scriptमंगलवार के दिन भूलकर भी ना करें ये तीन काम | These three things should not be done even on Tuesday | Patrika News

मंगलवार के दिन भूलकर भी ना करें ये तीन काम

locationसहारनपुरPublished: Jul 28, 2020 09:44:10 am

Submitted by:

shivmani tyagi

मंगलवार के दिन को देवों के देव महादेव के रूद्र अवतार हनुमान का दिन कहा जाता है। हनुमान अपने भक्तों पर कृपा बरसाते हैं लेकिन मंगलवार को यह तीन काम भूलकर भी नहीं करना चाहिए।

tuesday

These three things should not be done even on Tuesday

मंगलवार का दिन शुभ दिन माना जाता है। आचार्य पंडित रोहित वशिष्ठ के अनुसार इस दिन विशेष रूप से मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के परम भक्त श्री हनुमान की पूजा अर्चना होती है। यही कारण है कि मंगलवार के दिन मांस और मदिरा का सेवन नहीं किया जाता।
आपने सामान्य भी देखा होगा कि लोग मंगलवार के दिन मांस और मदिरा का सेवन करने से बचते हैं। जो लोग मांस-मदिरा के शौकीन हैं वह भी मंगलवार के दिन इनका सेवन करने से बचते हैं। मांस और मदिरा के सेवन के साथ साथ कुछ अन्य भी ऐसे कार्य है जो मंगलवार के दिन भूलकर भी नहीं करने चाहिए। आइए जानते हैं वह कौन से ऐसे कार्य हैं जो हमें मंगलवार के दिन करने से बचना चाहिए। मंगलवार के दिन इन कामों को न करें

किसी को भी पैसा उधार देने से बचें : मंगलवार के दिन किसी को भी आपको पैसा उधार देने से बचना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि मंगलवार के दिन अगर आपने किसी को पैसा उधार दिया है तो वह लंबे समय तक वापस नहीं लौटता। इसलिए हमेशा मंगलवार के दिन पैसा उधार देने से बचें।

कुत्ते को ना दुत्कारे : मंगलवार के दिन किसी भी कुत्ते को नहीं दुत्कारना चाहिए। अच्छा होगा अगर आप मंगलवार के दिन काले रंग के कुत्ते को अपने हाथों से दूध पिलाएं, लेकिन अगर आप ऐसा नहीं कर सकते तो कोई बात नहीं लेकिन ध्यान रखिएगा मंगलवार के दिन किसी भी कुत्ते को भूल कर भी आप को लात नहीं मारनी हैं उसे दुत्कारना नहीं है।

पान का सेवन ना करें : अगर आप पान खाने के शौकीन हैं तो याद रखिएगा मंगलवार को आपको पान खाने से बचना है। मंगलवार के दिन मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के परम भक्त श्री हनुमान को पान चढ़ाया जाता है। ऐसे में इस दिन पान का सेवन करने से आपको बचना चाहिए। अगर आप यह तीन कार्य मंगलवार को नहीं करेंगे तो आपके जीवन में कई बदलाव आपको देखने को मिलेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो