रेड जोन जाेधपुर से सैकड़ों लोगों को लेकर सहारनपुर पहुंची स्पेशल ट्रेन, स्क्रीनिंग में जुटा प्रशासन

Highlights

शनिवार सुबह रेड जोन जाेधपुर से एक स्पेशल ट्रेन 1181 से अधिक यात्रियों काे लेकर सहारनपुर पहुंची है। इस ट्रेन में सहारनपुर के अलावा अन्य जिलों के रहने वाले यात्री भी सवार हैं।

By: shivmani tyagi

Updated: 16 May 2020, 11:33 AM IST

सहारनपुर। शनिवार सुबह 1181 से अधिक यात्रियों के साथ एक स्पेशल ट्रेन सहारनपुर पहुंची। रेड जोन एरिया जाेधपुर से आई इस ट्रेन में सहारनपुर के लाेगाें के अलावा दूसरे जिलों के लाेग भी सहारनपुर आए हैं।

यह भी पढ़ें: Coronavirus : गैर राज्यों सो लौट रहे लोगों पर नजर रखेंगी निगरानी समितियां

अब जिला प्रशासन इनकी स्क्रीनिंग करा रहा है। ट्रेन से उतरते ही सभी के शरीर का तापमान चेक किया गया और कोरोना जैसे लक्षणों की जानकारी करने के बाद इन्हे अलग-अलग बसों में बैठाकर अलग-अलग स्थानों पर भेजा गया है जहां सभी के स्वास्थ्य की जांच हाेगी। जांच में सही पाए जाने पर इन सभी काे इनके घरों काे भेजा जाएगा। रेलवे स्टेशन पर ही सभी काे हिदायत दी गई है वह अगले 14 दिनों तक अपने ही घरों में ही रहेंगे। अगर काेई बिना मास्क लगाए हुए घूमता मिलता है या फिर 14 दिन से पहले घरों से बाहर घूमता है ताे उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: राहत भरी खबर: प्रवासी मजदूरों को ले जाने के लिए दो और श्रमिक स्पेशल ट्रेनों काे मिली मंजूरी

जाेधपुर से आने वाली यह स्पेशल ट्रेन सुबह करीब छह बजे सहारनपुर रेलवे स्टेशन पहुंची। रात करीब दाे बजे ट्रेन दिल्ली रेलवे स्टेशन से रवाना हुई थी। ट्रेन के दिल्ली से रवाना होते ही सहारनपुर में ट्रेन में पहुंचने की तैयारियां शुरू कर दी गई थी। सुबह ट्रेन के पहुंचने के बाद एसएसपी दिनेश कुमार पी स्वयं रेलवे स्टेशन पहुंचे और ट्रेन में आ रहे यात्रियों से बात की। इस दाैरान उन्हाेंने अधीनस्थों काे निर्देशित किया कि ट्रेन में जाे यात्री अन्य जिलों के आ गए हैं उन्हे किसी अन्य स्थान पर रखा जाए। उनके भी स्वास्थय की जांच की जाए।

बसों से ले जाया सभी काे स्वास्थ्य परीक्षण के लिए

रेलवे स्टेशऩ से इन सभी यात्रियों काे बसों मे बैठाकर स्क्रीनिंग और स्वास्थ्य परीक्षण के लिए अलग-अलग क्षेत्रों में ले जाया गया है। इनके स्वास्थ्य की जांच के लिए अलग-अलग थाना क्षेत्रों में अस्थाई जांच शिविर और क्वारंटॉइन सेंटर बनाए गए हैं।

कोरोना वायरस Corona virus COVID-19
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned