाहनवाज को भी DGP Commendation Disk से सम्मानित किया जाएगा।
रिश्ते से नाराज प्रेमी युगल ने हाेटल के कमरे में उठाया एेसा कदम उड़ गए परिजनाें के हाेश, आप भी रह जाएंगे सन्न

सराहनीय सेवा के लिए ये हाेंगे सम्मानित

कानून व्यवस्था काे सुदृड़ बनाने आैर शाैर्य प्रदर्शन के आधार पर उप निरीक्षक आदेश कुमार त्यागी, आरक्षी विनीत कुमार आैर आरक्षी विपिन कुमार काैशिक काे सराहनीय सेवा सम्मान चिन्ह से सम्मानित किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो