Breaking 5600 कराेड़ के गबन के आराेपी सनी नागपाल को मुम्बई पुलिस ने हिरासत में लिया

मुम्बई पुलिस की ईआेडब्ल्यू ने पूछताछ के लिए बुलाया था, न्यायालय ने 16 नवंबर तक रिमांड पर भेजा

By: lokesh verma

Published: 14 Nov 2017, 09:34 AM IST

सहारनपुर. राधे ट्रेडिंग कंपनी के मालिक रमेश नागपाल के बेटे सनी नागपाल काे मुम्बई पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। राधे ट्रेडिंग कंपनी के प्राेपराइटर बकाया 34 कराेड़ रुपये अदा नहीं कर पाए। इसी के चलतेे ईआेडब्ल्यू (इकॉनॉमिक अॉफेंसेस विंग) मुम्बई की आेर से यह कार्रवाई की गई है। मुम्बई पुलिस की एनएसईएल विंग ने इस कार्रवाई की पुष्टि करते हुए बताया है कि सनी नागपाल काे हिरासत में लिए जाने से ईआेडब्लयू आैर एनएसईएल की आेर से चल रही वसूली प्रक्रिया काे गति मिलेगी। बता दें कि उस पर 5600 कराेड़ के गबन का आराेप है।

यह भी पढ़े- अजब-गजब: 21 हजार रुपये देने पर ही यहां नेताओं को मिलेगी एंट्री
यह भी पढ़े- महिला बॉक्‍सर झलक को इस शर्त के साथ विदेश मंत्री सुषमा ने एक दिन में दिया पासपोर्ट

यह भी पढ़े- नेताओं की अक्ल देखिए, NCR में छाया है स्मॉग और प्रत्याशी बांट रहीं छाता

...ताे सहारनपुर के एक नेता की कंपनी में लगाया गया पैसा

आराेप है कि राधे ट्रेडिंग कंपनी ने जाे गबन किया है उस पैसे का काफी हिस्सा सहारनपुर के एक नेता की कंपनी में लगा दिया गया है। जिस नेता की कंपनी में यह पैसा लगाए जाने की चर्चा है उसकी कंपनियाें की भी जांच की जा रही है। एेसे में साफ है कि यदि यूपी पुलिस भी इस मामले की जांच करती ताे कई आैर नाम भी सामने आ सकते हैं।

पूछताछ के लिए बुलाया गया था मुम्बई

सनी नागपाल काे मुम्बई पुलिस की ईआेडब्ल्यू ने इसी मामले में पूछताछ के लिए मुम्बई बुलाया था आैर वहीं पर सनी काे हिरासत में ले लिया गया। हिरासत में लेने के बाद मुम्बई पुलिस की ईआेडब्ल्‍यू विंग ने सनी नागपाल काे न्यायालय के समक्ष पेश किया आैर रिमांड की मांग की। इस पर पूछताछ के लिए न्यायालय ने सनी नागपाल की रिमांड काे 16 नवंबर तक स्वीकृत कर लिया है।

lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned