सहारनपुर में दिल्ली से लाैटे परिवार के तीन सदस्य निकले पॉजिटिव, पूरे माेहल्ले काे कराया जा रहा सील

Highlights

  • तीन माह के बच्चे की रिपाेर्ट भी आई पॉजिटिव
  • क्वारंटॉइन हाेने से पहले दाे दिन घर रहा परिवार

By: shivmani tyagi

Updated: 22 May 2020, 04:44 PM IST

सहारनपुर। दिल्ली से लाैटे एक परिवार के तीन सदस्यों की रिपाेर्ट कोरोना पॉजिटिव ( COVID-19 virus ) आई है। इनमें तीन माह का एक बच्चा भी शामिल है। रिपाेर्ट आने के बाद पूरे माेहल्ले काे सील कराया जा रहा है। इसी माेहल्ले के 13 अन्य लोगों के भी सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।

यह भी पढ़ें: Lockdown 4.0: Online पढ़ाई के दौरान 20-20 का formula बच्चों को बीमारी से बचाने के लिए हैं कारगार

काेतवाली सदर बाजार क्षेत्र स्थित पेपर मिल के पास रामू गेट कालोनी निवासी प्रवीण कुमार परिवार के साथ दिल्ली में रहता था। 14 मई काे वह परिवार के साथ घर लाैटा। दाे दिन बाद पड़ाेसियों ने स्वास्थ्य विभाग काे बताया कि उनके माेहल्ले में दिल्ली से एक परिवार आया है। इस सूचना पर पहुंची टीम ने परिवार के सभी सदस्यों के सैंपल लेते हुए पूरे परिवार काे क्वारंटॉइन सेंटर भेज दिया।

यह भी पढ़ें: कोरोना के बढ़ते मरीजों के चलते फिर रेड जोन में पहुंचा ये जिला, 6 और संदिग्धों में संक्रमण की पुष्टि

अब सहारनपुर में जिन सात लोगों की रिपाेर्ट पॉजिटिव आई है उनमें इस परिवार के भी तीन सदस्य हैं। प्रवीण समेत उसके तीन माह बेटे और सात साल के बच्चे की रिपाेर्ट पॉजिटिव आई है। कोरोना वायरस की पुष्टि हाेने की खबर जैसे ही माेहल्लेवासियों काे लगी ताे सभी हैरान रह गए। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पॉजिटिव आए प्रवीण से बात की ताे पता चला कि दाे दिन में माेहल्ले के 13 लोग उनके परिवार के संपर्क में आए हैं।

यह भी पढ़ें: Meerut: पुलिसकर्मियों ने RSS कार्यकर्ता को घर में घुसकर पीटा, फिर आधा किमी. तक घसीटा, वीडियो वायरल

स्वास्थ्य विभाग ने अब इन सभी 13 लोगों के सेंपल लेते हुए इन्हे भी क्वारंटीन कर दिया है। इसके साथ ही रामू गेट कालोनी की दाे गलियों को पूरी तरह से सील किया जा रहा है। पुलिस क्षेत्राधिकारी मुकेश चंद्र मिश्रा ने बताया कि मिले निर्देशों के अनुसार पेपर मिल के पास स्थित रामू गेट कालोनी की मंदिर के पास वाली गलियों काे सील कराया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: काम की खबर: फ्री गेहूं और चावल लेने के लिए बनवाएं राशन कार्ड, ऐसे करें आवेदन

काेतवाली सदर बाजार क्षेत्र में यह पहला मामला है। अभी तक काेतवाली सदर बााजार क्षेत्र में कोरोना का एक भी मामला नहीं था। अब पहली बार यहां पर कोरोनों के तीन केस रिपार्ट हुए हैं। इस घटना ने साफ कर दिया है कि अगर आपके माेहल्ले या पड़ाेस में काेई परिवार या व्यक्ति बाहर राज्य या जिले से आ रहा है ताे उसकी सूचना तुरंत स्वास्थ्य विभाग काे दें।

कोरोना वायरस COVID-19 virus
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned