scriptयूपी के इस जिले में बच्चाें पर हमला कर रहे कुत्ते, सामने आई बड़ी वजह | Smart city saharanpur dog news in hindi | Patrika News

यूपी के इस जिले में बच्चाें पर हमला कर रहे कुत्ते, सामने आई बड़ी वजह

locationसहारनपुरPublished: Aug 24, 2019 05:50:53 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

खबर की खास बातें

सहारनपुर में आए दिन में हाे रहे बच्चाें पर हमले
पिछले दिनाें घर में साे रहे नवजात काे उठा ले गए थे
अब एक और बच्चे पर कुत्ताें के झुंड ने किया हमला

saharanpur news

dognews

सहारनपुर। स्मार्ट सिटी सहारनपुर एक ऐसा जिला है जिसमें कुत्ते बच्चाें के लिए बड़ा खतरा बनते जा रहे हैं। पिछले 6 माह में सहारनपुर में कुत्ते दो नवजात की जान ले चुके हैं और कम से कम छह लाेगाें पर हमला बाेल चुके हैं। अब एक बार फिर से 8 साल के मासूम पर कुत्तों ने हमला बोल दिया। गंभीर रूप से घायल इस बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
यह भी पढ़ेंः आशीष हत्याकांडः मुख्यमंत्री के नजदीकी मंत्री पहुंचे परिजनाें से मिलने, छठा हत्याराेपी भी गिरफ्तार


करीब 2 माह पहले बेहट क्षेत्र में कुत्तों ने अपनी मां के पास सो रहे एक नवजात को घर से ही उठा लिया था और मार डाला था। इस घटना के कुछ दिन बाद एक दूसरी घटना हुई। दूसरी घटना भी बेहट थाना क्षेत्र में ही हुई थी जिसमें कुत्तों ने दाे साल के बच्चे को नोच डाला था। इन घटनाओं से सहारनपुर में कुत्तों ने दहशत फैला दी थी। अब फतेहपुर थाना क्षेत्र के गांव मुजफ्फराबाद में 8 वर्षीय हस्सान पर कुत्तों ने हमला बोल दिया।
हस्सान के पिता पिता माेमिन ने बताया कि उनका बेटा घर के बाहर खेल रहा था। अचानक एक कुत्तों का झुंड आया और उसने हस्सान पर हमला बोल दिया। लाठी-डंडे बरसाकर किसी तरह इन कुत्तों को भगाया गया लेकिन तब तक हस्सान बुरी तरह से घायल हो चुका था। इस घटना के बाद ग्रामीणों ने पुलिस थाने पहुंचकर कुत्तों से बच्चों की रक्षा कराए जाने की मांग की है। ग्रामीणों का कहना है कि कुत्ते खूंखार हो रहे हैं और लगातार बच्चों पर हमलों की घटनाएं सामने आ रही हैं।

ताे कहीं अवैध पशु कटान ताे नहीं वजह
सहारनपुर में कुत्तों के खूंखार होने के पीछे अवैध पशु कटान काे वजह माना जा रहा है। पिछले कुछ दिनें में जिस तरह से अवैध पशु कटान पर प्रतिबंध लगाए गए हैं उससे कुत्ताें के खूखांर हाेने की आशंका है। माना जा रहा है कि, अब मांस ना मिलने से कुत्ते खूंखार हो रहे हैं और बच्चों पर हमला बोल रहे हैं। फतेहपुर थाना प्रभारी ने बच्चे पर कुत्तों के हमले की घटना की पुष्टि की है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो