scriptराशन विक्रेता ने खोला सरकारी गोदाम से आया गेहूं का कट्टा, अंदर से जो निकला उसे देख हैरान रह गए सब | Soil and waste released from wheat bags | Patrika News

राशन विक्रेता ने खोला सरकारी गोदाम से आया गेहूं का कट्टा, अंदर से जो निकला उसे देख हैरान रह गए सब

locationसहारनपुरPublished: Sep 22, 2020 06:24:32 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

सहारनपुर में राशन डीलर कर रहा था राशन वितरण
सरकारी कट्टा खोला ताे अंदर से निकला मिट्टी और कचरा

 

weat.jpg

weat

सहारनपुर ( Saharanpur ) यह घटना राशन वितरण प्रणाली की पोल खोल देगी। सहारनपुर में एक राशन डीलर ने बांटने के लिए जैसे ही सरकारी गोदाम से आया गेहूं ( wheat ) का कट्टा खोला तो उसके अंदर से जो निकला उसे देखकर सभी हैरान रह गए।
इस कट्टे के अंदर से मिट्टी चोकर और सड़े हुए गेहूं का काला मिश्रण निकला। राशन लेने के लिए राशन डीलर की दुकान पर पहुंचे राशन कार्ड धारक भी कट्टे के अंदर से निकले सड़े हुए गेहूं को देखकर हैरान रह गए।
यह भी पढ़ें

5 महीने बाद भगवान हुए Unlock,भक्तों ने फिर भी बनाई मंदिरों से दूरी

मामला सहारनपुर के सरसावा क्षेत्र के गांव शाहजहांपुर का है। इसी गांव में नरेश कुमार की सस्ते गल्ले की, यानि राशन आपूर्ति की दुकान है। मंगलवार को वह राशन बांट रहे थे इस दौरान उन्होंने सरसावा के गोदाम से आए गेहूं के कट्टे को खोला तो अंदर से काले रंग का मेटेरियल निकला। इसमें मिट्टी चोकर और कुछ सड़े हुए गेहूं थे
यह भी पढ़ें

ऑनलाइन क्लास में टीचर ने कहा जोर से बोलो, बच्चा बोला ‘जय माता’ की

इस पर राशन डीलर ने ठेकेदार को पूरी जानकारी दी और आपूर्ति निरीक्षक को भी घटना के बारे में बताया। सीलबंद कट्टे से मिट्टी और सड़ा हुआ गेहूं निकलने के बाद राशन विक्रेता ने दूसरे कट्टे खोल कर देखे तो उनमें भी सड़े हुए गेहूं निकले हैं। ऐसा ही एक मामला सरसावा ब्लाक क्षेत्र के गांव भोजपुर गुर्जर में सामने आया है। इस गांव में अमरीश नाम के व्यक्ति की राशन वितरण की दुकान है और इसके यहां भी चार कट्टों में मिट्टी और सड़े हुए गेहूं निकले हैं।
उचित दर राशन विक्रेता एसोसिएशन ने भी इस मामले में हस्तक्षेप कर दिया है।
यह भी पढ़ें

आधी रात को चेकिंग पर निकले एसएसपी ने दरोगा समेत चार पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड

एसोसिएशन के प्रवक्ता भुवनेश्वर दीक्षित का कहना है कि यह पहली घटना नहीं है। ऐसा पहले भी हो चुका है। खराब राशन और कम राशन अक्सर राशन डीलर के यहां पहुंचता है जिसकी पूर्ति खुद राशन डीलर को करनी पड़ती है और उसका खामियाजा भी राशन डीलर को ही भुगतना पड़ता है।
इस मामले में पूछने पर क्षेत्रीय विपणन अधिकारी अरुण दत्त शर्मा ने सफाई दी है कि राशन डीलर अगर शिकायत करते हैं और खराब राशन चला गया है तो उसको बदलवाने का प्रावधान है खराब गेहूं को बदलवाया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो