scriptसांसे सहेजने के लिए सहारनपुर में 11 ऑक्सीजन प्लांट लगेंगे : मुख्यमंत्री योगी | Saharanpur will set up 11 oxygen plants to save the breath: yogi | Patrika News

सांसे सहेजने के लिए सहारनपुर में 11 ऑक्सीजन प्लांट लगेंगे : मुख्यमंत्री योगी

locationसहारनपुरPublished: May 17, 2021 09:16:28 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

नाेएडा, गाजियाबाद मेरठ और मुजफ्फरनगर के बाद सोमवार दोपहर को मुख्यममंत्री योगी आदित्यनाथ सहारनपुर पहुंचे। यहां उन्हाेंने इंटीग्रेटेड कोविड कमांड एंड कन्ट्रोल सेंटर का निरीक्षण किया इसके बाद मीडियाकर्मियों से वार्ता करते हुए सहारनपुर में 11 ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाने की घाेषणा की।

cm_yogi.jpg

Chief Minister Yogi Adityanath

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
सहारनपुर. नोएडा, मेरठ, गाजियाबाद और मुजफ्फरनगर के बाद सोमवार को यूपी सीएम ( Chief Minister Yogi Adityanath ) सहारनपुर का निरीक्षण करने पहुंचे। यहां उन्हाेंने जिले में 11 नए ऑक्सीजन प्लांट ( oxygen plant ) लगाए जाने की घाेषणा की। बताया कि हर जिले में गन्ना विभाग ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट लगाएगा। यहां सीएम ने इंटीग्रेटेड कोविड कमांड एंड कन्ट्रोल सेंटर का निरीक्षण किया और जनप्रतिनिधियों समेत अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए कोरोना रोकथाम के लिए निर्देश दिए। इस दौरान मुजफ्फरनगर और शामली जनपद के अधिकारी भी वर्चुअल रूप से बैठक में शामिल हुए।
सीएम बोले हमने इसलिये नहीं लगाया पूरा लॉकडाउन
समीक्षा बैठक के बाद मीडियाकर्मियों से रूबरू हुए मुख्यमंत्री ने बताया कि अर्थव्यवस्था को देखते हुए प्रदेश में इस बार पूर्ण लॉकडाउन ना लगाकर कोरोना कर्फ्यू लगाया गया। आवश्यक सेवाएं चालू रखी गई। मजदूर वर्ग को समस्याओं का सामना ना करना पड़े इसको देखते हुए उद्योग धंधे और कारोबार चालू रखे गए हैं। सीएम ने कहा कि सरकार का मकसद ये है कि परेशानी भी न हो और भीड़ भी न हो।र भुखमरी की समस्या ना हो इसके लिए कम्युनिटी किचन की व्यवस्था की गयी है। सरकारी अस्पतालों में उपचार के साथ भोजन भी दिया जा रहा है। अब नि:शुल्क खाद्यान्न वितरण शुरू किया जा रहा है। यूपी में मामले घटे हैं और यही कारण है कि यूपी के मॉडल को विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी सराहा है। अन्य राज्य भी यूपी का अनुसरण कर रहे हैं। ऑक्सीजन के क्षेत्र में प्रदेश आत्मनिर्भर होता जा रहा है। सहारनपुर में 13 हजार युवाओं को वैक्सीन लग चुकी है।
सरसावा के सोरोना और बलवन्तपुर गांव भी पहुंचे मुख्यमंत्री
सर्किट हाउस से मुख्यमंत्री सरसावा ब्लाक क्षेत्र के गांव सोरोना पहुंचे। यहां उन्हाेंने होम आइसोलेशन में रह रहे एक ग्रामीण से उनका हाल जाना और व्यवस्था के बारे में भी पूछा। इसके साथ ही उन्हाेंने सभी से वैक्सीन लगवाने की अपील की। इसके बाद सीएम बलवन्तपुर सलेमपुर गांव पहुंचे। इस गांव में उन्हाेंने निगरानी समिति के लोगों से बात की और हालातों के बारों में जाना। यहां भी सीए ने लोगों काे वैक्सीन लगवाने के लिए कहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो