सड़क पर भारी वाहनों से अधिक हल्के वाहनों के चालक रहते हैं तनाव में, रिपाेर्ट में हुआ खुलासा

  • ट्रक के चालक और कार के चालक राेड पर रहते हैं कम तनाव में
  • छोटे पब्लिक ट्रांसपाेर्ट वाले वाहन चालकों में रहता है तनाव

 

By: shivmani tyagi

Updated: 21 Nov 2020, 08:30 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

सहारनपुर Saharanpur. अगर आप सड़क ( highway ) पर हैं तो आपको खतरा सिर्फ भारी वाहनों से ही नहीं है छोटे दुपहिया और पब्लिक ट्रांसपोर्ट वाले वाहनों से भी सतर्क रहने की जरूरत है। यह हिदायत यूं ही नहीं दी जा रही, दरअसल एक हेल्थ कैंप की रिपाेर्ट में यह खुलासा है कि सड़क पर चलते वक्त भारी वाहनाें की अपेक्षा हल्के वाहनाें के वाहन चालक अधिक तनाव में रहते हैं उनका ब्लड प्रेशर अधिक ( high blood pressure ) रहता है।

यह भी पढ़ें: लोगों से लिफ्ट मांगती थी महिला, फिर साथियों को बुलाकर करती थी लूटपाट

ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि सहारनपुर में हाईवे पर लगाए गए कैंप की रिपोर्ट में यह बात सामने आई है। यहां ट्रैफिक पुलिस और ट्रैफिक वार्डन की ओर से अंबाला-देहरादून हाईवे पर एक कैंप लगाया गया था। इस कैंप में करीब 200 वाहन चालकों के ब्लड प्रेशर की जांच की गई। इस दौरान हैरान कर देने वाले नतीजे सामने आए। कार और ट्रक चालकों की अपेक्षा दुपहिया वाहन चालकों और टेंपो चालकों का ब्लड प्रेशर हाई ( blood pressure problem ) निकला।

यह भी पढ़ें: सावधान! अब बिना मास्क पहने घर से निकले तो देना होगा 500 रुपये का जुर्माना

ऐसे में साफ है कि सड़क पर चलते समय आपको सिर्फ भारी वाहनों से ही नहीं बल्कि छोटे वाहनों से भी बचने की आवश्यकता है। इस रिपाेर्ट से बात भी साफ हो गई है कि सड़क पर चलते समय हल्के दुपहिया वाहन चालकों और पब्लिक ट्रांसपाेर्ट के वाहन जैसे टैंपू, ऑटो रिक्शा के वाहन चालकों काे थोड़ा संताेष रखना चाहिए और तनाव से बचना चाहिए।

Show More
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned