scriptअंक ज्योतिष से जानिए 6 फरवरी गुरुवार आज क्या कहते हैं आपके सितारे ? | Today Horoscope by numerology in Hindi 6 February 2020 | Patrika News

अंक ज्योतिष से जानिए 6 फरवरी गुरुवार आज क्या कहते हैं आपके सितारे ?

locationसहारनपुरPublished: Feb 06, 2020 08:09:56 am

Submitted by:

shivmani tyagi

Highlights

numerology prediction Today Horoscope by numerology
numerology tips in hindi with thuresday rashifal

best-numerology.jpg

numerology prediction

अंक ज्योतिष यानी Numerology Prediction ज्योतिष की एक अलग विधा है। इस विधा में किसी भी व्यक्ति के भविष्य में हाेनी वाली हलचल और घटनाओं का आकलन ज्योतिष गणना के आधार पर किया जाता है। इस विधि में मूलांक और भाग्यांक के आधार पर यह पता लगाया जााक है कि, भाग्य के सितारे कितने प्रबल हैं। इस विधि से मूलांक और भाग्यांक की गणना के आधार पर भविष्य में होने वाली घटनाओं की जानकारी ली जाती है। आइए जानते हैं ज्योतिष गणना के अनुसार क्या कहते हैं आपके भाग्य के सितारे ? thuresday horoscope
जाने अपना अंक Your numerology Numerology free
ज्योतिष गणना के अनुसार अपना भाग्य जानने के लिए आपको पहले अपना अंक जानना होगा। इसके लिए जो विधि है वह बेहद सरल है। यदि आपका जन्म 18 फरवरी को हुआ है तो आपका अंक 1+8 =9 होगा। इसी तरह जन्म तिथि माह और वर्ष का कुल योग भाग्यांक कहलाता है। मसलन जिनका जन्म 15 फरवरी 1985 में हुआ है उनका भाग्यांक 1+5+2+1+9+8+5= 31=4 होगा। तो इस तरह आप अपना भाग्यांक और मूलांक निकाल लेंगे। इसी विधि से आज हम आपको बताएंगे आपका भविष्य। ताे आईए जानते हैं गुरुवार आज क्या कहते हैं आपके सितारे। ज्योतिष गणना के आधार पर आज का भविष्य बता रहे हैं प्रोफेसर राघवेंद्र स्वामी।
thuresday rashifal ऐसे जातक जिनका मूलांक 1 हो या नाम का पहला अक्षर D M या T से बनता हो
उनके लिए गुरुवार का दिन सामान्य से अच्छे योग लेकर आया है। रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। पारिवारिक सदस्यों का सहयोग मिलेगा। निवेश करना चाहते हैं तो एक्सपर्ट की सलाह लेनी चाहिए। आज प्रॉपर्टी के कार्यों में रुकावट आ सकती हैं। जीवनसाथी और प्रेमी से विवाद करने से बचना है। आज हंसता हुआ चेहरा आपके लिए अच्छा है।
आज का शुभ अंक today Numerology आपके लिए 9 है और शुभ रंग पीला है।

thuresday Numerology ऐसे जातक जिनका मूलांक 2 हो या नाम का पहला अक्षर P या F से बनता हो
ऐसे जातकों के लिए गुरुवार आज का दिन अच्छे योग लेकर आया है। प्रमोशन के योग आपकी राशि में बने हुए हैं। सतर्क रहने की आवश्यकता है। विरोधी मुखर होने की कोशिश कर सकते हैं। भविष्य की योजनाओं को बनाने का समय है। बच्चों से बातें कीजिए। आज किसी भी अनजान व्यक्ति पर आंख मूंदकर भरोसा करना आपके लिए उचित नहीं है। आज आपके लिए शुभ अंक 5 है और शुभ रंग नीला है।

numerology ऐसे जातक जिनका मूलांक 3 हो या नाम का पहला अक्षर EXN या H से बनता हो
ऐसे जातकों के लिए गुरुवार का दिन थोड़ा सा कष्टदाई रह सकता है। आपका मन चंचल बना रहेगा मन को एकाग्र करने की आवश्यकता है। धार्मिक कार्यक्रमों में शामिल होने के अवसर प्राप्त होंगे लेकिन आज खर्च की आशंकाएं बनी हुई हैं। व्यर्थ की खरीदारी करने से आज आपको बचना चाहिए। जीवन साथी से भरपूर प्रेम आपको मिल रहा है लेकिन वाहन चलाते समय सचेत रहना है। गुरुवार आज आपके लिए शुभ अंक 10 है और आपके लिए शुभ रंगस्काई ब्लू या हल्का नीला है।

numerology tips in hindi ऐसे जातक जिनका मूलांक 4 हो या नाम का पहला अक्षर A I J Q या Y से बनता हो ऐसे जातकों के लिए आज का दिन उत्तम है लेकिन प्रिय से बहस करने से बचना है। जमीन संबंधी मामलों में लाभ के योग बन रहे हैं। आज अचानक आपको अतिरिक्त कार्य सौंपें जा सकते हैं। आपकी दिनचर्या अस्त-व्यस्त हो सकती है। सामान्य से अधिक मेहनत आज आपको करनी पड़ सकती है लेकिन अच्छी बात यह है कि मित्रों का सहयोग आज आपको प्राप्त है और भाग्य का साथ भी मिल रहा है धन लाभ के योग भी आज आपकी राशि में दिखाई दे रहे हैं। आज आपके लिए शुभ अंक 25 है और शुभ रंग हरा है।
numerology in hindi ऐसे जातक जिनका मूलांक 5 हो या नाम का पहला अक्षर L G S या फिर S से बनता हो ऐसे जातकों के लिए गुरुवार 6 फरवरी 2020 का दिन थोड़ा सा कठिनाई वाला रहेगा स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की सलाह दी जाती है। जो जातक पढ़ाई कर रहे हैं उनके लिए उत्तम समय है। आज इधर-उधर समय बिताना उचित नहीं है। समय का सदुपयोग आपको करना आवश्यक है। महिला जातकों के लिए अच्छे योग बने हुए हैं। आपके सम्मान में वृद्धि होगी और नई मित्र बनेंगे। आज आपके लिए शुभ अंक 3 है और शुभ रंग केसरिया है।
Future by Numerology ऐसे जातक जिनका मूलांक 6 हो या नाम का पहला अक्षर U V या W से बनता हो
ऐसे जातकों को आज योजनाएं बनाकर कार्यों को पूरा करना चाहिए। बिना योजना के किए गए कार्य दिनचर्या को बिगाड़ सकते हैं। मेहनत बेकार जा सकती है। आज मांगलिक योग आपकी राशि में बने हुए हैं। मेहनत करने का समय है। भाग्य का साथ मिल रहा है। धन लाभ के योग भी आपकी राशि में दिखाई दे रहे हैं। गुरुवार आज आपके लिए शुभ अंक 9 है और शुभ रंग गुलाबी है।

Horoscope by numerology ऐसे जातक जिनका मूलांक 7 हो या नाम का पहला अक्षर O या Z से बनता हो।
उनके लिए दिन अच्छा बीतेगा। धार्मिक कार्यक्रमों में शामिल होने के अवसर प्राप्त होंगे लेकिन खर्च नियंत्रित करने होंगे। अगर आपने अपने खर्चों पर रोक नहीं लगाई तो आपकी आर्थिक स्थिति गड़बड़ा सकती है। आज भवन और वाहन सुख के याेग आपकी राशि में बने हुए हैं। ध्यान रखिएगा गुस्सा आज आपको बिल्कुल नहीं करना है गुस्सा आपके लिए उचित नहीं है।
Numerology Predictions ऐसे जातक जिनका मूलांक 8 हो या नाम का पहला अक्षर U A या य से बनता हो
ऐसे लोगों के लिए गुरुवार का दिन उत्साह से भरा रहेगा। ऊर्जा से भरा रहेगा लेकिन ध्यान रहे अभिमान से बचना है। अति उत्साह से बचना है जल्दबाजी में निर्णय नहीं करने हैं। विराेधी मुखर हाेने की काेशिश कर सकते हैं। कोई भी ऐसे शब्द नहीं कहने हैं जो अभिमान को दर्शाते हैं। इससे दूसरों के मन में आपके प्रति पूर्वाग्रह बन सकते हैं। आज सत्य के साथ रहिए आपकी विजय होगी। ऐसे जातकों के लिए आज शुभ अंक 11 है और शुभ रंग नींबू जैसा पीला है।

numerology prediction ऐसे जातक जिनका मूलांक 9 हो या नाम का पहला अक्षर R K या B से बनता हो
ऐसे जातकों की राशि में आज रोमांस के योग बने हुए हैं। आज प्रिय से अपने मन की बात कह सकते हैं आपको प्रेम में सफलता मिलेगी। साजिद के व्यापार में भी आज अच्छे योग आपके लिए बने हुए हैं लेकिन ध्यान रखिएगा। खरीदारी करते समय सचेत रहें। आज जल्दबाजी में की गई खरीदारी नुकसान का कारण बन सकती है। आज आपके लिए शुभ अंक 2 है और शुभ रंग भूरा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो