scriptहाथ पर प्लास्टर लगवा छुट्टी लेने पहुंच गया सिपाही, एसएसपी ने तीन को किया लाइन हाजिर | Saharanpur SSP suspended two sub inspectors and a constable | Patrika News

हाथ पर प्लास्टर लगवा छुट्टी लेने पहुंच गया सिपाही, एसएसपी ने तीन को किया लाइन हाजिर

locationसहारनपुरPublished: Feb 22, 2022 10:42:21 pm

Submitted by:

Shivmani Tyagi

चुनाव ड्यूटी से बचने के लिए एक सिपाही ने खुद को फर्जी प्लास्टर लगवा लिया और एसएसपी से छुट्टी लेने पहुंच गया। एसएसपी को शक हुआ तो सिपाही का दोबारा एक्सरे कराया गया। इसके बाद जो रिपोर्ट आई उसे देखकर एसएसपी भी हैरान रह गए।

UP Police

UP Police

सहारनपुर। अभी तक आपने बच्चों को स्कूल ना जाने के लिए पेट में दर्द और तरह-तरह के बहाने बनाते हुए देखा होगा। यह मामला बिल्कुल अलग है। सहारनपुर में चुनाव ड्यूटी से बचने के लिए एक सिपाही ने अपने हाथ पर फर्जी प्लास्टर लगवा लिया। हाथ टूटने का बहाना लेकर सिपाही एसएसपी से छुट्टी लेने पहुंच गया। एसएसपी को शक हुआ तो उन्होंने सिपाही के साथ दो अन्य पुलिस कर्मियों को भेजकर दूसरा एक्स-रे करवाया। इस बार जो रिपोर्ट आई उसे देखकर खुद एसएसपी भी हैरान रह गए।
सिपाही के हाथ में कोई चोट नहीं थी, उसने फर्जी प्लास्टर अपने हाथ पर चढ़वाया था। जब इस बात का खुलासा एक्स-रे रिपोर्ट में हुआ तो एसएसपी ने सिपाही को तुरंत लाइन हाजिर कर दिया। इस सिपाही के साथ साथ दो अलग-अलग चौकियों के प्रभारियों को भी लाइन हाजिर कर दिया है। पूछने पर एसएसपी ने बताया कि गागलहेड़ी थाना क्षेत्र की चौकी काली नदी के प्रभारी अनिल कुमार अपने कार्यों को लेकर गंभीर नहीं थे उनकी कई विवेचनाऐं लंबित पड़ी हुई थी। इसी तरह से कोतवाली देहात क्षेत्र की चौकी शेखपुरा के प्रभारी क्षितिज कुमार पर भी लोगों से अभद्र व्यवहार करने के आरोप लग रहे थे। इतना ही नहीं एक झगड़े के मामले में उन्होंने पीड़ित की मदद नहीं की। एसएसपी के अनुसार इन्हीं आधारों पर दोनों चौकी इंचार्ज लाइन हाजिर कर दिए गए हैं। इनके साथ साथ फर्जी प्लास्टर कराने वाले सिपाही को लाइन हाजिर करके उसके खिलाफ जांच बैठा दी गई है। एसएसपी का कहना है कि अगर किसी भी पुलिसकर्मी की कोई मजबूरी है तो ऐसे में वह खुद और पूरा महकमा मदद करने के लिए खड़े हैं लेकिन अगर कोई चालाकी दिखाता है और अपने कर्तव्य से चोरी करता है या फिर फर्जीवाड़ा करता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो