scriptतीन तलाक मामले पर सुप्रीम काेर्ट की अधिवक्ता फराह फैज ने दिया ये बड़ा बयान, देखे वीडियाे | suprim court advocate frah faiz statement about trippel tlaq | Patrika News

तीन तलाक मामले पर सुप्रीम काेर्ट की अधिवक्ता फराह फैज ने दिया ये बड़ा बयान, देखे वीडियाे

locationसहारनपुरPublished: Sep 19, 2018 04:36:54 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी काे बधाई देते हुए कहा अब हुआ देश में महिला सशक्तिकरण

saharanpur news

advocate frah faiz

सहारनपुर।

एक साथ तीन तलाक के खिलाफ अध्यादेश जारी हाेने पर सुप्रीम काेर्ट की अधिवक्ता फराह फैज ने इसे मुस्लिम महिलाआें की जीत बताया है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी आैर भारतीय जनता पार्टी काे बधाई देते हुए वह कहती हैं कि, यह अध्यादेश नजीर है आैर भारतीय मुस्लिम महिलाआें के लिए बेहद मायने रखता है। फराह फैज कहती हैं कि इस अध्यादेश के जारी हाेने की खबराें काे सुनकर मुस्लिम समाज की महिलाआें में खुशी हैं। बताया कि जाे महिलाएं मेरे संपर्क में हैं वह फाेन पर बधाई दे रही हैं कि उनकी बात सुन ली गई है आैर सरकार ने अब एक साथ तीन तलाक काे गैर जमानती अपराध के दायरे में रख दिया है।
क्या बाेली एडवाेकेट फराह फैज वीडियाे देखने के लिए यहां क्लिक करें

यह बातें सुप्रीम काेर्ट की अधिवक्ता फराह फैज ने पत्रिका से बातचीत के दाैरान कही। एक सवाल के जवाब में उन्हाेंने कहा कि राजनीतिक पार्टियां इसे भले ही राजनीतिक स्टंट बता रही हाें लेकिन वास्तविक रूप में देखा जाए ताे मुस्लिम समाज की महिलाआें के लिए यह अध्यादेश जरूरी था। मुस्लिम समाज की महिलाआें काे एक तरह से सम्मान के साथ जीने का हक यह अध्यादेश देगा। फराह फैज करीब दाे दशक से मुस्लिम समाज की महिलाआें की लड़ाई लड़ रही हैं। उनका कहना है कि अकेले सहारनपुर में तीन तलाक से पीड़ित सैकड़ाें महिलाएं हैं। फराह फैज कहती है कि एक साथ तीन तलाक का दंश झेल रही महिलाआें की जिंदगी बद से बदतर हाे जाती है। एेसे में इस बिल काे मंजूरी मिलना मुस्लिम समाज की महिलाआें के लिए किसी अच्छे समाचार से कम नहीं है। खुद फराह फैज इस फैसले काे अपनी जीत मानती हैं आैर उस लड़ाई की जीत बताती हैं जिसे वह पिछले करीब 20 साल से लड़ रही थी। यह अलग बात है कि देवबंद के आलिम ने इस अध्यादेश काे मंजूरी मिलने पर इसे प्रजातंत्र का खून हाेना बताया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो