आय से अधिक संपत्ति मामले में इस आईपीएस के सहारनपुर स्थित घर पर बिहार विजिलेंस का छापा

आय से अधिक संपत्ति मामले में इस आईपीएस के सहारनपुर स्थित घर पर बिहार विजिलेंस का छापा

shivmani tyagi | Publish: Apr, 16 2018 11:38:00 PM (IST) Saharanpur, Uttar Pradesh, India

बिहार से पहुंची विजिलेंस ने सहारनपुर पुलिस टीम के साथ दिल्ली रोड स्थित आईपीएस के मकान पर की छापेमारी

 

सहारनपुर।
आय से अधिक संपत्ति मामले में बिहार विजिलेंस ने सहारनपुर में छापा मारा है। सोमवार सुबह विजिलेंस टीम बिहार से सहारनपुर पहुंची और फोर्स साथ लेकर दिल्ली रोड स्थित वरुण विहार कालोनी में पहुंच गई। यहां टीम ने एक मकान में छापेमारी की। यह मकान बिहार के मुजफ्फरपुर में तैनात एसएसपी विवेक कुमार के पिता का बताया जा रहा है। एसएसपी सहारनपुर बबलू कुमार ने बिहार विजिलेंस की इस छापामार कार्रवाई की पुष्टि की है।
सोमवार सुबह बिहार से एक टीम सहारनपुर पुलिस लाइन पहुंची और इस टीम ने सहारनपुर एसएसपी बबलू कुमार से फोर्स की मांग की। स्थानीय पुलिस अफसरों ने बिहार से आई विजिलेंस टीम के अफसरों को फोर्स तो मुहैया करा दी लेकिन यह कार्रवाई गोपनीय रखा गया। दोपहर तक इस मामले में स्थानीय पुलिस अफसरों की ओर से कोई भी अधिकारिक बयान नहीं मिल सका। दोपहर बाद एसएसपी सहारनपुर बबलू कुमार ने बिहार से विजिलेंस टीम के सहारनपुर पहुंचने और छापामार कार्रवाई के लिए पुलिस लाइन से फोर्स लेने की पुष्टि की। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह आय से अधिक सम्पति रखने के मामले में यह कार्रवाई हुई है। मुज़फ्फरपुर में तैनात एसएसपी विवेक कुमार का एक घर सहारनपुर की वरुण विहार कालोनी में है। वरुण विहार कालोनी कोतवाली सदर बाजार क्षेत्र में दिल्ली रोड पर पड़ती है। यहीं पर विजिलेंस छापेमारी की है। विजिलेंस टीम ने सुबह के समय यहां छापेमारी शुरू की थी और दोपहर बाद तक टीम की छापामार कार्रवाई जारी थी। मुजफ्फरपुर में तैनात SSP विवेक कुमार के पिता और उनकी माता दोपहर बाद तक इस मकान पर नहीं पहुंची थी और सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक छापामार कार्यवाही की सूचना मिलने के बाद वह सहारनपुर के लिए रवाना हो गए थे और शाम तक उनके सहारनपुर पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है। बताया जा रहा है कि विवेक कुमार के अन्य ठिकानों पर भी विजिलेंस टीम ने छापेमारी की है वर्तमान में वह बिहार के मुजफ्फरपुर में तैनात हैं और वहां SSP हैं इन पर आय से अधिक संपत्ति रखने के आरोप हैं और इन्हीं आरोपों की पुष्टि करने के लिए आज बिहार से विजिलेंस टीम सहारनपुर पहुंची और इनके दिल्ली रोड स्थित आवास पर छापेमारी की उनके अन्य आवासों पर भी छापेमारी किए जाने की सूचना मिली है लेकिन किन-किन स्थानों पर यह छापामार कार्यवाही की जा रही है इसकी कोई भी जानकारी बिहार से आई विजिलेंस टीम के अफसरों ने नहीं दी उन्होंने यही कहा है कि यह गोपनीय कार्रवाई है और वह कोई भी जानकारी नहीं दे सकते।

ये भी जानिए

बिहार की स्पेशल यूनिट विजिलेंस (एसयूवी) ने आईपीएस विवेक कुमार के तीन ठिकानों पर एक साथ छापेमारी कर 40 हजार रुपये के पुराने नोट बरामद किए हैं। बताया जा रहा है कि टीम ने इनके ठिकानाें से निवेश से संबंधित कई दस्तावेज भी जब्त किए हैं। एसयूवी के पुलिस महानिरीक्षक रत्न संजय ने बिहार में बताया कि इस कार्रवाई में मुजफ्फरपुर स्थित वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आवास समेत उत्तर प्रदेश के सहारनपुर और मुजफ्फरनगर में स्थित विवेक कुमार के आवासाें पर भी छापेमारी की गई है। इन ठिकानों से निवेश से संबंधित कई दस्तावेजाें के अलावा कई बैंकाें की पासबुक भी मिली हैं। बताया जा रहा है कि आईपीएस विवेक कुमार पर आय से तीन गुणा अधिक धन अर्जित करने के आराेप हैं।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned