scriptइंटरनेट के बाद सहारनपुर में अब SMS सेवा भी बंद | SMS Service also band in Saharanpur | Patrika News

इंटरनेट के बाद सहारनपुर में अब SMS सेवा भी बंद

locationसहारनपुरPublished: Nov 10, 2019 05:09:22 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

Highlights

अयाेध्या फैसले के बाद सहारनपुर में हुआ था इंटरनेट बंद
इंटरनेट के बाद अब SMS सेवा पर भी लगा है ब्रेक

mobile phone

मोबाइल

सहारनपुर। अयोध्या फैसले के बाद सहारनपुर में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई थी और अब इंटरनेट के बाद एसएमएस यानी शॉर्ट मैसेज सर्विस को भी बंद कर दिया गया है।
अयोध्या पर फैसले के बाद सहारनपुर को बेहद संवेदनशील क्षेत्र माना जा रहा था। दरअसल सहारनपुर एक ऐसा जिला है जो पूर्व में दंगों की आग में जल चुका है और यहां पिछले दिनों जातीय संघर्ष भी हो चुका है। ऐसे में सहारनपुर की संवेदनशीलता को देखते हुए यहां इंटरनेट की सेवाएं बंद कर दी गई थी। हालांकि सहारनपुर में सभी ने सौहार्द का परिचय दिया है और फैसले के तुरंत बाद ही यहां हिंदू मुस्लिम एकता की मिसाल भी घंटाघर पर दिखाई दी, जहां दोनों धर्मों के लोगों ने गले मिलकर एक दूसरे को बधाई दी।
बावजूद इसके प्रशासन ने एहतियातन इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी थी और इंटरनेट सेवाओं के साथ-साथ ही अब सहारनपुर में शॉर्ट मैसेज सर्विस यानी SMS पर भी रोक लगा दी है। अब आप किसी को एसएमएस भी नहीं कर सकते। सहारनपुर जिलाधिकारी आलोक कुमार पांडे ने बताया है कि सोमवार को इंटरनेट की सेवाएं बहाल हो जाएंगी।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो