UP ELECTION LIVE : पर्चे पर दारुम उलूम का फोटो लगाकर माहौल खराब करने की कोशिश

देवबंद विधानसभा में पुलिस ने माहौल ठीक करने की कोशिश की

By: sharad asthana

Published: 15 Feb 2017, 12:28 PM IST

सहारनपुर। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के दौरान सहारनपुर में माहौल खराब करने की कोशिश की गई। सुबह नौ बजे तक सहारनपुर की सात सीटों पर 26 मतदान हो गया। इस दौरान देवबंद में दारूल का फोटो छपा पर्चा वितरित होने से माहौल खराब करने का प्रयास किया गया। पुलिस के साथ आईजी ने पर्चा अपने पास लेकर माहौल को शांत करने का प्रयास किया। इसके बीच एक दर्जन से अधिक स्थानों पर ईवीएम खराब होने के कारण मतदान रुका। आपको बता दें कि सहारनपुर जिले में सुबह 11 बजे तक 24 फीसदी मतदान हो चुका है।

तो इस वह से हुआ तनाव  
देवबंद विधानसभा में संदिग्ध लोगों द्वारा जमियत उलमाए हिन्द के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी के नाम व दारूल उलूम का फोटो लगाकर पर्चा वितरित करने को लेकर हंगामा हुआ। भाजपा व सपा ने एक प्रत्याशी पर यह पर्चा वितरित करने का आरोप लगाया। बाद में पुलिस ने यह पर्चे बरामद किए। आईजी मेरठ जोन अजय आनंद भी मौके पर पहुंचे । पुलिस इस मामले की छानबीन कर रही है। पर्चे वितरित करने को लेकर क्षेत्र में तनाव पैदा हो गया है। मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल भी यहां भेजा गया है। इन पर्चों को लेकर मौलाना अरशद मदनी के पीआरओ फजलूर्रहमान ने कहा कि मौलाना ने कोई भी इस तरह की अपील नहीं की है। ऐसा करने वालो के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

24 फीसदी हो चुका है मतदान
जनपद में 9 स्थानों पर बने 32 आदर्श बूथ पर पहला मतदान करने के लिए मतदाताओं में जोश दिखाई दिया। शहरी क्षेत्र में मतदान शुरू होने के साढ़े तीन घंटे बाद भी अधिकांश बूथ पर अभी कतार नजर नही आ रही है पर देहात क्षेत्र में उत्साह है। आपको बता दें कि पिछले चार घंटे यानी 7 बजे से लेकर 11 बजे तक सहारनपुर के सभी विधानसभा 24 फीसदी मतदान हो चुका था। आपको बता दें कि प्रदेश के पहली सात विधानसभा सीटें इसी जिले में  हैं। बेहट विधानसभा सीट प्रदेश की नंबर-1 विधानसभा सीट हैं।

Show More
sharad asthana
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned