script

रेल यात्री कृपया ध्‍यान दें, आज ये महत्‍वपूर्ण ट्रेन रहेंगी कैंसिल

locationसहारनपुरPublished: Dec 10, 2017 11:23:31 am

Submitted by:

lokesh verma

उत्तर रेलवे के अंतर्गत अंबाला-सहारनपुर रूट पर तकनीकी सुधार की वजह से ट्रेन निरस्‍त

train
सहारनपुर. ट्रेन से सफर करने की योजना बना रहे हैं तो जान लीजिए कि रविवार यानि आज सहारनपुर से अंबाला के बीच 4 घंटे तक तकनीकी सुधार के चलते ट्रेनों का संचालन बंद रहेगा। इस अवधि में सहारनपुर अंबाला के बीच दौड़ने वाली चार पैसेंजर ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। जबकि अन्य ट्रेनों को सहारनपुर और अंबाला की ओर बीच रास्ते रोका जाएगा। जैसे ही कार्य पूरा हो जाएगा तभी इन तीनों को चलने के लिए हरी झंडी दी जाएगी। यानि आज चार ट्रेनें रद्द रहेंगी और इनके अलावा सहारनपुर अंबाला के बीच कुछ अन्य ट्रेनों के लेट रहने की संभावना जताई जा रही है।
यह भी पढ़ें
देवबंद के मुफ्ती ने कहा- काली कमाई के अड्डे बने मदरसों को बंद करो, देखें वीडियो-

जानिए कब से कब तक बंद रहेगा रेलवे ट्रैक पर ट्रेनों का संचालन

रेलवे के अंबाला डिवीजन के अधिकारियों के मुताबिक रविवार को सुबह 11:50 से दोपहर 3:50 तक सहारनपुर अंबाला के बीच अंबाला रेल मार्ग पर ब्लॉक रहेगा। यानि इस अवधि में सहारनपुर अंबाला के बीच रेलवे ट्रैक पर ट्रेनें नहीं दौड़ेंगी। अंबाला डिवीजन, सीनियर डीसीएम प्रवीण गौरव दिवेदी के मुताबिक रेलवे ट्रैक पर कुछ तकनीकी सुधार होना है और इसी के चलते टेक्निकल स्टाफ ने संचालन विभाग से 4 घंटे का ब्लॉक लिया है। इन 4 घंटों में टेक्निकल स्टाफ मरम्मत का कार्य पूरा कर लेगा और उसके बाद एक बार फिर सहारनपुर अंबाला के बीच रेलवे ट्रैक पर ट्रेनों का संचालन सामान्य हो जाएगा।
यह भी पढ़ें
WhatsApp पर भगवान श्रीराम पर आपत्तिजनक टिप्पणी, हिंदू संगठन के युवाओं का गुस्‍सा उबाल पर

ये ट्रेन की गई हैं रद्द

रेलवे के सीनियर अफसरों के अनुसार अंबाला सहारनपुर पैसेंजर ट्रेन संख्या 64502 समेत सहारनपुर नागल डैम पैसेंजर 64513 और मेरठ अंबाला पैसेंजर ट्रेन संख्या 54541 के अलावा अंबाला कैंट निजामुद्दीन पैसेंजर को रद्द कर दिया गया है। रेलवे के अफसरों का यह भी कहना है कि रेल यात्री अपनी यात्रा शुरू करने से पहले रेलवे के पूछताछ सेवा 139 से जानकारी कर लें। इस अवधि में ट्रेनों के समय में बदलाव हो सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो