scriptकोरोनावायरस के खिलाफ वैक्सीनेशन का दूसरा चरण 22 जनवरी को | Second phase of vaccination against coronavirus on 22 January | Patrika News

कोरोनावायरस के खिलाफ वैक्सीनेशन का दूसरा चरण 22 जनवरी को

locationसहारनपुरPublished: Jan 18, 2021 07:10:24 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

प्रथम चरण में स्वास्थ्य कर्मियों को लगाई गई वैक्सीन अब दूसरे चरण में फ्रंट लाइन पर रहने वाले स्वयं सेवकों और कर्मचारियों को लगेगा टीका

covid_1.jpg

काेविड 19

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

सहारनपुर. कोरोनावायरस के खिलाफ जंग में वैक्सीनेशन का दूसरा चरण 22 जनवरी को शुरू होगा। स्वास्थ्य विभाग ने इसकी तैयारी कर ली है और एक बार फिर से बूथ और सेंटर की चयन प्रक्रिया शुरू हो गई है। उम्मीद जताई जा रही है कि दो से तीन दिन के भीतर सभी तैयारियों को पूरा कर लिया जाएगा और 22 जनवरी को वैक्सीनेशन का दूसरा चरण शुरू होगा।
यह भी पढ़ें

दस हजार के इनामी समेत दो बदमाश गिरफ्तार, चोरी की 14 मोटरसाइकिल, 2 स्कूटी, 6 लेपटॉप बरामद

पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों को टीके लगाए गए हैं और अब दूसरे चरण में फ्रंट लाइन वर्कर यानी उन लोगों का टीकाकरण होगा जो लॉक डाउन और कोरोना काल में फ्रंट लाइन पर रहे थे। इनमें पुलिस के अलावा सशस्त्र बल, होमगार्ड, जेल कर्मचारी आपदा प्रबंधन, नगर निगम एवं नगर पालिकाओं के फ्रंट लाइन के कर्मचारियों के अलावा स्वयंसेवकों को शामिल किया गया है।
16 जनवरी को संपन्न हुए प्रथम चरण में उत्तर प्रदेश में 317 स्थानों पर वैक्सीनेशन का कार्य किया गया था जिसमें 22643 स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगाई गई। यह अलग बात है कि प्रथम चरण में वैक्सीनेशन का लक्ष्य 31,700 रखा गया था।
यह भी पढ़ें

गन्ना भुगतान और बिजली बिल माफी के लिए कलेक्ट्रेट में किसानों का डेरा

अब उन लोगों को 22 जनवरी को वैक्सीन लगाई जाएगी जो लोग लॉक डाउन और कोरोना काल के दौरान फ्रंट लाइन पर रहे। अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग अमित मोहन प्रसाद ने सभी जिलों को इसके निर्देश जारी कर दिए हैं। सहारनपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी बीएस सोढी ने 22 जनवरी को शुरू होने जा रहे अभियान के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो