scriptएसएसपी का आदेश थाना प्रभारी नहीं करेंगे खनन के वाहनों की चेकिंग | Saharanpur SSP order SHO will not check the mining vehicles | Patrika News

एसएसपी का आदेश थाना प्रभारी नहीं करेंगे खनन के वाहनों की चेकिंग

locationसहारनपुरPublished: Mar 08, 2022 11:00:41 pm

Submitted by:

Shivmani Tyagi

कोर्ट के आदेशों का हवाला देते हुए एसएसपी ने सभी थाना प्रभारियों को आदेश दिए हैं कि कोई भी थाना प्रभारी या चौकी इंचार्ज खनन सामग्री से भरे ट्रकों की जांच नहीं करेगा।

ssp_saharanpur.jpg

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तौमर

सहारनपुर। खनन से भरे वाहनों की चेकिंग को लेकर सहारनपुर के पुलिस कप्तान ने बड़ा आदेश जारी किया है। उन्होंने सभी थाना अध्यक्षों और चौकी प्रभारियों से साफ कह दिया है कि जब तक खनन विभाग या फिर पुलिस महकमें के बड़े अफसरों की टीम साथ नहीं होगी तब तक कोई भी पुलिस चौकी प्रभारी या थाना प्रभारी खनन से लदे वाहनों की चेकिंग नहीं करेगा।
एसएससी के इन आदेशों को पुलिस की मनमानी पर बड़ा लगाम माना जा रहा है। दरअसल सहारनपुर खनन का बड़ा केंद्र रहा है और यहां से बड़ी संख्या में खनन सामग्री नोएडा गाजियाबाद और दिल्ली तक सप्लाई होती है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की सीट पर बैठने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी सहारनपुर के खनन का जिक्र किया था और उन्होंने कहा था कि यहां पर जो एक खनन माफिया है उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
अक्सर सहारनपुर का खनन सुर्खियों में रहता है। अब सहारनपुर के पुलिस कप्तान ने आदेश जारी करके एक तरह से पुलिस पर भी लगाम कस दी है। खनन कारोबार से जुड़े लोगों ने एसएसपी और जिलाधिकारी से शिकायत की थी कि नंबर एक में होने वाले खनन के वाहनों को भी पुलिस बेवजह रूकती है परेशान किया जाता है। अब एसएसपी ने कहा है कि कोई भी थाना प्रभारी या चौकी प्रभारी खनन के वाहनों की चेकिंग नहीं करेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो