लॉकडाउन में भी खुलेंगी किसानाें से जुड़ी ये दुकानें, जिलाधिकाराी ने जारी किए आदेश

  • यूरिया की किल्लत को देखते हुए जिलाधिकारी ने दिए आदेश
  • किसानाें काे उचित दाम पर मिलेगा खाद और बीज

By: shivmani tyagi

Updated: 22 Aug 2020, 07:06 PM IST

सहारनपुर। प्रदेश में चल रही यूरिया की किल्लत को देखते हुए जिलाधिकारी ने लॉकडाउन में भी खाद और बीज की दुकानें खोलने के आदेश जारी किए हैं। जिला कृषि अधिकारी धीरज कुमार सिंह ने जिलाधिकारी अखिलेश सिंह (Saharanpur DM ) के आदेशों के अनुपालन में सभी खाद बीज की दुकानों को निर्देशित किया है कि लॉकडाउन में भी वह अपनी दुकान खोल सकेंगे।

यह भी पढ़ें: अच्छी खबर: अब गाजियाबाद में नहीं लगेगा जाम, एसपी ने किए 18 प्वाइंट पर इंतजाम

दरअसल कोरोना वायरस की वजह से प्रदेश में शनिवार और रविवार का लॉक डाउन रहता है। इन दो दिन बाजार पूरी तरह से बंद रहता है लेकिन किसानों की समस्या को देखते हुए जिलाधिकारी ने बीज और खाद की दुकानों को खोलने के आदेश जारी किए हैं। जिलाधिकारी के आदेशों के अनुपालन में जिला कृषि अधिकारी ने जिले के सभी खाद बीज दुकानदारों को निर्देशित कर दिया है कि वह लॉकडाउन में भी अपनी दुकानें खोल सकेंगे। इस दौरान किसानों को उचित मूल्य पर खाद और बीज मुहैया कराएंगे।

यह भी पढ़ें: भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी में मेरठ के तीन नाम शामिल, देखें पूरी लिस्ट

दुकानदारों को यह भी निर्देश दिए गए हैं कि वह किसानों को खाद और बीज देते समय पक्का दिल जरूर देंगे। अगर कोई दुकानदार किसानों को पक्का बिल नहीं देता है तो किसान उसकी शिकायत कर सकते हैं। ऐसे में दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी इस दौरान कोरोनावायरस को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान भी रखना होगा और सभी दुकानदार मास्क लगाकर ही सामान बेचेंगे।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned