script

इमेल पर आई सहारनपुर रेलवे स्टेशन को उड़ाने की धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा

locationसहारनपुरPublished: Apr 26, 2022 11:16:43 pm

Submitted by:

Shivmani Tyagi

रेलवे स्टेशन पर बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था, चप्पे-चप्पे पर की जा रही चेकिंग, बम निरोधक दस्ता तैनात। स्टेशन पर आने वाले सभी यात्रियों की हो रही चेकिंग

station.jpg

रेलवे स्टेशन पर चेकिंग करते पुलिसकर्मी

सहारनपुर। एक बार फिर से रेलवे स्टेशन को उड़ाने की धमकी मिली है। इस बार धमकी किसी कागज के टुकड़े पर नहीं बल्कि जीमेल पर आई है। वंश शर्मा नाम के एक व्यक्ति ने रेलवे के सचिव को मेल किया और सहारनपुर रेलवे स्टेशन को उड़ाने की धमकी दी।
इस धमकी के तुरंत बाद सिटी पुलिस और जीआरपी के साथ-साथ आरपीएफ सक्रिय हो गई। सहारनपुर रेलवे स्टेशन पर सघन चेकिंग अभियान चलाया गया लेकिन पूरे रेलवे स्टेशन पर कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। सहारनपुर पहुंची शताब्दी एक्सप्रेस में भी चेकिंग की गई। सुरक्षा एजेंसियां अब सहारनपुर रेलवे स्टेशन पर अपनी नजरें गड़ाए हुए हैं। यहां आने वाले हर यात्री की चेकिंग की जा रही है। संदिग्धों की तलाशी ली जा रही है। रेलवे स्टेशन की सुरक्षा को बढा दिया गया है। एसपी सिटी राजेश कुमार ने बताया कि मेल प्राप्त होने के बाद स्टेशन के चप्पे-चप्पे पर चेकिंग की गई। बम निरोधक दस्ता, एंटी माइंन टीम और डॉग स्क्वायड के साथ सभी प्लेटफार्म और रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेनों को भी चेक किया गया लेकिन कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है। अब यही माना जा रहा है कि पूर्व में जिस तरह से सहारनपुर रेलवे स्टेशन को उड़ाने की धमकी देकर कुछ शरारती तत्वों ने सुरक्षाकर्मियों का ध्यान भटकाने की कोशिश की थी हो सकता है इसी तरह इस बार भी किसी शरारती व्यक्ति की यह शरारत हो। इसके बावजूद पुलिस पूरे मामले को गंभीरता से ले रही है। रेलवे स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी सहारनपुर रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी कई बार मिल चुकी है। अभी तक पूर्व में जो धमकियां मिली हैं वह कागज के टुकड़े पर गंदी सी लेखनी के साथ थी लेकिन इस बार जो धमकी मिली है वह मेल पर आई है। रेलवे सुरक्षा एजेंसियां अब इस मेल को ट्रेस करने में लगी हुई हैं। इसका आईपी ऐड्रेस देखा जा रहा है कहां से यह मेल आई है यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो