scriptसहारनपुर के लाल निशांत शर्मा का पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन, परिवार काे 50 लाख रुपये आर्थिक मदद और सरकारी नाैकरी देगी यूपी सरकार | The body of Nishant Sharma, Saharanpur, merged with the five elements | Patrika News

सहारनपुर के लाल निशांत शर्मा का पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन, परिवार काे 50 लाख रुपये आर्थिक मदद और सरकारी नाैकरी देगी यूपी सरकार

locationसहारनपुरPublished: Jan 25, 2021 03:50:13 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

सीएम ने 50 लाख रुपये आर्थिक मदद और परिवार के एक सदस्य काे सरकारी नाैकरी देने काे कहा
सहारनपुर में एक मार्ग का नाम भी शहीद निशांत शर्मा के नाम पर रखे जाने की घाेषणा
अंतिम यात्रा में उमड़ पड़ा आधा शहर, पाकिस्तान मुर्दाबाद के लगाए गए नारे

saharanpur-1.jpg

श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
सहारनपुर ( Saharanpur ) शहीद हुए सहारनपुर के लाल निशांत का पार्थिव शरीर साेमवार काे पूरे राजकीय सम्मान के साथ पंचतत्व में विलीन हाे गया। रविवार रात काे जब ऩिशांत का पार्थिव शरीर उनके घर पहुंचा ताे परिवार में काेहराम मच गया। साेमवार सुबह अंतिम यात्रा में मानाें आधा शहर उमड़ पड़ा। लाेगाें की आंखाें में आंसू थे ताे चेहरों पर गुस्सा भी साफ दिखाई दिया। अंतिम यात्रा में चल रहे लाेग भारत माता की जय-जयकार कर रहे थे और अपने गुस्से का इजहार करते हुए पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगा रहे थे।
यह भी पढ़ें

साइबर क्राइम को रोकने के लिए अत्याधुनिक तकनीक से लैस होगी नोएडा पुलिस

उधमपुर में पेट्रोलिंग के दौरान लैंडमाइन की चपेट में आने से सहारनपुर का 30 वर्षीय लाल निशांत घायल हाे गया था। उपचार के लिए निशांत काे जम्मू अस्पताल में भर्ती कराया था गया लेकिन चिकित्सक उन्हे बचा नहीं सके। निशांत के शहीद हाेने की खबर जैसे ही पहुंची ताे परिवार में काेहराम मच गया। शहीद निशांत का विवाह चार वर्ष पूर्व हुआ था। पत्नी सोनम शर्मा, मां ममता शर्मा, पिता जोगेंद्र शर्मा भाई ऋषभ व अनुभव पर तो जैसे यह खबर सुनते ही दुखों का पहाड़ टूट पड़ा।
यह भी पढ़ें

ट्रैक्टर परेड में जाने वाले किसानों की निगरानी कर रहा खुफिया विभाग

यह खबर तेजी से पूरे जिले में फैल गई। खबर मिलते ही जिलेभर से लाेग निशांत के घर पहुंचे और परिवार काे लाेगाें काे हिम्मत बंधाई। रविवार रात काे जैसे ही निशांत का पार्थिव शरीर पहुंचा ताे एक बार फिर से परिवार में रुदन हाे गया। दुखी परिवार से मिले जिलाधिकारी अखिलेश सिंह व एसएसपी ने भी परिजनाें काे साहस बंधाया और शहीद निशांत शर्मा काे श्रद्धासुमन अर्पित किए। जिलाधिकारी ने परिवार काे बताया कि उतर प्रदेश सरकार ने श्रद्धांजलि स्वरूप 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता और परिवार में एक सदस्य काे सरकारी नौकरी और सहारनपुर की एक सड़क का नाम शहीद निशांत शर्मा के नाम पर किए जाने की घाेषणा की है। सीएम (UP CM Yogi Adityanath ) ट्वीट के माध्यम भी निशांत शर्मा काे श्रद्धाजंलि दी।
यह भी पढ़ें

सावधान! असली सील बंद बोतल में परोसी जा रही नकली शराब

साेमवार सुबह पूरे राजकीय सम्मान के साथ निशांत शर्मा के पार्थिव शरीर काे पंचतत्व में विलीन कर दिया गया। अमर शहीद की अंतिम यात्रा में बड़ी संख्या में लाेग शामिल हुए। अंतिम यात्रा के दाैरान माने पूरा सहारनपुर भारत की जय, जब तक सूरज चांद रहेगा निशांत तेरा नाम रहेगा और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारों से गूंज उठा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो